May 2, 2024 : 7:10 AM
Breaking News
करीयर

AEN EXAM-2018:री-टोटलिंग के लिए ऑफलाइन आवेदन करने की आज लास्ट डेट; मुख्य परीक्षा में असफल रहे अभ्यर्थियों को मौका, RPSC में कल से शुरू हो गई काउंसलिंग

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Ajmer
  • Last Date To Apply Offline For Re totaling Today; RPSC Gave Chance To The Candidates Who Failed In The Main Examination, Counseling Started From Tomorrow

अजमेर20 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से सहायक अभियन्ता (सिविल/विद्युत/यांत्रिकी) प्रतियोगी परीक्षा 2018 की मुख्य परीक्षा में असफल रहे अभ्यर्थियों को प्राप्तांक के री-टोटलिंग के लिए ऑफ लाइन आवेदन करने का आज अंतिम दिन है। इसके बाद प्राप्त होने वाले प्रार्थना पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

AEN मुख्य परीक्षा 2018 का परिणाम 4 मार्च 2021 को जारी किया गया था। इस परिणाम में असफल अभ्यर्थियों को नियमानुसार परीक्षा में मिले अंकों की रीटोटलिंग कराने के लिए आयोग ने पूर्व में 7 से 27 अप्रेल 2021 तक सादा कागज पर प्रार्थना पत्र मांगे गए थे।

कोरोना संक्रमण के कारण राज्य सरकार ने 17 अप्रेल 2021 से 1 जून 2021 तक लाॅकडाउन लगा दिया गया था, जिसको देखते हुए आयोग ने 15 जून से 24 जून 2021 तक रीटोटलिंग कराने ऑफ लाइन आवेदन देने के लिए 10 दिन का समय दिया था।

  • उत्तर पुस्तिकाओं में प्राप्त अंकों की रीटोटलिंग के लिए सादा कागज पर प्रार्थना पत्र देना होगा।
  • वेबसाइट से प्राप्ताकों की प्रिन्ट कॉपी के साथ आयोग के सचिव को 25 रुपए प्रति प्रश्न पत्र की दर से भारतीय पोस्टल आर्डर संलग्न करना होगा।
  • प्रार्थना पत्र में पुनर्गणना के विषयों का स्पष्ट उल्लेख करने के साथ जितने प्रश्न पत्रों में रीटोटलिंग करवाई जानी उसी अनुरूप शुल्क प्रस्तुत करना होगा।
  • उत्तर पुस्तिकाओं का री-इवेल्यूएशन किसी भी परिस्थिति में नहीं किया जाएगा।

कल से शुरू हुई थी काउंसलिंग

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक अभियंता (सिविल / विद्युत / यांत्रिकी ) प्रतियोगी परीक्षा 2018 की काउंसलिंग 23 जून से शुरू हुई। यह काउंसलिंग आयोग कार्यालय में 27 जुलाई तक सुबह एवं सांय सत्र और 28 जुलाई 2021 को सुबह के सत्र में होगी।

काउंसलिंग में अभ्यर्थी को निर्धारित समय पर स्वयं को उपस्थित होना होगा। काउंसलिंग में उपस्थित होने वाले अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से प्रपत्र और आवश्यक दिशा-निर्देश डाउनलोड कर आयोग कार्यालय में उपस्थित होंगे । www.rpsc.rajasthan.gov.in से विस्तृत आवेदन पत्र काउंसलिंग लैटर डाउनलोड कर सकते हैं।

कोरोना महामारी के मद्देनजर उक्त काउंसलिंग कार्यक्रम में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी कोरोना के संबंध में निर्धारित मापदंड अनुसार काउंसलिंग दिनांक से 72 घंटे पूर्व तक की कोरोना की जांच रिपोर्ट आवश्यक रूप से लेकर आयोग कार्यालय में प्रस्तुत करें। काउंसिलिंग के लिए उपस्थित होने वाले अभ्यर्थियों को आयोग की तरफ से यात्रा या दैनिक खर्चा नहीं दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

Related posts

संस्कारधानी जबलपुर में किसान ने अश्वगंधा की खेती से हैरान किया, उनकी फसल तुरंत 3 लाख में बिकी

News Blast

MP गृह विभाग का बड़ा फैसला: पुलिस भर्ती में महिला उम्मीदवारों को ऊंचाई में 3 सेंटीमीटर की छूट मिलेगी; अब 158 की जगह 155 सेंटीमीटर रहेगी

Admin

BTSC Medical Officer Recruitment 2021: बिहार में मेडिकल ऑफिसर के 6338 पदों पर निकली बंपर भर्तियां, यहां जानें डिटेल

Admin

टिप्पणी दें