May 17, 2024 : 3:38 PM
Breaking News
MP UP ,CG

कांग्रेस बोली- भाजपा नोट से वोट खरीदकर चुनाव लड़ना चाहती है; भाजपा का पलटवार- सच्चाई सामने आने के लिए 15 मिनट ताे रुक जाते, इतनी जल्दी क्या थी

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Sanwer Election 2020: Congress Premchand Guddu On Madhya Pradesh Minister Tulsi Silawat After 50 Lakh Rs Caught By Inodre Police

इंदौर16 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सांवेर में मंत्री तुलसी सिलावट और कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्‌डू के बीच सीधा मुकाबला है।

  • अरविंदो अस्पताल के पास पुलिस की स्पेशल टीम ने चेकिंग के लिए कार को रोका था
  • गुड्‌डू ने डीआईजी को कॉल कर आरोप लगाया- पकड़ाई राशि से भाजपा की पोल खुली
  • भाजपा बोली- डीआईजी ने वास्तविकता बताई फिर कांग्रेस ने हम पर आरोप लगा दिया

बुधवार सुबह इंदौर से सांवेर की ओर जा रही कार की अरविंदाे अस्पताल के पास से तलाशी लेने पर 50 लाख रुपए से ज्यादा नकद मिले। इसके बाद शहर की राजनीति में उबाल आ गया। शुरुआती ताैर पर कार सवार खुद काे इटारसी का ज्वेलर बता रहा है। वह इंदाैर में माल का पेमेंट देने आने की बात कह रहा है। लेकिन कांग्रेस ने इन पैसों काे भाजपा प्रत्याशी का हाेना बता दिया। उनका आरोप था कि भाजपा नोट से वोट खरीदकर चुनाव लड़ना चाहती है। इसके बाद भाजपा ने भी पलटवार किया और कहा कि 15 मिनट ताे रुक जाते, सच्चाई सामने आ जाती। इतनी जल्दी क्या थी।

पुलिस ने सुबह सांवेर की ओर कार से जाते समय रोका था।

पुलिस ने सुबह सांवेर की ओर कार से जाते समय रोका था।

पुलिस द्वारा 51 लाख रुपए बरामद करने की जानकारी मिलते ही सांवेर से कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्‌डू ने डीआईजी को कॉल किया और आरोप लगाया कि पकड़ी गई राशि से भाजपा की पोल खुल गई है। वह नोट से वोट खरीदकर चुनाव लड़ना चाहती है। पुलिस निष्पक्ष जांच करने के साथ ही नोटों के सौदागरों के नाम भी सार्वजनिक करे। गुड्डू ने वीडियाे जारी कर कहा – पुलिस ने जाे 50 लाख 90 हजार रुपए पकड़े हैं। वाे रुपए भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट के हैं। वाे बौखलाहट में जनता काे खरीदने का काम कर रहे हैं। कल भी पुलिस ने 10 लाख रुपए पकड़े हैं। उन पर कार्रवाई नहीं हुई। वे आज भी सरकारी स्कूल में खड़े होकर भाषण दे रहे हैं, जो कानून का उल्लंघन है। मैं उन पर कार्रवाई की मांग करता हूं।

वहीं, कांग्रेस नेता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट के जरिए भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने लिखा कि गद्दाराें के क्षेत्र में कहीं नोट, कहीं साड़ी, कहीं कलश बंट रहे हैं। अब इंदौर पुलिस ने चेकिंग के दौरान सांवेर रोड पर एक कार रोकी, जिसमें 50 लाख रुपए नकद मिलने की जानकारी सामने आई…. पहले सौदे से सरकार गिराई, अब उसी सौदे की राशि से जनादेश खरीदने की तैयारी….

