May 3, 2024 : 11:59 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

3999 रु. कीमत के साथ लॉन्च हुई रियलमी की पहली वॉच, हर पांच मिनट में यूजर की हार्ट रेट रिकॉर्ड करेगी, ब्लड ऑक्सीजन लेवल भी बताएगी

  • इसकी बिक्री 5 जून दोपहर 12pm बजे से शुरू होगी, इसे फ्लिपकार्ट और रियलमी वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा
  • वॉच के साथ ब्लैक रिस्ट बैंड मिलेगा। रेड, ब्लू और ग्रीन बैंड अलग से खरीदना होगा, हर एक कीमत 499 रुपए है

दैनिक भास्कर

May 25, 2020, 04:01 PM IST

नई दिल्ली. रियलमी ने अपने पहली स्मार्टवॉच को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है, इसी के साथ कंपनी ने वॉच सेगमेंट में ग्लोबल डेब्यू भी कर लिया है। वॉच की कीमत 3999 रुपए है। यह टचस्क्रीन सपोर्ट और 2.5D कर्व्ड ग्लास से लैस है। इसमें 14 प्री-लोडेड वॉट फेस मिलेंगे, जबकि 100 वॉच फेसेस अपडेट के जरिए मुहैया कराए जाएंगे। इसमें डेडिकेटेड फोटोप्लेथिसमोग्राफ (PPG) सेंसर, जिसकी बदौलत यह दिल की धड़कनों पर पैनी नजर रखती है। इसके अलावा यह ब्लड ऑक्सीजन लेवल भी बताती है।

रियलमी वॉच: भारत में कीमत और उपलब्धता

  • भाररतीय बाजार में रियलमी वॉच की कीमत 3999 रुपए है। इसकी बिक्री 5 जून दोपहर 12pm बजे से शुरू होगी। इसे फ्लिपकार्ट और रियलमी वेबसाइट से खरीदा जा सकेगा। जल्द ही ऑफलाइन स्टोर्स पर भी इसकी बिक्री शुरू होगी।
  • वॉच के साथ ब्लैक रिस्ट स्ट्रैप मिलेगा। रेड, ब्लू और ग्रीन स्ट्रैप को अलग से खरीदना होगा। हर एक कीमत 499 रुपए है।

रियलमी वॉच: फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

  • बाजार ने अवेलेबल अन्य स्मार्टवॉच की तरह रियलमी वॉच भी कई फिटनेस और स्मार्ट फीचर ऑफर करती है। इसमें बिल्ट-इन पीपीजी सेंसर है, जिसकी बदौलत यह रियल-टाइम हार्ट रेट मॉनिटर करती है। यह हर पांच मिनट में हार्ट रेट रिकॉर्ड करती है और किसी भी असामान्य स्थिति में तुरंत अलर्ट करती है। SpO2 मॉनिटरिंग की बदौलत यह ब्लड में ऑक्सीजन लेवल भी ट्रैक करती रहती है।
  • फिटनेस के शौकीनों के लिए, रियलमी वॉच में 14 अलग-अलग स्पोर्ट्स मोड जैसे बैडमिंटन, क्रिकेट, इंडोर रन, आउटडोर रन, वॉक और योगा शामिल हैं। स्मार्टवॉच में स्पीप मॉनिटरिंग,सेडेंटरी रिमाइंडर, हाइड्रेशन रिमाइंडर और मेडिटेशन रिलेक्सिंगम फीचर भी मिलते हैं।
  • रियलमी वॉच स्मार्टफोन पर इंस्टॉल किए गए अधिकांश ऐप से नोटिफिकेशन अलर्ट प्रदान करने में सक्षम है। ये फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप जैसी सर्विसेस के वॉयस कॉल, एसएमएस या चैट मैसेज को भी बताती है।
  • इसके अलावा, फोन को अनलॉक करने के लिए रियलमी वॉच का उपयोग कर सकते हैं या इसके म्यूजिक प्लेयर को रिमोटली कंट्रोल कर सकते हैं। कैमरा सेंसर के लिए भी रिमोट के रूप में स्मार्टवॉच का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • एपल वॉच या कुछ अन्य प्रीमियम स्मार्टवॉच के विपरीत, रियलमी वॉच का उपयोग वॉयस कॉल के लिए नहीं किया जा सकता है। हालाँकि, आप कॉल को रिजेक्ट जरूर कर सकते हैं या स्मार्टवॉच से सीधे इसके अलर्ट को म्यूट कर सकते हैं।
  • रियलमी वॉच प्रीलोडेड 12 वॉच फेस के साथ आती है। इसके अलावा, स्मार्टवॉच का डिफ़ॉल्ट फेस समय, तारीख, मौसम, कदम, हार्ट रेट और कैलोरी प्रदर्शित करता है।
  • स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रियलमी वॉच में टचस्क्रीन सपोर्ट के साथ 1.4-इंच (320×320 पिक्सल) डिस्प्ले और 2.5 डी कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। स्मार्टवॉच तीन-एक्सिस एक्सेलेरोमीटर और एक पीपीजी सेंसर के साथ आती है। इसके अलावा, यह 20 मिमी रिमूवेबल रिस्ट बैंड सपोर्ट करता है और IP68-रेटिंग की बदौलत यह धूल और पानी में भी काम करने की क्षमता रखती है।
  • कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ v5.0 है और यह एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप या इसके बाद के वर्जन वाले किसी भी स्मार्टफोन के साथ काम कर सकती है। स्मार्टवॉच में 160mAh की बैटरी है, कंपनी का दावा हार्ट रेट मॉनिटर इनेबल्ड होने पर सात दिनों तक काम करेगा जबकि डिसेबल होने पर नौ दिनों तक काम करेगी। पावर सेविंग मोड में सिंगल चार्ज पर यह 20 दिनों तक काम कर सकती है। यह सिर्फ 31 ग्राम वजनी है और इसका डायमेंशन 256×36.5×11.8 एमएम है।

Related posts

पब्लिक ट्रांसपोर्ट यूज करने की जगह खुद का वाहन खरीद रहे ग्राहक, 2020 की पहली तिमाही में पहली बार कार खरीदने वाले की 51-53% हिस्सेदारी

News Blast

Vodafone पेश कर रही दो कम कीमत के प्लान, Jio भी दे रही सस्ते पैक

News Blast

Reliance AGM 2021: रिलायंस 5G सेवा शुरू करने के लिए तैयार, Google और JIO टीम ने डेवलप किया ‘Jio Phone Next’ स्मार्टफोन

News Blast

टिप्पणी दें