May 18, 2024 : 3:27 PM
Breaking News
करीयर

NEET काउंसलिंग राउंड- 1 का रिजल्ट जारी, mcc.nic.in पर चेक करें नतीजे; 6 से 12 नवंबर तक चलेगा एडमिशन प्रोसेस

  • Hindi News
  • Career
  • MCC Released NEET Counseling Round 1 Results Today On Mcc.nic.in, Admission Process Will Be Held From 6 To 12 November

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

7 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने शुक्रवार को अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर NEET काउंसलिंग के पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट के नतीजे जारी कर दिए हैं। जिन कैंडिडेट्स ने MBBS और BDS सीटों के पहले राउंड के सीट अलॉटमेंट के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वे mcc.nic.in पर ऑनलाइन रिजल्ट देख सकते हैं। फिलहाल MCC की तरफ से एमबीबीएस और डेंटल की डीम्ड, केंद्रीय विश्वविद्यालयों, AIIMS, JIPMER, ESIC और AFMC में 15% ऑल इंडिया कोटे की सीटों के लिए उम्मीदवारों की काउंसलिंग की प्रक्रिया चल रही है।

सीट मैट्रिक्स से हटे दो कॉलेज

इससे पहले MCC ने एक नोटिफिकेशन जारी कर जानकारी दी कि एडमिशन प्रोसेस के तहत राउंड 1 नतीजों की घोषणा दोपहर 2 बजे के बाद की जाएगी। साथ ही कमेटी ने नागपुर और जमशेदपुर के दो मेडिकल कॉलेजों को सीट मैट्रिक्स से हटाने की घोषणा की। इन दोनो कॉलेजों में, दत्ता मेघे मेडिकल कॉलेज, वानाडोंगरी, नागपुर (कॉलेज कोड-525) और मनिपाल-टाटा मेडिकल कॉलेज, जमशेदपुर, झारखण्ड (कॉलेज कोड-528) शामिल हैं।

डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन

राउंड 1 काउंसलिंग के आधार अलॉट हुए कालेज में कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन के लिए रिपोर्ट करना होगा। डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के लिए 10वीं- 12वीं की मार्कशीट और सर्टिफिकेट, पहचान पत्र, बर्थ सर्टिफिकेट, कैटेगरी सर्टिफिकेट, पासपोर्ट साइज के 6 फोटो, NEET एडमिट कार्ड, NEET रैंक कार्ड और प्रोविजिनल अलॉटमेंट लेटर साथ ले जाने होंगे। डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के बाद उम्मीदवारों को कोर्स की फीस जमा करनी होगी।

ऐसे देखें 2020

  • MCC की ऑफिशियल वेबसाइट पर mcc.nic.in जाएं।
  • होमपेज पर रिजल्ट से संबधित लिंक पर क्लिक करें।
  • नया पेज खुलने पर कैंडिडेट्स राउंड 1 काउंसलिंग रिजल्ट देख पाएंगे।
  • राउंड 1 के नतीजे का प्रिंट निकालने के साथ ही इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।

Related posts

सीनियर सिटीजन के लिए सुरक्षित निवेश: पीएम वय वंदना योजना और मंथली इनकम स्कीम सहित इन 6 जगहों में निवेश दिलाएगा ज्यादा फायदा

Admin

सरकारी नौकरी:इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनल ने विभिन्न 10645 पदों पर निकाली भर्ती, 28 जून तक ऑनलाइन करें आवेदन

News Blast

Indian Navy Recruitment 2021: इंडियन नेवी में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे भरें आवेदन फॉर्म

News Blast

टिप्पणी दें