May 17, 2024 : 4:01 PM
Breaking News
MP UP ,CG

वाराणसी में मां अन्नपूर्णा के दर्शन को सुबह से लगी लंबी लाइन, बिना मास्क के मंदिर में एंट्री नहीं

वाराणसी4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कोविड प्रोटोकॉल के पालन के लिए मंदिर कैंपस में अनाउंसमेंट भी की जा रही है। ढुंढिराज से मंदिर में एंट्री और निकासी कालिका गली की ओर से किया जा रहा है।

  • स्वर्ण प्रतिमा के दर्शन के साथ भक्तों में खजाना भी बंट रहा है
  • दो दर्जन सीसीटीवी कैमरों से पूरे कैंपस पर नजर रखी जा रही है

धनतेरस के मौके पर वाराणसी में मां अन्नपूर्णा के दर्शन के लिए सुबह से ही हजारों भक्तों की भीड़ जुटी है। गुरुवार सुबह 6 बजे से वाराणसी समेत अन्य राज्यों से लोग मां अन्नपूर्णा के दर्शन के लिए मंदिर पहुंचे। दर्शन के दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए वॉलेंटियर के अलावा जिला पुलिस, पैरा मिलिट्री फोर्स, PAC के साथ LIU को भी लगाया गया है। कंट्रोल रूम में सीसीटीवी के जरिये भी नजर रखी जा रही है।

गुजरात, ओडिशा, मुंबई से पहुंचे भक्त
महंत रामेश्वर पूरी ने बताया कि ओडिशा, मद्रास, मुंबई, दिल्ली, बिहार, गुजरात जैसे राज्यों से लोग मां अन्नपूर्णा के दर्शन के लिए आते हैं। उन्होंने बताया कि मंदिर में मां अन्नपूर्णा के सोने की प्रतिमा का दर्शन पूरे साल में केवल चार दिन धनतेरस से अन्नकूट पर्व ही हो पाता है। इसलिए इन चार दिनों में मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ जुटती है।

मां के खजाने से भक्तों को लावा और सिक्का दिया जाता है
महंत ने बताया कि इन चार दिनों में मां का खजाना भक्तों के बीच बंटता है। खजाना के संबंध में उन्होंने बताया कि इसमें लावा और 1,2,5 और 10 के सिक्के होते हैं जिन्हें भक्तों के बीच बांटा जाता है। मान्यता है कि इस खजाने को घर में रखने से अन्न और धन की कभी कमी नहीं होती है।

एक बार में पांच लोगों को ही दर्शन के लिए एंट्री
कोविड-19 के गाइडलाइन का पालन करते हुए थर्मल स्कैनिंग और हैंड सैनिटाइजेशन के बाद ही भक्तों को मंदिर के अंदर प्रवेश दिया जा रहा है। एक बार में पांच लोगों को ही दर्शन के लिए एंट्री दी जा रही है। ओडिशा से आई भक्त संध्या रानी ने बताया कि वो आठ सालों से लगातार आ रही है। उन्होंने बताया कि मां आशीर्वाद से छोटी सी परचून की दुकान से दो और कास्मेटिक की दुकान भी खोल लिया है।

Related posts

पन्ना में माहौल बिगाड़ने की कोशिश:शरारती लोगों ने धर्मस्थल में की तोड़फोड़, शनिदेव की मूर्ति पर भी लगाया हरा रंग, मूर्ति भी खंडित की

News Blast

बाजार से लौट रही महिला को रास्ते में रोककर चेन लूटने वाला बदमाश पकड़ाया, लूट के बाद 3 किमी पैदल चलकर घर पहुंचा, चेन को छिपा दिया था पत्थर के नीचे

News Blast

शराब ठेकेदार गोलीकांड शूटर गिरफ्तार: शादी के बाद ससुराल वालों को देने के लिए रुपए जुटा रहा था , सोमवार रात पुलिस की हत्थे चढ़ा शूटर रितेश करोसिया 10 हजार में उठा लेता था सुपारी

Admin

टिप्पणी दें