May 21, 2024 : 3:16 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने किया गैंग का पर्दाफाश: दूसरे परिवार की खुशियां छीनकर निसंतान दंपतियों को बेचने वाले 8 गिरफ्तार

[ad_1]

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली3 घंटे पहले

कॉपी लिंक

फाइल फोटो

दो बच्चों को सकुशल बरामद किया

मासूम बच्चों को किडनैप कर उन्हें निसंतान दंपति को बेचने वाले एक गैंग का पर्दाफाश हुआ है। इस सिलसिले में क्राइम ब्रांच ने चार महिलाओं समेत आठ लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने इनके पास से दो बच्चों को भी बरामद किया है। इनमें एक तीन महीने और दूसरा डेढ़ महीने का लड़का है।

आरोपियों की पहचान जनकपुरी निवासी दीपा, पिंकी, शकूरपुर बस्ती निवासी गोपाल उर्फ पंकज, पालम निवासी गीता रंधावा, पालम निवासी मनोज कुमार, सृष्टि, तिलक नगर निवासी ज्योति गोयल व तिलक नगर निवासी मुरारी लाल के तौर पर हुई। डीसीपी क्राइम ब्रांच मोनिका भारद्वाज ने बताया सेक्टर बारह गुडगांव में रहने वाली प्रीति ने तीन महीने के बेटे की किडनैपिंग की शिकायत दर्ज करायी थी।

पुलिस को बताया गया वह भीख मांगकर जीवन यापन करती है, उसके पति स्वीपर हैं। 22 अक्टूबर को वह मोती बाग गुरुद्वारे के मेन गेट पर बैठी हुई थी तभी वहां एक अनजान महिला ने पहुंच उससे बात करनी शुरु कर दी। उसने बच्चे का ख्याल रखने की बात कही, जिस पर विश्वास कर वह गेट पर खाना लेने चली गई। कुछ देर बाद जब वह वापस लौटी तो महिला और बच्चे दोनों ही गायब थे।

इस घटना की बाबत साउथ कैंपस थाने में केस दर्ज किया गया था। क्राइम ब्रांच की एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने जांच शुरु की। रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी बस ट्रमिनल, गुरुद्वारे आदि में जाकर खोजबीन की गई। इस बीच 19 नवंबर को इनपुट मिला गोपाल उफ पंकज मानव तस्करी करने वाले गैंग को चला रहा है। वह शकूरपुर का रहने वाला है।

पुलिस को इस गैंग में शामिल गीता रंधावा नाम की महिला के बारे में जानकारी मिली, जिसके बाद उसके पास से तीन महीने का बच्चा बरामद कर लिया। जबकि डेढ़ महीने के बच्चे को ज्योति गोयल के पास से बरामद किया। पुलिस ने इन दोनों महिलाओं समेत पंकज को भी हिरासत में ले लिया।

[ad_2]

Related posts

सरकार का सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा: केंद्र ने कहा- कोरोना से मौत पर 4 लाख मुआवजा नहीं दे सकते; तर्क- एक बीमारी से मौत पर मुआवजा दें और दूसरी पर नहीं, यह गलत होगा

Admin

गैंगरेप पीड़ित का नाबालिग भाई खेतों में छिपकर मीडिया तक पहुंचा; बोला- हमें बंधक बनाया गया, मोबाइल भी छीन लिए

News Blast

देश के 54% नए केस गांवों में मिले, अप्रैल में 415 जिलों में कोरोना के 10 से कम केस थे, अब ऐसे जिलों की संख्या सिर्फ 14

News Blast

टिप्पणी दें