May 24, 2024 : 3:51 AM
Breaking News
राज्य

फ्रांस में आतंकी हमले पर विवादित बयान देने वाले शायर मुनव्वर राना के खिलाफ एफआईआर दर्ज

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, लखनऊ Updated Mon, 02 Nov 2020 01:24 PM IST

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें

फ्रांस में आतंकी हमले पर विवादित बयान देने वाले मशहूर शायर मुनव्वर राना के खिलाफ लखनऊ की हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है। उनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

विज्ञापन

दरअसल मुनव्वर राना ने आतंकी हमले को सही ठहराते हुए उसका बचाव किया था। उन्होंने कहा कि पैगंबर मोहम्मद साहब का कार्टून बनाकर उस युवा को इतना मजबूर किया गया कि वह किसी का कत्ल कर बैठा। अगर उस छात्र की जगह मैं रहा होता तो मैं भी कत्ल कर बैठता। बात पैगंबर साहब की ही नहीं है कोई अगर भगवान राम का विवादित कार्टून बनाता तो भी मैं यही करता।
राना का कहना है कि मजहब मां की तरह है। मजहब से लोगों की आस्थाएं जुड़ी होती हैं। इससे खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। किसी को इतना नहीं उकसाना चाहिए कि वह कत्ल करने पर आमादा हो जाए। मुसलमानों को चिढ़ाने के लिए फ्रांस में ऐसा कार्टून बनाया गया।

फ्रांस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान पर उन्होंने कहा था कि भला सियासत का यह कौन-सा अंदाज है कि एक मुल्क के हाकिम को खुश रखने के लिए कोई सियासतदां 50 से अधिक अन्य मुस्लिम मुल्कों को असंतुष्ट कर दे। मोदी को फ्रांस से और राफेल चाहिए। हो सकता है इसीलिए वे ऐसा कह रहे हों। 

Related posts

कोविड-19: क्या महाराष्ट्र में सिनेमा हॉल, रेस्तरां और मॉल होंगे बंद? जानिए हर सवाल का जवाब

Admin

महाराष्ट्र : मुंबई में बिजली कंपनी के गार्ड की पीट-पीटकर हत्या, तीन पुलिसकर्मी भी हुए घायल 

News Blast

कोविड-19: एशिया में इंडोनेशिया बना हॉट स्पॉट, एक दिन में आए 54000 से ज्यादा नए मामले

News Blast

टिप्पणी दें