May 3, 2024 : 6:58 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

निगम में बिना काम किए ठेकेदार को 15.40 लाख भुगतान करने के मामले में मंत्री के आदेश पर जांच कमेटी गठित

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Gurgaon
  • Inquiry Committee Constituted On The Orders Of The Minister In The Matter Of Paying 15.40 Lakhs To The Contractor Without Working In The Corporation

गुड़गांव5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नगर निगम में बिना काम किए संबंधित ठेकेदार को 15.40 लाख रुपए का भुगतान किए जाने का मामला तूल पकड़ रहा है। इस संबंध में गुड़गांव विधायक सुधीर सिंगला ने अर्बन लोकल बॉडी डिपार्टमेंट के मंत्री अनिल विज को शिकायत देकर मामले में की जांच कराने की मांग की है। मंत्री के हस्तक्षेप पर नगर निगम कमिश्नर ने मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की है। फिलहाल कमेटी मामले की जांच कर रही है।

जिसकी रिपोर्ट जल्द आने की उम्मीद की जा रही है। मामला जुलाई 2018 का है। वार्ड 21 अंतर्गत लक्ष्मी गार्डन में सीवरेज पाइप लाइन बिछाने के लिए कार्यकारी अधिकारी-1 ने 15.40 लाख रुपए का एस्टीमेट तैयार किया था। इस संबंध में 31 जुलाई 2018 को संबंधित ठेकेदार को काम सौंपा गया था। ठेकेदार द्वारा 10 अगस्त 2018 को काम पूरा करने की सूचना दी गई, जिस पर चीफ इंजीनियर की पुष्टि पर संबंधित ठेकेदार को बिलों का भुगतान कर दिया गया।

बाद में कॉलोनी के लोगों ने विधायक को शिकायत दी कि इस तरह कोई काम लक्ष्मी गार्डन कॉलोनी में नहीं हुआ है। इस पर संज्ञान लेते हुए विधायक ने 28 जुलाई2020 को मंत्री को लिखित शिकायत दी। मंत्री के हस्तक्षेप पर नगर निगम कमिश्नर विनय प्रताप ने मामले की जांच के लिए अतिरिक्त निगम कमिश्नर के दिशा निर्देश में ज्वाइंट कमिश्नर-1 और एसई-2 को की कमेटी गठित की। चीफ इंजीनियर रमण शर्मा ने बताया कि कमेटी को 31 अक्टूबर तक जांच रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी कि इसमें सच्चाई क्या है।

Related posts

जम्मू के कटरा से 84 किमी पूर्व में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4 मापी गई

News Blast

जम्मू-कश्मीर में उड़ती आफत पर एक्शन:राजौरी और कठुआ के बाद श्रीनगर में भी ड्रोन पर बैन, अब पुलिस स्टेशन में जमा कराने होंगे

News Blast

रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, रामा सिंह को पार्टी में लाने पर नाराज चल रहे थे

News Blast

टिप्पणी दें