May 14, 2024 : 8:15 PM
Breaking News
करीयर

CCI Recruitment: सीमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में कारीगर ट्रेनी के 20 पदों की निकली वैकेंसी, 10वीं ITI पास करें अप्लाई

Cement Corporation of India Limited Artisan Trainee Recruitment 2020: सीमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने कारीगर ट्रेनी के लिए योग्य कैंडिडेट्स से ऑनलाइन आवेदन आमत्रित किया है. जो कैंडिडेट्स इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे अपने आवेदन ऑनलाइन मोड़ में 25 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकते हैं.  

रिक्तियों की कुल संख्या 20 पद

पदों का विवरण

  • कारीगर ट्रेनी {इलेक्ट्रीशियन}- 05 पद
  • कारीगर ट्रेनी {वेल्डर} -03 पद
  • कारीगर ट्रेनी {फिटर}-04 पद
  • कारीगर ट्रेनी {माइनिंग} -02 पद
  • कारीगर ट्रेनी {प्रोडक्शन} -06 पद

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

  1. ऑनलाइन आवेदन भेजने की प्रारंभिक तारीख 5 अक्टूबर 2020
  2. ऑनलाइन आवेदन भेजने की अंतिम तारीख 25 अक्टूबर 2020

पात्रता मापदंड

शैक्षिक योग्यता : प्रोडक्शन ट्रेड के अलावा अन्य सभी पदों के लिए कैंडिडेट्स को किसी मान्यताप्राप्त संस्थान / बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होने के साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई भी पास होना आवश्यक है. प्रोडक्शन ट्रेड के लिए अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से बीएससी {रसायन विज्ञान} की डिग्री पास होनी चाहिए.

आयु सीमा: {30.09. 2020 को}: सभी पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम आयु 27 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स के उम्मीदवारों के लिए नियम के मुताबिक़ अधितम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

वेतनमान : नियम के अनुसार देय होगा. अधिक जानकारी केलिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ें.

आवेदन शुल्क :

  • सामान्य और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए – 750 रूपये
  • अन्य सभी आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स के लिए – 250 रूपये.
  • आवेदन शुल्क ऑनलाइन मोड़ में जमा किया जाना है.

चयन प्रक्रिया:  कैंडिडेट्स का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जायेगा. लिखित परीक्षा कंप्यूटर बेस्ड होगी. परीक्षा में दो पार्ट होंगें. पहले में संबंधित ट्रेड से 70 सवाल होंगें और दूसरे पार्ट में 50 सवाल होंगें.

आवेदन कैसे करें? कैंडिडेट्स को अपने आवेदन ऑनलाइन मोड़ में भेजने है. इसके लिए सीमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं.

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए क्लिक करें

ऑनलाइन आवेदन के लिए क्लिक करें

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए क्लिक करें

Related posts

सरकारी नौकरी:दक्षिण रेलवे में एक्ट अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए करें आवेदन, 3378 पदों के लिए 30 जून तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

भास्कर एजुकेशन:कॉम्पिटेटिव एग्जाम की तैयारी कर रहे हैं, तो जरूर पढ़ें जीके और करंट अफेयर्स से जुड़े ये सवाल

News Blast

AEN EXAM-2018:री-टोटलिंग के लिए ऑफलाइन आवेदन करने की आज लास्ट डेट; मुख्य परीक्षा में असफल रहे अभ्यर्थियों को मौका, RPSC में कल से शुरू हो गई काउंसलिंग

News Blast

टिप्पणी दें