April 29, 2024 : 2:56 AM
Breaking News
MP UP ,CG

सही माल को भी खराब बताकर रुकवाने वाले तकनीकी सहायक को हटाया

शिवपुरी5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सरकार ने समर्थन मूल्य पर खरीदे गेहूं को रखने निजी गोदाम किराए पर लिए हैं। भारतीय खाद्य निगम द्वारा रैक लगाने के आदेश पर उक्त गोदामों से माल का उठाव चल रहा है। सबसे पहले गोदाम महादेव से गेहूं उठाव की बारी आने पर एफसीआई के तकनीकी सहायक ने पहुंचकर माल को खराब बता दिया। जबकि माल सही हालत में था। मामले में दूसरे गोदाम मालिकों ने एफसीआई के डीएम से शिकायत कर दी। जिसके चलते शिवपुरी में पदस्थ तकनीकी सहायक कपिल अग्रवाल को हटा दिया है। शिवपुरी जिले में अब नए तकनीकी सहायक की पदस्थी कर दी है।

वेयर हाउस कॉर्पोरेशन ने सबसे पहले गोदाम महादेव, तिरुपति और टीएसएस में गेहूं का भंडारण कराया था। लिस्ट में पहले स्थान पर उक्त गोदाम हैं। लेकिन सबसे आखिरी 23 वे नंबर के मारुतिनंदन गोदाम से गेहूं का उठाव करा दिया। जब महादेव, तिरुपति व टीएसएस गोदाम से उठाव की बारी आई तो एफसीआई का तकनीकी सहायक कपिल अग्रवाल पहुंच गया। गोदाम में रखे माल की चैकिंग कर खराब बताकर उठाव रुकवा दिया। माल का उठाव नहीं होने से पूरे दिन ट्रक खाली खड़े रहे। इस लापरवाही की शिकायत एफसीआई के डीएम से कर दी और तकनीकी सहायक कपिल को शिवपुरी से हटा दिया है।

किराए की रकम में 35% कमीशन का खेल: गोदाम मालिक हरज्ञान प्रजापति का कहना है कि तकनीकी सहायक द्वारा जानबूझकर पहले गोदामों से माल का उठाव नहीं कराया। तकनीकी सहायक एक गोदाम मालिक के घर पहुंच गया और 35% कमीशन की मांग रख दी। कॉल रिकार्डिंग भी सामने आ रही है।

Related posts

MP में उप चुनाव की तैयारी:आयोग ने कलेक्टरों को लिखा पत्र; खंडवा, बुरहानपुर, निवाड़ी, सतना और अलीराजपुर में एक जगह 3 साल से जमे अफसरों को हटाएं, एक्शन मोड में बीजेपी-कांग्रेस

News Blast

भोपाल होकर तीन से अधिक ट्रेन जाएंगी; कोटा रेल मंडल के हिंडौन सिटी-बयाना रेल लाइन पर प्रदर्शन के चलते बदला मार्ग

News Blast

हिजाब मामले में कहाँ-कहाँ उबाल

News Blast

टिप्पणी दें