May 12, 2024 : 4:24 AM
Breaking News
MP UP ,CG

1500 करोड़ रुपए के लोन घोटाले को लेकर सीबीआई ने बसपा विधायक की फर्म पर मारा छापा, एक साल दर्ज हुई थी एफआईआर

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow Bank Loan Scam CBI Raid Latest News Update:CBI Raid On BSP MLA Vinay Shanker Tiwari Firms In Gorakhpur Noida And Lucknow Uttar Pradesh

लखनऊ16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फर्म पूर्वांचल के रहने वाले एक बसपा विधायक की है।- प्रतीकात्मक फोटो

  • गोरखपुर, नोएडा व लखनऊ में चल रही सीबीआई की कार्रवाई
  • लोन लेने के लिए फर्जी दस्तावेज लगाया गया, लोन भी चुकता नहीं हुआ

उत्तर प्रदेश के एक और बाहुबली पर शिकंजा कसने की तैयारी है। सोमवार को सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज फर्म के लखनऊ, नोएडा और गोरखपुर के ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। बताया जा रहा है कि फर्म के लिए 15 सौ करोड़ का लोन लिया गया था। लोन लेने के लिए फर्जी दस्तावेजों का प्रयोग किया गया था और बाद में कंपनी ने लोन का भुगतान भी नहीं किया। फर्म पूर्वांचल के रहने वाले बसपा विधायक विनय शंकर तिवारी की है। वे पूर्वांचल के बाहुबली हरिशंकर तिवारी के बेटे हैं।

एक साल पहले दर्ज हुई थी एफआईआर

एक साल पहले फर्म को लेकर सीबीआई में शिकायत की गई थी। इसके बाद सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज के खिलाफ केस भी दर्ज किया था। सीबीआई ने गंगोत्री इंटरप्राइजेज के अलावा मैसर्स रॉयल एंपायर मार्केटिंग लिमिटेड, मैसर्स कंदर्प होटल प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर छापेमारी की है। सभी कंपनियां बसपा विधायक से जुड़ी हैं। फिलहाल सीबीआई के किसी अधिकारी ने अभी इस मामले में कोई भी जानकारी नहीं दी है।

सात जगहों पर चल रही छापेमारी
बसपा विधायक का घर गोरखपुर में है। जहां पर सीबीआई की दो टीमें, नोएडा में कंपनी का ऑफिस है जहां पर सीबीआई की दो टीमें और लखनऊ में कंपनी के कारोबार संबंधित एक ऑफिस में छापेमारी की जा रही है। लखनऊ के महानगर इलाके में सीबीआई की टीम मौजूद है। लखनऊ, गोरखपुर व नोएडा में कुल सात जगहों पर छापेमारी चल रही है।

Related posts

जान जोखिम में डाल झरनेश्वर महादेव में 100 फीट ऊंचाई से गिरते झरने को कैद करते दिखे लोग

News Blast

विधायक भार्गव, दीवान सिंह सहित पचास लोगों पर लॉकडाउन उल्लंघन का केस दर्ज

News Blast

दोस्त का जन्मदिन मनाने पहुंचे दो किशोर डूबे, मौत

News Blast

टिप्पणी दें