May 17, 2024 : 4:48 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

चीन में iPhone 12 सीरीज होगा ड्यूल सिम, जानिए कैसे कर पाएंगे ड्यूल सिम कार्ड का इस्तेमाल

अब चीन के हॉगकॉग, मकाओ और मेनलैड में आपको आईफोन में डुअल सिम की सुविधा मिलेगी. आईफोन 12 सीरीज के आईफोन 12 प्रो, आईफोन 12 प्रो मैक्स, आईफोन 11, आईफोन 11 प्रो, आईफोन 11 प्रो मैक्स, आईफोन एक्सएस मैक्स और आईफोन एक्सआर में आपको नैनो सिम के साथ डुअल सिम का फीचर मिलेगा. इसके बाद आपको आईफोन कॉलिंग, मैसेज और फेसटाइम के लिए दो फोन नंबर की सुविधा मिल जाएगी.

डुअल सिम को आप अपने यूज के हिसाब से बिजनेस और पर्सनल यूज के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. आप चाहें तो इन सिम में अलग अलग डेटा प्लान का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. iOS 12.1 or 13 में आप ड्यूट सिम सपोर्ट यूज कर सकते हैं.

कैसे इंस्टॉल करें ड्यूल सिम

सबसे पहले सिम कार्ड ट्रे को बाहर निकालें. अब ट्रे के नीचे वाले हिस्से में पहली सिम को इनसर्ट करें. अब दूसरी सिम को ठीक उसी तरह सिम ट्रे के ऊपर रखें. दोनों सिम कार्ड एक तरह से ही ट्रे में फिट होंगे. अब सिम ट्रे को वापस फोन में सेट कर दें.

कैसे यूज करें ड्यूल सिम

ड्यूल सिम इनसर्ट करने के बाद सेटिंग में जाकर अपने हिसाब से नंबर सेट कर लें. आप ये तय कर लें कि किस नंबर पर डेटा यूज करना चाहते हैं और किस नंबर से कॉल करना चाहते हैं. आप जरूरत के हिसाब से दोनों नंबर को पर्सनल और बिजनेस नंबर बना सकते हैं. आप चाहें तो सेटिंग्स में जाकर किसी भी नंबर को बदल भी सकते हैं. अगर आप अपने किसी कॉन्टेक्ट को अपने डिफॉल्ट नंबर से फोन नहीं करना चाहते तो आप दूसरे नंबर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आपको अपने कॉन्टेक्ट जिसे आप फोन कर रहे हैं उस पर टैप करना होगा. अब जिस नंबर से फोन करना चाहते हैं उसे प्लान को सेलेक्ट करें

Related posts

Gwalior: नगर निगम के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, तीन माह से वेतन न मिलने से था परेशान

News Blast

ऑनलाइन पेमेंट करते वक्त गलत अकाउंट में पैसा ट्रांसफर हो जाए, तो ऐसे वापस मिलेगा आपका पैसा

News Blast

अगस्त में लॉन्च होने वाले फोन:सैमसंग, मोटोरोला से इनफिनिक्स तक, अगले महीने लॉन्च होंगे ये 4 स्मार्टफोन; इनमें बजट फोन भी शामिल

News Blast

टिप्पणी दें