May 18, 2024 : 7:42 PM
Breaking News
राज्य

गुजरात में अजीब रोना : कोरोना में पति घूमाने नहीं ले गए तो पत्नियों ने दर्ज कराई शिकायतें, कई मामले उजागर

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Updated Thu, 12 Nov 2020 12:08 PM IST

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

गुजरात में कोरोना के कारण अनूठी परेशानी सामने आई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन से लेकर भारत सरकार तक अनावश्यक रूप से घरों से बाहर नहीं निकलने व सुरक्षित शारीरिक दूरी रखने की अपीलें कर रहे हैैं, वहीं गुजरात में पतियों के खिलाफ घरेलू हिंसा के मामले बढ़ गए हैं। इसकी वजह यह सामने आई है कि पति अपनी पत्नियों को कोरोना काल में कहीं घूमाने नहीं ले जा रहे हैं। कई मामले तो तलाक तक पहुंच गए हैं। 

विज्ञापन

गुजरात में ऐसे दर्जनों मामले दर्ज किए जा रहे हैं, जहां छोटी-छोटी बातों पर झगड़े हो रहे हैं और रोजाना सरकार के हेल्पलाइन नंबर पर शिकायत दर्ज की जा रही है।
कारोबार चौपट पर घूमने जाने की जिद अहमदाबाद की पॉश कालोनी में रहने वाले निगम ज्वेलरी शॉप चलाते हैं। उनकी पत्नी अस्मिता ने सरकारी हेल्पलाइन पर शिकायत की कि उनके पति ने उन पर हाथ उठाया है। निगम ने हेल्पलाइन के समक्ष अपना पक्ष रखते हुए कहा कि लॉकडाउन की वजह से उनका कारोबार चौपट हो गया था। ऐसे में उन्हें दिवाली से उम्मीद थी कि कुछ कमाई होगी और राहत मिलेगी। लेकिन पत्नी जिद पर अड़ी रही कि उसे हर हाल में घूमने जाना है और इस जिद के चलते पत्नी आधी रात में झगड़ा करने लगी, जिससे मैं परेशान हो गया था। 

हनीमून पर नहीं ले गया तो रूठकर मायके चली गई
इसनपुर में रहने वाली माना पटेल की शादी फरवरी में हुई थी। माना का पति एक आईटी कंपनी में नौकरी कर रहा था, पति की नई नौकरी लगी थी। लॉकडाउन के चक्कर में पति की सैलरी कट कर आ रही थी। दोनों शादी के बाद कहीं घूमने नहीं जा पाए थे, माना घूमने जाना चाहती थी लेकिन उसका पति पैसे ना होने का बहाना देकर टाल दिया करता था। बाद में पत्नी को लगने लगा कि उसका पति बहाने मार रहा है और उसे लेकर नहीं जाना चाह रहा है। इसके बाद दोनों के बीच झगड़े बढ़ने लगे और पत्नी मायके चली गई और तलाक की मांग करने लगी। इस मामले में वकील समाधान का प्रयास कर रहे हैं।

पति के विदेश ना ले जाने के कारण बढ़ा झगड़ा
अति समृद्ध परिवार के पार्थ वासवड़ा और उनकी पत्नी के बीच लंबे समय से विदेश जाने को लेकर झगड़े चल रहे थे। गर्मी में कोरोना संक्रमण की वजह से हवाई यात्रा बंद कर दी गई थीं, जिसके बाद उन दोनों का अंडमान द्वीप जाने का कार्यक्रम रद्द हो गया था। इसके बाद पार्थ ने अपनी पत्नी से वादा किया कि वो दिवाली की छुट्टी पर उसे हर हाल में विदेश घुमाने ले जाएगा लेकिन फ्लाइट शुरू नहीं होने से बुकिंग नहीं हुई तो झगड़ा फिर बढ़ गया। पार्थ की पत्नी ने हेल्पलाइन में शिकायत दर्ज करवा दी। अब दोनों के परिजन समाधान की कोशिश कर रहे हैं।

Related posts

Bhopal: स्पा सेंटर से दो नाबालिग सहित पांच लड़कियां गिरफ्तार, नागालैंड की युवतियों से कराया जा रहा देह व्यापार

News Blast

महाराष्ट्र : पुणे स्थित गिरिप्रेमी संघ की पर्वतारोहियों ने हिमालय की कांग यात्से चोटियों पर लहराया तिरंगा  

News Blast

अनलॉक दिल्ली : नई रियायतों के साथ कुछ पाबंदियां बरकरार, आज से मेट्रो-बसों की सीटें हो जाएंगी फुल

News Blast

टिप्पणी दें