April 29, 2024 : 5:25 AM
Breaking News
बिज़नेस

पीएम मोदी ने कहा- डिजिटल इंडिया लाया बदलाव; भारत बनेगा दुनिया का पसंदीदा ग्लोबल इंवेस्टमेंट डेस्टिनेशन

  • Hindi News
  • Business
  • PM Modi Said Change Has Happened With Digital India All Over The Country; India Will Become The World’s Favorite Global Investment Destination

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली31 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ‘बेंगलुरु टेक समिट 2020’ का उद्घाटन किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में देश में टेक्नोलॉजी की इपॉर्टेंस को बताया। उन्होंने कहा कि भारत के पास टेक्नोलॉजी से जुड़ा कमाल का ज्ञान है और एक बड़ा बाजार मौजूद है। भारत दुनिया का पसंदीदा ग्लोबल इंवेस्टमेंट डेस्टिनेशन बनेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि हमने पांच साल पहले डिजिटल इंडिया मिशन को शुरू किया था। आज डिजिटल इंडिया जीवन का एक तरीका बन गया है। खासकर गरीबों, हाशिए पर रहने वालों और सरकार में रहने वालों के लिए। उन्होंने कहा कि हमारे नीतिगत फैसलों का हमेशा से उद्देश्य टेक व इनोवेशन इंडस्ट्री का उदारीकरण है।

उन्होंने कहा कि हमारे लोकल टेक सॉल्यूशन के पास दुनिया को देने के लिए काफी कुछ है। मौजूदा वक्त में टेक सॉल्यूशन को भारत में डिजाइन करके, फिर इसे पूरी दुनिया में पहुंचाया जाता है।हमारे युवाओं की क्षमता और टेक्नोलॉजी की काफी संभावनाएं हैं।

बता दें कि बेंगलुरु टेक समिट का आयोजन कर्नाटक सरकार, बायोटेक्नोलॉजी एंड स्टार्टअप, सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क्स ऑफ इंडिया (STPI) और एमएम एक्टिविटी-टेक कम्युनिकेशंस ने मिलकर किया गया है। यह समिट 19 नवंबर से 21 नवंबर तक चलेगा। इस कार्यक्रम में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन, स्विस कन्फेडरेशन के उपाध्यक्ष गाई पार मेलिन समेत दुनियाभर की कई मशहूर हस्तियां हिस्सा ले रही हैं।

Related posts

घर बैठे ऑनलाइन खोल सकते हैं एसबीआई का इंस्टा बचत खाता, सिर्फ पैन और आधार की जानकारी देनी होगी

News Blast

1 जून को मनेगा राजधानी भोपाल का जन्मदिन

News Blast

जबलपुर पहुंची फिल्‍म अभिनेत्री जयाप्रदा ने धुआंधार को देखकर कहा- वाव…ब्यूटीफुल

News Blast

टिप्पणी दें