May 19, 2024 : 9:34 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

PUBG की भारत वापसी से पहले आई ये बड़ी जानकारी, जानें कैसे रहेगा डेटा सुरक्षित

PUBG लवर्स को इसकी भारत में वापसी का बेसब्री से इंतजार है. माना जा रहा है कि ये गेम जल्द ही भारत में वापसी करने जा रहा है. इसको लेकर कंपनी ने एक टीजर भी जारी किया है. वहीं इस पॉपुलर गेम की वापसी से पहले इससे जुड़ी जानकारियां सामने आ रही हैं. चलिए जानते हैं इस बार पबजी में डेटा प्रोटेक्ट की जिम्मेदारी किसे दी गई है.

नहीं पड़ेगी नई ID की जरूरत
एक रिपोर्ट के मुताबिक पबजी मोबाइल इंडिया में यूजर्स को नई आई बनाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसमें यूजर्स की पुरानी आईडी ही काम करेगी. इसके अलावा PUBG का इंडिया वर्जन ग्लोबल वर्जन से थोड़ा अलग होगा और ये पुरानी आई से ही चल सकेगा. इसे अपडेट वर्जन माना जा रहा है. PUBG के लिए यूजर्स को इस बार वेरिफिकेशन कराना होगा. सुरक्षा के लिए इसे कंपनी ने लागू किया है.

Azure करेगी डेटा प्रोटेक्ट
खबरों की मानें तो PUBG ने इस बार यूजर्स के डेटा को सुरक्षित करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के क्लाउड सर्विस Azure के साथ हाथ मिलाया है. डेटा प्राइवेसी और सिक्योरिटी पर भारत सरकार के नियमों के हिसाब से तैयारी की जा रही है ताकि यूजर्स का डेटा सुरक्षित रहे.

PUBG ने की थी लॉन्च की घोषणा
PUBG के अधिकार रखने वाले दक्षिण कोरिया की KRAFTON Inc ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह सुरक्षा और गोपनीयता संबंधी चिंताओं को कम करने के लिए एक नया गेम PUBG मोबाइल इंडिया बनाने जा रहा है. पिछले हफ्ते, KRAFTON ने Azure पर गेम को होस्ट करने के लिए Microsoft के साथ एक ग्लोबल एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर किए.

‘सुरक्षा पहली प्राथमिकता’
कंपनी ने कहा, “PUBG Corporation के लिए इंडियन प्लेयर के डेटा की गोपनीयता और सुरक्षा पहली प्राथमिकता है, कंपनी सुरक्षा को मजबूत करने के लिए भारतीय यूजर्स की व्यक्तिगत पहचान रखने वाली स्टोरेज प्रणालियों पर नियमित ऑडिट और सत्यापन करेगी और यह सुनिश्चित करेगी कि उनका डेटा सुरक्षित रूप से रहे.”

भारत में 50 मिलियन से अधिक हैं यूजर्स
बैन के कुछ दिनों बाद, कॉरपोरेशन ने कहा था कि वह जल्द ही इस गेम को भारत लाने की कोशिश करेगा। यह खुद को Tencent (PUBG के वितरक और भारत में डेवलपर) से भी दूर कर रहा है. गेम शुरू में Tencent के चीनी रूट और दोनों देशों के बीच बढ़ते तनाव के कारण प्रतिबंधित कर दिया गया था. बतादें कि भारत में 50 मिलियन से अधिक मासिक एक्टिव यूजर्स के साथ, PUBG मोबाइल देश में प्रतिबंधित होने से पहले अब तक का शायद सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम था.

ये भी पढ़ें

भारत में जल्द होगी PUBG की वापसी, सोशल मीडिया पर कंपनी ने जारी किया टीजर

फ्री Wi-Fi के चक्कर में नहीं बनेंगे हैकर्स का निशाना, बस करना होगा ये काम

Related posts

आपका बच्चा भी ले रहा है ऑनलाइन क्लासेस, उसके लिए ऐसे खरीदें लैपटॉप; कीमत 13 हजार से शुरू

News Blast

Kumar Vishwas की सिक्योरिटी बढ़ाई गई, अब मिलेगी Y+ कैटेगरी की सुरक्षा

News Blast

मौसम विभाग ने दी खुशखबरी, कहा- मानसून सामान्‍य रहेगा, देश भर में बारिश होगी

News Blast

टिप्पणी दें