April 26, 2024 : 8:16 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो बिज़नेस

ट्विटर ने जताई आशंका- अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के दौरान घट सकती है विज्ञापन से कमाई

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने कहा है कि अमेरिकी चुनावों के मद्देनजर विज्ञापन से होने वाली कमाई घट सकती है. कंपनी ने अपने चौथी तिमाही में अपना खर्च भी 20 फीसदी बढ़ाया है. कंपनी ने कहा कि 3 नवंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनावों के दौरान और उसके बाद भी विज्ञापन से आय कितनी कम होगी इसका अंदाजा लगाना मुश्किल है.

बता दें कि शुक्रवार को शेयर बाजार में ट्विटर के शेयर्स में गिरावट देखने को मिली. ट्विटर ने कहा कि कई कंपनियों ने अमेरिकी में हाल ही में हुए ब्लैक लाइव्स मैटर्स प्रोटेस्ट के दौरान अपने विज्ञापन रोक लिए थे. कंपनी ने आशंका जताई कि ऐसा ही कुछ अमेरिकी चुनावों के दौरान भी देखने को मिल सकता है. 30 सितंबर को खत्म हुई तिमाही में कंपनी की कमाई में 14 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है.

कंपनी ने हालांकि यह भी कहा कि अमेरिकी चुनावों के बाद कमाई में बढ़त देखने को मिल सकती है. तीसरी तिमाही में विज्ञापनों से हुई कमाई में 15 फीसदी का इजाफा देखने को मिला. इससे लगभग 4,800 करोड़ की कमाई हुई.
ट्विटर का कहना है कि वह अपने नए विज्ञापन प्रोडक्ट को 2021 तक लॉन्च नहीं करेगी.

वहीं तीसरी तिमाही में कंपनी के खर्च में 13 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. तीसरी तिमाही में शुद्ध कमाई लगभग 213 करोड़ रुपये की रही. इसका मतलब कंपनी के हर शेयर पर लगभग 3 रुपये का फायदा हुआ. जबकि पिछले साल कंपनी को प्रति शेयर लगभग 40 रुपये का फायदा हुआ था.

Related posts

सोने की कीमतें 683 रुपए गिरकर 49,698 रुपए प्रति 10 ग्राम तक पहुंची; चांदी 2812 रुपए गिरकर 58,401 रुपए प्रति किग्रा हुई

News Blast

घर खरीदने का बना रहे हैं प्लान तो ये समय इसके लिए बिल्कुल सही, कोरोना क्राइसिस के कारण घटे प्रॉपर्टी की दाम और लोन लेना भी हुआ सस्ता

News Blast

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने ईबीएलआर की दर 40 आधार अंक घटाई, सस्ती हो जाएंगी लोन की ब्याज दरें

News Blast

टिप्पणी दें