May 15, 2024 : 10:46 AM
Breaking News
बिज़नेस

आपको भी सताता है बाइक-स्कूटर चोरी होने का डर, तब एंटी थीप डिस्क ब्रेक लॉक खत्म करेगा टेंशन

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Anti Theft Disc Brack Security Lock For All Bike And Scooter; Price And Specification

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई दिल्ली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

टू-व्हीलर को चोरी से बचाने के लिए लॉक के साथ कंपनियों अब ट्रैकर का भी इस्तेमाल करने लगी हैं। हालांकि, इसके बाद भी टू-व्हीलर की सेफ्टी जरूरी हो जाती है। आपकी भी अपने टू-व्हीलर की चोरी का डर सताता है, तब आप एंटी थीप लॉक का इस्तेमाल कर सकते हैं। ये लॉक बाइक या स्कूटर के डिस्क ब्रेक को लॉक कर देता है।

क्या है एंटी थीप डिस्क ब्रेक सिक्योरिटी लॉक?
इस लॉक का इस्तेमाल उन सभी बाइक, स्कूटर या उन सभी टू-व्हीलर में किया जा सकता है, जिनमें डिस्क ब्रेक दिया होता है। इसे ब्रेक में लगा दिया जाता है। जिसके ब्रेक लॉक हो जाता है। यानी कोई आपको गाड़ी को चोरी करने की कोशिश करता है तब वो उसे स्टार्ट तो कर लेगा, लेकिन आगे नहीं ले जा पाएगा।

डिस्क ब्रेक सिक्योरिटी लॉक के स्पेसिफिकेशन
ये पोर्टेबल लॉक होता है जिसे आप आसानी से अपने साथ लेकर चल सकते हैं। इसकी मैन्युफैक्चरिंग में स्टील, आयरन और जिंक अलॉय का इस्तेमाल किया जाता है। इस वजह से ये काफी मजबूत हो जाता है। इसकी चाबी भी फीमेल पोर्ट के साथ आती है। यानी इन लॉक में कोई दूसरी चाबी इस्तेमाल नहीं की जा सकती है। आप अपनी बाइक के कलर कॉम्बिनेशन के हिसाब से इस लॉक को चुन सकते हैं। जिससे आपकी बाइक स्टाइलिश भी नजर आएगी।

लॉक की कीमत
इस लॉक की ऑनलाइन कीमत करीब 200 रुपए है। अलग-अलग कंपनी और क्वालिटी के हिसाब से कीमत में 100 रुपए तक का अंतर आ जाता है। वहीं, अलग-अलग वेबसाइट या ऑफलाइन मार्केट में भी इसकी कीमत अलग हो सकती है।

Related posts

विदेशी निवेशकों का खेल: अडाणी की कंपनियों के शेयरों में 22% तक की गिरावट, 6 कंपनियों के शेयरों में भारी बिकवाली

Admin

यूटीआई म्यूचुअल फंड के आईपीओ का मूल्य दायरा 850 से 900 रुपए के बीच हो सकता है, 3,500 करोड़ रुपए जुटाने का है लक्ष्य

News Blast

गूगल ने पिक्सल 5 और पिक्सल 4a 5G स्मार्टफोन लॉन्च किए, एक्सट्रीम सेवर मोड से बैटरी लाइफ 48 घंटे बढ़ जाएगी; भारत में लॉन्चिंग की घोषणा नहीं हुई

News Blast

टिप्पणी दें