May 19, 2024 : 8:38 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp पेश करेगी कुछ समय बाद गायब हो जाने वाले संदेश भेजने का फीचर

फेसबुक के स्वामित्व वाली संदेश ऐप व्हाट्सऐप ने अपने मंच पर कुछ समय बाद गायब हो जाने वाले संदेश भेजने का फीचर पेश करने की गुरुवार को घोषणा की. ग्राहकों को इस महीने में ही व्हाट्सऐप चैट पर सात दिन बाद खुद से मिट जाने वाले संदेश भेजने की सुविधा मिल जाएगी.

व्हाट्सऐप से पहले ऐसी ही सुविधा फेसबुक अपने इंस्टाग्राम मंच पर पेश कर चुकी है. इस मंच पर सिर्फ एक बार देखकर गायब हो जाने वाले संदेश भेजने की सुविधा उपलब्ध है.

व्हाट्सऐप ने कहा कि चैट में बातचीत के दौरान जितना संभव हो सके उतना करीब होने का अनुभव कराने के लिए कंपनी ने यह फीचर पेश किया है.

कंपनी ने एक बयान में कहा कि व्हाट्सऐप पर गायब होने वाले संदेश को पेश करने में कंपनी बहुत रोमांचित महसूस कर रही है. जब भी ग्राहक इस फीचर को चालू करेंगे तब सात दिन बाद चैट से संदेश खुदबखुद गायब हो जाएंगे. इससे चैटिंग को और अधिक निजी बनाने में मदद मिलेगी.

व्हाट्सऐप ने कहा कि किसी एक व्यक्ति के साथ चैट के दौरान दोनों में से कोई भी इस फीचर को चालू कर सकता है. जबकि समूह चैट में यह नियंत्रण एडमिन के पास होगा. कंपनी ने कहा कि हम सात दिन में संदेश गायब होने की सुविधा इसलिए शुरू कर रहे हैं ताकि चैट के हमेशा बने रहने का बोझ ना रहे.

वहीं व्यक्ति यह ना भूल जाए कि उसने क्या संदेश भेजा था. ऐसे में यदि आपने कोई दुकान का पता भेजा है या खरीदारी की सूची तो वह आपकी चैट में जरूरत के लिए कुछ दिन पड़ी रहे और बाद में गायब हो जाए.

Related posts

Stop Such Data Sharing On Facebook Know What Is The Off Facebook Activity Tool

Admin

22 सिंतबर को भारत में लॉन्च हो रहा है Poco X3 स्मार्टफोन, Samsung Galaxy A51 से होगी टक्कर

News Blast

अब फ्लैश सेल नहीं बल्कि ओपन सेल में मिलेगा Redmi Note 9, इस फोन को देता है टक्कर

News Blast

टिप्पणी दें