May 16, 2024 : 3:00 AM
Breaking News
करीयर

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद बुधवार दोपहर 2 से सिंगल शिफ्ट में आयोजित होगी परीक्षा, 16 अक्टूबर को एक साथ जारी होगा दोनों परीक्षाओं रिजल्ट

  • Hindi News
  • Career
  • NEET UG 2020| After The Supreme Court’s Instructions, The Examination Will Be Held In Single Shift From 2 Pm On Wednesday, 14 Ocotber, Both Examination’s Result Will Be Released Simultaneously On 16 October

16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने सोमवार, 12 अक्टूबर को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस एग्जाम (NEET) यूजी 2020 को दोबारा आयोजित करने का निर्देश दिया। कोर्ट ने 14 अक्टूबर ऐसे कैंडिडेट्स के लिए फिर से परीक्षा आयोजित करने को कहा जो कोरोना पॉजिटिव या कंटेनमेंट जोन में रहने की वजह से परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए। कोर्ट के फैसले के बाद अब एजेंसी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट nta.ac.in पर जारी नोटिफिकेशन जारी किया है।

सिंगल शिफ्ट में आयोजित होगी परीक्षा

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक परीक्षा से वंचित रह गए कैंडिडेट्स के लिए कल यानी बुधवार, 14 अक्टूबर दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक एक ही शिफ्ट में परीक्षा कराई जाएगी। साथ ही NTA ने यह भी बताया कि 13 सितंबर और 14 अक्टूबर को हुई परीक्षा के संयुक्त नतीजे 16 अक्टूबर को जारी किए जाएंगे। रिजल्ट जारी होने के बाद कैंडिडेट्स अपना स्कोर कार्ड और रैंक परीक्षा पोर्टल ntaneet.nic.in पर चेक कर पाएंगे।

13 सितंबर को हुई थी परीक्षा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा 10 सितंबर को जारी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) के मुताबिक 13 सितंबर को आयोजित की हुई नीट यूजी 2020 परीक्षा में कोविड-19 पॉजिटिव और कंटेनमेंट जोन में रह रहे उम्मीदवार को बाद में परीक्षा दिए जाने निर्देश दिए गए। इसके बाद एजेंसी द्वारा सुप्रीम कोर्ट में इन वंचित उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के फिर से आयोजन के लिए याचिका दायर की गई थी। इसी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा के आयोजन के निर्देश दिए।

Related posts

24 घंटे में हरियाणा-झारखंड और गुजरात में ड्यूटी पर कुचले गए तीन दिलेर पुलिस अफसर

News Blast

कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट लिखित परीक्षा 2020 का रिजल्ट जारी, 14 से 24 दिसंबर तक DAF जमा कर सकेंगे सफल कैंडिडेट्स

News Blast

MP: ट्रैफिक पुलिस में नहीं बदले अंग्रेजों के नियम, पेट्रोल के जमाने में भी मिल रहा साइकिल भत्ता

News Blast

टिप्पणी दें