May 12, 2024 : 3:14 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

बिना खर्च किए ही वंदे भारत में विज्ञापन से 2.15 करोड़ की कमाई करेगा दिल्ली मंडल

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • वंदे भारत में एलईडी टीवी और दिल्ली मंडल के स्टेशनों पर लगाएगी ऑटोमेटिक वेडिंग मशीनें

दिल्ली रेलवे मंडल ने रेल टिकट और माल भाड़ा से होने वाली कमाई के अतिरिक्त भी कमाई करने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। अपने जेब से बिना खर्च किए ही दिल्ली मंडल अब ऑटोमेटिक वेडिंग मशीनों और वंदे भारत में विज्ञापन करके लाखों की कमाई करेगी।

रेलवे प्रवक्ता के अनुसार दिल्ली मंडल ने दो टेंडर जारी किए है। इस योजना से दिल्ली मंडल को बिना रेल टिकट बेचे 51.64 लाख सालाना और पांच साल में 2.15 करोड़ की कमाई होगी।

कमाई की रास्ते तलाश रहा है दिल्ली मंडल
उत्तर एवं उत्तर मध्य के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने बताया कि उत्तर रेलवे कोरोना काल में ट्रेन कम चलने,पैसेंजरों के कमी के कारण घाटा हो रहा है, लेकिन हम संकल्पित है कि कोरोना काल में यात्री के जेब पर इसका बोझ डाले बिना कमाई बढ़ाने के लिए नए-नए सुझावों, प्रस्तावों पर काम करें।

उन्होंने बताया कि इसके लिए दिल्ली मंडल के रेलवे स्टेशनों पर ऑटोमेटिक वेडिंग मशीनों को स्थापित कर परिचालन करने के साथ दोनों वंदे भारत एक्सप्रेस गाड़ियों में फैक्टरी फिटेड 18.5 इंच के एलईडी टीवी लगाए जाएंगे। इन एलईडी टीवी पर विज्ञापन अधिकार के लिए दिल्ली मंडल ने टेंडर जारी किया है।

वंदे भारत में दिखेगा कॉस्मेटिक ब्रांड का विज्ञापन
उत्तर रेलवे के जीएम राजीव चौधरी ने बताया कि वंदे भारत एक्सप्रेस में रेलयात्रियों द्वारा इस्तेमाल में लाए जाने वाले हैंड वॉश, क्रीम, साबुन, शैम्पू इत्यादि एकल ब्रांड वाले पर्सनल केयर उत्पादों बेचने के लिए नई दिल्ली पर (2) व दिल्ली जं0 पर (1) और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर (2) ऑटोमेटिक वेडिंग मशीनें लगाई जायेंगी।

चौधरी ने बताया कि विज्ञापन कंपनी के साथ किए गए अनुबंध से सालाना 8.64 लाख का और दोनों रेलगाड़ियों में विज्ञापन अधिकार दिए गए ठेके से 5 साल की अवधि में 2.15 करोड़ का राजस्व (प्रतिवर्ष 43 लाख ) कमाई होगा ।

Related posts

दो दिन की बंदी का बाजार पर पड़ा गहरा असर, विपक्ष ने सरकार पर किया प्रहार

News Blast

सैन्य कमांडरों में बातचीत के दो दिन बाद ही एलएसी के पास नजर आए चीन के हेलिकॉप्टर, लगातार भारतीय इलाकों की निगरानी की जा रही

News Blast

राज्यसभा सांसद अमर सिंह का सिंगापुर में निधन, करीब छह महीने से किडनी का इलाज चल रहा था

News Blast

टिप्पणी दें