May 20, 2024 : 1:57 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

अब मरीजों को बेहतर सेवाएं देने के लिए नार्थ एमसीडी अस्पताल कर रही है अपग्रेड

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

  • नार्थ एमसीडी के अस्पतालों में शुरु होगा कोरोना टेस्टिंग का काम

दिल्ली में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने अपने स्तर पर तैयारियां तेज कर दी हैं। अस्पतालों को अपग्रेड करने के साथ वर्तमान सुविधाओं को बेहतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है। इस संबंध में नार्थ एमसीडी के महापौर जय प्रकाश ने बताया कि बालक राम अस्पताल में कोविड केयर की सुविधा दी गई है।

यहां 200 बेड की व्यवस्था थी जिसे 400 तक बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कहा कि दिल्ली की मौजूदा हालत को देखते हुए बालक राम अस्पताल को अपग्रेड किया जा रहा है। हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा दी जा रही है। इसके अलावा अन्य हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। बता दें कि एक दिन पहले ही हिंदू राव अस्पताल में 20 आईसीयू बेड़ की व्यवस्था की गई थी। यहां पर गंभीर मरीजों को रखा जाएगा।

30 नवंबर से पहले वेतन
महापौर ने कहा कि नार्थ एमसीडी अपने कर्मचारियों को 30 नवंबर से पहले वेतन देने का प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि निगम के पास जो फंड उपलब्ध हुआ है या अन्य माध्यम से पैसे आए हैं। उन्हें 30 नवंबर तक देने का प्रयास किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि कोरोना पर जीत के लिए हर कर्मचारी का सहयोग चाहिए, सभी मिलकर इस महामारी से बचने की दिशा में प्रयास भी कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी बेहतर काम करेगा उसे सम्मानित भी किया जाएगा।

नार्थ एमसीडी क्षेत्र में शुरू होगी कोरोना ट्रेसिंग का काम
महापौर जय प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार के निर्देश पर उत्तरी दिल्ली नगर निगम शुक्रवार से ट्रेसिंग का काम शुरू कर देगा। इसके लिए शिक्षक, सफाई कर्मचारी सहित अन्य को जिम्मेदारी सौंपी गई है। उन्होंने कहा कि डीएम की अध्यक्षता में निगम के कर्मचारी कोरोना संक्रमितों की ट्रेसिंग कर दिल्ली की समस्या को दूर करने में हर संभव प्रयास करेंगे।

बता दें कि दिल्ली में प्रति दिन एक लाख टेस्ट करने की योजना तैयार की गई है। इसके लिए करीब 500 लैब तैयार की गई हैं।

Related posts

21 दिन में सबसे कम 120 पॉजिटिव मिले, लेकिन मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है

News Blast

जेल में मरे सोनू का 24 घंटे बाद हुआ पोस्टमार्टम, कोविड 19 की गाइडलाइन के अनुसार किया गया अंतिम संस्कार

News Blast

दिल्ली की तरह अब गुड़गांव में भी ऑनलाइन एप्लीकेशन से जान सकेंगे कौन से अस्पताल में बेड अवलेबल है

News Blast

टिप्पणी दें