कांग्रेसियों के बयान पर भाजपा ने भी पलटवार किया। प्रवक्ता उमेश शर्मा ने वीडियो जारी कर कहा कि प्रेमचंद गुड्डू जी मैं शुरू दिन से ही कह रहा हूं कि आप इस चुनाव को बहुत ही लपकबाजी के साथ लड़ रहे हैं। जरा सा कोई घटनाक्रम घटा तो आप उसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश करते हैं। आप उसे तूल पकड़ाने का प्रयास करते हैं। अभी जो 50 लाख 90 हजार रुपए कार से मिले हैं, उस मामले में बयान जारी करने से पहले 10-15 मिनट तो धैर्य रख लेते। आपने इंदौर डीआईजी से बात की, उन्होंने वास्तविकता भी आपको बताई कि किसी मोहन सोनी का रुपया है जो सराफा में ले जाया जा रहा था।

भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने वीडियो जारी कर पलटवार किया।

भाजपा प्रवक्ता उमेश शर्मा ने वीडियो जारी कर पलटवार किया।

शर्मा ने कहा कि इसके बाद भी आपने राजनीतिक आरोप चस्पा कर दिया कि यह रुपया भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में लाया जा रहा था। इस प्रकार के झूठे आरोप आपकी राजनीतिक गरिमा को गिराते हैं। यह आपकी विश्वसनीयता और आपकी साख पर भी संकट खड़ा करते हैं। हालांकि आपको अपनी विश्वसनीयता और साख की चिंता कभी रही नहीं है। आप इन सभी को दांव पर लगाकर हथकंडे बाजी से चुनाव लड़ना चाहते हैं। हमने तो आप पर आरोप नहीं लगाया कि वह रुपया आपका है। राजनीति में थोड़ा ऊंचा बनने का प्रयास कीजिए।

पुलिस को कार से 50 लाख 90 हजार रुपए कैश मिले।

पुलिस को कार से 50 लाख 90 हजार रुपए कैश मिले।

यह है मामला
पुलिस के अनुसार अरविंदो के पास पुलिस की स्पेशल टीम चेकिंग कर रही थी। सुबह करीब 9 बजे इंदौर से सांवेर की ओर जा रही कार एमपी 05 सीबी 3157 की टीम ने चेकिंग के लिए रोका। पुलिस को देखकर कार सवार थोड़ा झिझका। टीम को शक हुआ और उन्होंने कार की तलाशी ली तो कार के भीतर बैग में बड़ी मात्रा में कैश रखा हुआ था। पुलिस कार सवार को सीधे बाणगंगा थाने ले गई और यहां पर राशि की गिनती की गई तो रकम 50 लाख 90 हजार रुपए निकली। पुलिस के अनुसार कार सवार ने अपना नाम मोहनलाल सोनी निवासी इटारसी होना बताया है। उन्होंने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वे ज्वेलर हैं और इंदौर में एक ज्वेलर को पेमेंट देने आए थे। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। हम अभी सांवेर चुनाव से इसे नहीं जोड़ सकते, लेकिन जांच के बाद ही कुछ कहा जाएगा।

रुपए इटारसी के व्यापारी के हैं, उनका कहना है कि वे यहां पेमेंट करने आए हुए थे।

रुपए इटारसी के व्यापारी के हैं, उनका कहना है कि वे यहां पेमेंट करने आए हुए थे।

वहीं, मोहनलाल सोनी ने बताया कि वे इटारसी में ज्वेलरी शॉप है। वे इंदौर में व्यापारी को देने रुपए लेकर आए थे। जिन्हें रुपए देने हैं, उनका नाम पता सबको नहीं बताया जा सकता। हम तीन भाई हैं, तीनों की शॉप है, माल की पेमेंट करने यहां आए थे। हमारे पास सब सबूत हैं। बड़ी रकम लेकर चलना सही नहीं है, लेकिन कई बार कैश में भी काम करना पड़ता है। आजकल 50 लाख रुपए क्या मायने रखते हैं। मैं उज्जैन नहाने जा रहा था। लौटकर इंदौर में पेमेंट करना था।

Related posts

ज्योतिषी की सटीक भविष्यवाणी ने बनाया इस इंजीनियर को करोड़पति

News Blast

इंदाैर में 15 साल छोटी ट्यूटर से शादी का मामला:लड़की के दीवाने डॉक्टर ने बेटे से कहा था- तू लंका भेदी है; इसी टेंशन में लड़के ने खुद को गोली मार ली

News Blast

दीपोत्सव: अयोध्या और मथुरा की ईको फ्रेंडली दीपावली पर जगमगाते दीयों की रोशनी में भोपाल का भी होगा योगदान

News Blast

टिप्पणी दें