May 17, 2024 : 10:01 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

यूजर्स जल्द वॉट्सऐप बिजनेस ऐप से कर पाएंगे शॉपिंग, ग्रुप या कॉन्टैक्ट को हमेशा म्यूट करने का ऑप्शन आया

  • Hindi News
  • Tech auto
  • WhatsApp Will Soon Allow Customers To Buy Products Directly From Business Chats

नई दिल्लीएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

वॉट्सऐप का ऐसा मानना है कि इस फीचर की मदद से छोटे कारोबारियों को अपना बिजनेस खड़ा करने में मदद मिलेगी

  • वॉट्सऐप बिजनेस ऐसा मार्केट प्लेस है जहां पर चैट के जरिए लोग बिजनेस कर सकते हैं
  • कंपनी ने बिजनेस यूजर्स को नए फीचर के लिए नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है

वॉट्सऐप अपने बिजनेस ऐप पर जल्द ही ग्राहकों को शॉपिंग करने का मौका देगी। दरअसल, वॉट्सऐप ने बिजनेस करने वाले यूजर्स के लिए WhatsApp Business नाम का अलग ऐप बनाया है। ये ऐसा मार्केट प्लेस है जहां पर चैट के जरिए लोग बिजनेस कर सकते हैं। अब इस प्लेटफॉर्म से जल्द ही डायरेक्ट शॉपिंग करने का नया फीचर मिलने वाला है।

वॉट्सऐप का ऐसा मानना है कि इस फीचर की मदद से छोटे कारोबारियों को अपना बिजनेस खड़ा करने में मदद मिलेगी। कंपनी ने अपने बिजनेस यूजर्स को इस नए फीचर के लिए नोटिफिकेशन भेजना शुरू कर दिया है। अब कंपनी ने कहा है कि बिजनेस और ग्राहक दोनों का जागरूक करने के लिए किसी स्पेशल केस में उनके डेटा को फेसबुक पर शेयर किया जाएगा। साथ ही फेसबुक होस्टिंग सॉल्यूशन के लिए एडिशनल पेमेंट की आवश्यकता होगी।

वॉट्सऐप यूजर्स को दी जाने वाली फेसबुक होस्टिंग सर्विस एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होगी। यानी बिजनेसेज औ ग्राहकों के बीच के मैसेज कोई दूसरा नहीं देख पाएगा। कंपनी ने बताया कि इस बारे में काफी सोच-विचार कर चुके हैं। हम यहां होने वाले बिजनेस में पूरी ट्रांसपेरेंसी रखेंगे। कंपनी के मुताबिक, दुनियाभर में हर दिन लगभग 175 मिलियन लोग वॉट्सऐप बिजनेस अकाउंट का संदेश देते हैं।

नोटिफिकेशन को हमेशा के लिए म्यूट करें

वॉट्सऐप इस फीचर को लंबे वक्त से अपने बीटा वर्जन में टेस्ट कर रहा था और अब इसे एंड्रॉयड और iOS दोनों ऐप्स पर सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। आपको अभी तक Always का ऑप्शन Mute Notifications सेटिंग्स में नहीं दिख रहा है तो फौरन ऐप स्टोर या गूगल प्ले स्टोर पर जाकर ऐप अपडेट करने की जरूरत है। इससे पहले वॉट्सऐप ने सभी यूजर्स को एडवांस सर्च का ऑप्शन भी रोलआउट किया है।

Related posts

3999 रु. कीमत के साथ लॉन्च हुई रियलमी की पहली वॉच, हर पांच मिनट में यूजर की हार्ट रेट रिकॉर्ड करेगी, ब्लड ऑक्सीजन लेवल भी बताएगी

News Blast

कार-बाइक की बैटरी हो गई है फुल डिस्चार्ज, तो गाड़ी को पल भर में स्टार्ट कर देगा ये पोर्टेबल जंप स्टार्टर, पावर इतनी है कि टैपटॉप-फोन समेत कई गैजेट एक साथ चार्ज कर सकता है

News Blast

उम्मीद से ज्यादा होंगे iPhone 12 सीरीज के दाम, जानिए क्या होगी अपकमिंग मॉडल्स की कीमत

News Blast

टिप्पणी दें