May 13, 2024 : 11:33 PM
Breaking News
मनोरंजन

61 साल के संजू का कैंसर हुआ ठीक, दो महीने पहले सामने आई थी चौथी स्टेज की बीमारी की बात

7 मिनट पहलेलेखक: अमित कर्ण

  • कॉपी लिंक

अगस्त में संजय दत्त को लंग कैंसर की खबर सामने आई थी।

  • संजय के दोस्त ने दैनिक भास्कर को बताया
  • सोमवार को एक्टर का पीईटी स्कैन हुआ था

फिल्म अभिनेता संजय दत्त के कैंसर से मुक्त हो गए हैं। उनके करीबी दोस्त और ट्रेड एनालिस्ट राज बंसल ने इसकी पुष्टि की। दैनिक भास्‍कर को कोकिलाबेन अस्‍पताल के सूत्रों ने भी इस बारे में बताया। सोमवार को 61 साल के संजू की पॉजिट्रॉन एमिशन टोमोग्राफी (पीईटी) रिपोर्ट सामने आई, जिसमें वे कैंसर फ्री पाए गए। पीईटी स्कैन कैंसर की सबसे ऑथेंटिक जांच मानी जाती है, उसमें पता चल जाता है कि पीडि़त शख्‍स की कैंसर की कोशिकाओं की क्‍या हालत है। शाम तक संजय दत्त और मान्यता दत्त भी आधिकारिक जानकारी साझा कर सकते हैं।

क्या कहा हॉस्पिटल सूत्रों ने

हॉस्पिटल के सूत्रों ने बताया, “दरअसल कैंसर कोशिकाओं में गैर-कैंसर कोशिकाओं की तुलना में मेटाबोलिक दर ज्‍यादा होती है। रासायनिक गतिविधि के इस उच्च स्तर के कारण, कैंसर कोशिकाएं पीईटी स्कैन पर चमकीले धब्बों के रूप में दिखाई देती हैं। इस वजह से पीईटी स्कैन कैंसर का पता लगाने के लिए उपयोगी तो है ही। साथ ही यह पता भी चल पाता है कि कैंसर शरीर में कितना फैल चुका है।”

पिछले दिनों कहा था- मैं इसे हरा दूंगा

पिछले दिनों संजय दत्त ने एक वीडियो में पहली बार अपनी बीमारी के बारे में बात की थी। सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट अलीम हाकिम ने अपने सोशल मीडिया पेज पर संजू का यह वीडियो शेयर किया था। इसमें संजय दत्त अलीम से सबका इंट्रोडक्शन कराया था और फिर अपने माथे पर आया निशान दिखाते हुए कहा था, “अगर आप यह देखें तो पाएंगे कि यह मेरी जिंदगी का हालिया निशान है। लेकिन मैं इसे हरा दूंगा। मैं कैंसर से जल्दी ही मुक्त हो जाऊंगा।”

11 अगस्त को कैंसर की बात सामने आई थी

संजय दत्त 8 अगस्त को सांस लेने में तकलीफ होने के बाद लीलावती हॉस्पिटल में भर्ती हुए थे, जहां उनके कुछ टेस्ट हुए थे। इसके तीन दिन बाद 11 अगस्त को यह बात सामने आई थी कि वे लंग कैंसर से जूझ रहे हैं।

कोकिलाबेन हॉस्पिटल में चल रहा था इलाज

रिपोर्ट्स के मुताबिक, संजू चौथी स्टेज के कैंसर से पीड़ित थे और उनका इलाज मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में चल रहा था। हालांकि, उन्होंने या उनके परिवार ने इस बात की पुष्टि नहीं की थी। संजू की बीमारी की खबर मीडिया में आने के बाद उनकी पत्नी मान्यता ने आधिकारिक बयान जारी कर लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की थी।

मान्यता ने पोस्ट में लिखा था- मैं उन सभी का धन्यवाद करती हूं, जिन्होंने संजू के जल्द से जल्द ठीक होने की दुआएं मांगी हैं। हमें इस मुसीबत की घड़ी से बाहर आने के लिए आप सबकी प्रार्थनाओं की जरूरत है। इस परिवार ने पहले भी बहुत कुछ सहन किया है, लेकिन मुझे विश्वास है कि यह वक्त भी बीत जाएगा। आप सबसे मेरी यह गुजारिश है संजू के चाहने वाले किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें।

Related posts

रवीना टंडन बोलीं- सेलेब्रिटी सॉफ्ट टारगेट होते हैं लेकिन लोकल अथॉरिटीज के आशीर्वाद के बिना ड्रग की सप्लाई नहीं हो सकती

News Blast

Ahead of Baaghi 3, deconstructing Shraddha Kapoor’s career graph

Admin

20 अगस्त को पंचतत्व में विलीन होंगे सुरों के रसराज, न्यू जर्सी से मुंबई लाया गया पार्थिव शरीर

News Blast

टिप्पणी दें