May 20, 2024 : 2:33 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

वैक्सिनेशन के लिए दिल्ली तैयार: तीन से चार सप्ताह में पूरी दिल्ली को वैक्सीन लगाने के लिए साधन मौजूद, दिल्ली सरकार ने कसी कमर

[ad_1]

Hindi NewsLocalDelhi ncrIn Three To Four Weeks, There Is A Means To Apply Vaccine To The Whole Of Delhi, The Delhi Government Has Tightened Its Back

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली4 घंटे पहले

कॉपी लिंक

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने वैक्सीनेशन पर सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस की। (फाइल फोटो)

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, हमारे पास मोहल्ला क्लीनिक, पॉलीक्लिनिक, डिस्पेंसरीज और अस्पताल मौजूद

कोरोना वैक्सीन आने के बाद दिल्ली की आबादी के वैक्सिनेशन के लिए पर्याप्त साधन मौजूद हैं। दिल्ली सरकार तीन से चार सप्ताह के अंदर सभी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए तैयार है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर ये बात कही।

उन्होंने कहा कि हमारे पास कई तरह के साधन हैं जैसे कि मोहल्ला क्लीनिक, पॉलीक्लिनिक, डिस्पेंसरीज और अस्पताल। वैक्सीन के स्टोरेज की भी कोई दिक्कत नहीं है। किसानों के आन्दोलन का समर्थन करते हुए मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि किसानों का यह शांतिपूर्वक आंदोलन है और इसे नहीं रोकना चाहिए।

मंत्री जैन ने कहा कि यह किसानों की जायज मांग है और यह उनके हक़ की लड़ाई है। केंद्र सरकार को उनकी आवाज सुनी जानी चाहिए। अगर वह दिल्ली आना चाहते हैं, तो उनको दिल्ली आने देना चाहिए। मंत्री ने कहा कि किसान हमारे देश के अन्नदाता हैं, यही लोग हमारे लिए सब्जी उगाते हैं, अनाज पैदा करते हैं, उनको आने से नहीं रोका जाना चाहिए।

दिल्ली पुलिस 9 स्टेडियम को बनाना चाहती थी अस्थायी जेल

दिल्ली के 9 स्टेडियम को अस्थायी जेल बनाने के दिल्ली पुलिस के आवेदन पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पुलिस का प्रपोजल 9 स्टेडियम को अस्थायी जेल बनाने का था जिसको हमारी दिल्ली सरकार ने मना कर दिया। हमने कहा कि जब कोई शांतिपूर्वक अपनी बात रखना चाहता है तो उसे जेल में नहीं डालना चाहिए।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार किसानों का स्वागत कर रही है, जबकि केंद्र सरकार किसानों को रोकना चाहती है। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए जो भी सुविधा मुहैया करानी होगी, हम वो सब करेंगे| मंत्री ने कहा कि हम किसानों के लिए बिजली, पानी, खाने-पीने, उनके रहने एवं शौचालय की सुविधा में कोई कमी नहीं आने देंगे।

दिल्ली में ऑक्सीजन की कमी नहीं, सामान्य हैं हालात

दिल्ली में ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी से संबंधित एक सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने बताया कि कल दिन में ऑक्सीजन की थोड़ी दिक्कत आई थी, लेकिन थोड़े देर में ही इस कमी को दूर कर लिया गया था और हालात सामान्य हो गए। उन्होंने कहा कि अभी दिल्ली में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है।

हेल्थ बुलेटिन में कोरोना के आंकड़ों का जिक्र करते हुए मंत्री ने बताया कि दिल्ली में कल कोरोना के कुल 5482 नए मामले सामने आये और पॉजिटिविटी दर 8.5 प्रतिशत थी। मंत्री ने बताया कि दिल्ली में 7 नवंबर को पॉजिटिविटी दर सबसे अधिक 15 से भी ज्यादा थी जो अब घट कर लगभग आधे से कम पर आ गया है।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में खाली बेड की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और यह काफी संतोष की बात है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के अस्पतालों में अभी 50 प्रतिशत से ज्यादा बेड खाली है, जिसमें 1200 से ज्यादा आईसीयू बेड खाली हैं और कुल मिलाकर 9500 बेड अभी खाली है।

[ad_2]

Related posts

301 नए मामले आए, करनाल में दो और पंचकूला में 1 मरीज की कोरोना से मौत, 60 की हालत नाजुक

News Blast

गुंडागर्दी:पुलिस चौकी में घुसकर सेल्स मैनेजर पर हमला करने वाले मंत्री के भांजे, पार्षद पति समेत अन्य के खिलाफ केस दर्ज

News Blast

दिल्ली में संक्रमित 3 लाख के पार, पिछले 24 घंटे में 2726 नए मामले, 37 की मौत

News Blast

टिप्पणी दें