May 3, 2024 : 3:19 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

इन लेटेस्ट फीचर्स से लैस है iPhone 12, जानिए फोन से जुड़ी 5 खास बातें

Apple ने अपने Hi Speed इवेंट में iPhone 12 सीरीज को लॉन्च कर दिया है. Apple ने अपने इस इवेंट में iPhone 12 सीरीज के चार फोन लॉन्च किए. इस इवेंट में एपल के सीईओ टिम कुक ने आईफोन 12 को सबसे पावरफुल स्मार्टफोन बताया. आईफोन 12 सीरीज के सभी फोन के साथ 5G सपोर्ट मिलेगा. ऐप्पल ने इवेंट में चार आईफोन लॉन्च किए हैं- iPhone 12, iPhone 12 mini, iPhone 12 Pro, iPhone 12 Pro max. आइए जानते हैं इन फोन्स से जुड़ी खास पांच बातें.

iPhone 12 से जुड़ी पांच बड़ी बातें

1. iPhone 12 छह कलर वेरियंट में लॉन्च हुआ है. iPhone 12 की डिस्प्ले के साथ एचडीआर 10 का सपोर्ट मिलेगा. वायरलेस चार्जिंग और डुअल सिम का सपोर्ट भी दिया गया है. फोन में दूसरा सिम ई-सिम होगा. ए-14 बायोनिक प्रोसेसर iPhone 12 के साथ मिलेगा.

2. iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro Max चार स्टेनलेस स्टील फिनिश में उपलब्ध होंगे, जिनमें ग्रेफाइट, सिल्वर, गोल्ड और पैशनेट ब्लू शामिल हैं.

3. iPhone 12 के साथ 50 वॉट तक की वायरलेस फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा. बेहतर वायरलेस चार्जिंग के लिए आईफोन 12 में मैगसेफ टेक्नोलॉजी दी गई है. खास बात यह है कि आईफोन 12 और एपल वॉच चार्ज एक ही चार्जर से चार्ज की जा सकेगी.

4. iPhone 12 के कैमरे में अल्ट्रा वाइड मोड, नाइट मोड के फीचर्स दिए गए हैं. आईफोन 12 के सभी मॉडल्स में नाइट मोड मिलेगा. नाइट मोड में भी टाइम लैप्स मिलेगा.

5. iPhone 12 Pro मॉडल को 30 मिनट तक 6 मीटर तक गहरे पानी में रखा जा सकता है. iPhone प्रीमियम सामग्री के साथ डिजाइन किया गया है. iPhone 12 Pro मॉडल एक नए, परिष्कृत फ्लैट-एज डिज़ाइन का दावा करता है, जिसमें एक सटीक सर्जिकल मैट ग्लास के साथ एक भव्य सर्जिकल-ग्रेड स्टेनलेस स्टील बैंड जोड़ा गया है.

ये भी पढ़ें

Apple ने लान्च किया iPhone 12 Pro Max, जानें कीमत से लेकर फीचर तक

Apple ने iPhone 12 सीरीज़ के साथ लॉन्च की HomePod Mini, जानिए कितनी है कीमत और क्या है इसकी खासियत

Related posts

अब गूगल मैप बताएगा आपके एरिया में कहां है कोविड-19 के मरीज, ट्रेवलिंग के दौरान यूजर्स को मिलेगी मदद

News Blast

टाटा ने सालाना आधार पर सबसे ज्यादा 79% की वृद्धि दर्ज की, सबसे ज्यादा कारें मारुति सुजुकी ने बेचीं

News Blast

एमपी: सीएम शिवराज ने कहा- हमारा प्रत्याशी ही ‘कमल’ का फूल, जीतने के लिए बनाई ये रणनीति

News Blast

टिप्पणी दें