May 17, 2024 : 11:25 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

सदन की बैठक में विपक्षी दल और सत्तारूढ़ पार्षदों से महापौर ने की राजस्व बढ़ाने मांग की

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • In The House Meeting, The Mayor Demanded From The Opposition Party And The Ruling Councilors To Increase The Revenue.

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो

आर्थिक स्थिति की बदहाली से गुजर रही उत्तरी दिल्ली नगर निगम को मजबूत बनाने के लिए महापौर जय प्रकाश ने अधिकारियों को लक्ष्य बनाकर कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उत्तरी निगम मुख्यालय सिविक सेंटर में शुक्रवार को विशेष सदन की बैठक में राजस्व बढ़ाने के लिए चर्चा की गई।

महापौर जय प्रकाश की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में विपक्षी दलों और सत्तारूढ़ भाजपा पार्षदों के राजस्व बढ़ाने संबंधी सुझाव सुनने के बाद महापौर ने कहा कि मैं निगम को आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए लगातार कोशिश कर रहा हूं। इन दिनों निगम पर निगम कर्मियों के वेतन, भत्ते और पेंशन आदि देने के लिए दबाव बढ़ रहा है।

कर्मचारी संगठन धरना, प्रदर्शन, हड़ताल करने को मजबूर हैं और हर रोज निगम के पीड़ित कर्मचारी अपनी परेशानी लेकर आ रहे हैं। इसे देखते हुए निगम उन्होंने कहा कि अब अधिकारियों को राजस्व बढ़ाने के लिए नियमानुसार लक्ष्य सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। महापौर ने विपक्षी दल आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से भी निवेदन किया कि वे बेहतर सुझाव दें ताकि निगम की बदहाल आर्थिक हालत को दूर किया जा सके।

महापौर ने दिल्ली सरकार से निवेदन किया है कि इस साल का 1024 बकाया राशि जल्द जारी की जाए ताकि निगम कर्मियों को वेतन पेंशन तो जारी की ही जा सके। उन्होंने कहा कि वायु प्रदूषण के लिए निगम प्रशासन कार्य कर रहा है। कोरोना महामारी को लेकर महापौर ने कहा कि कोरोना में निगम कर्मियों ने दिल्ली सरकार के साथ मिलकर कार्य किया है लेकिन दिल्ली सरकार फिर भी निगम कर्मचारियों की अनदेखी कर रही है।

Related posts

अगर आप स्टूडेंट हैं तो यह आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है; पढ़ें बीते हफ्ते की खबरों से जुड़ा GK

News Blast

छत्तीसगढ़ में मलेरिया का टीका लगाने नदी पार कर गांव पहुंचा स्वास्थ्यकर्मी, भोपाल में अब तक सामान्य से 251% ज्यादा बारिश

News Blast

जस्टिस ने कहा- बॉबी के ऋषि-डिंपल की तरह लड़का-लड़की के घर से भागने के मामले बढ़ रहे, लेकिन असल जिंदगी में हैप्पी एंडिंग नहीं होती

News Blast

टिप्पणी दें