May 2, 2024 : 8:11 AM
Breaking News
MP UP ,CG

जितनी तेजी से संक्रमण बढ़ा, उतनी ही ज्यादा लापरवाही भी बढ़ी, बगैर मास्क के घूम रहे लोग

सुसनेर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ने कहा- नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई का अधिकार कलेक्टर को

जिस तेजी से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है, लोगों में लापरवाही भी उतनी ही बढ़ रही है। नियम पालन करने वाले और करवाने वाले दोनों लापरवाह हो गए हैं।

हालात यह है कि बाजार से लेकर सार्वजनिक स्थलों पर बिना मास्क लगाए घूमते लोगों को देखा जा सकता है। नगर सहित ग्रामीण अंचल में संक्रमण के केस में इजाफा हुआ है। हालांकि संक्रमित लोग स्वस्थ भी हुए हैं, लेकिन संक्रमण बढ़ने के बाद भी लोग लापरवाह बने हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी तक कुल 54 कैसे सुसनेर ब्लॉक में सामने आ चुके हैं।

इसमें से 2 की मौत हो गई। हालांकि दोनों की मौत सुसनेर से बाहर हुई, लेकिन इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी। 54 में से 49 लोग स्वास्थ होकर घर लौट चुके हैं। वर्तमान में 3 केस एक्टिव हैं। इनमें से किसी का उपचार आगर में चल रहा है तो किसी को होम क्वारेंटाइन किया गया है।

प्रशासन के प्रयास नाकाफी साबित
पूर्व में लोगों को जागरूक करने के लिए जो प्रयास प्रशासन ने किए वह नाकाफी साबित हो रहे हैं। अब लोगों ने मास्क लगाना ही छोड़ दिया है। संक्रमितों के बढ़ने से लोगों में डर पैदा होना था, लेकिन यह कम हो रहा है। मास्क में इक्का दुक्का ही लोग नजर आते हैं।
इधर मामले में एसडीएम के.एल. यादव का कहना है कि अगर कोई मास्क नहीं लगाता है और सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं करता है तो उस पर कार्रवाई का अधिकार कलेक्टर को है, हमें नहीं। कलेक्टर अगर आदेश देंगे तो हम कार्रवाई करेंगे।

Related posts

पीएम मोदी का पोप फ्रांसिस को न्योता

News Blast

भोपाल में अब तक 400 मौतें; 87 दिन में पहली 100 मौतें, आखिरी 100 सिर्फ 26 दिन में, राजधानी में रिकॉर्ड 334 नए केस, कुल मरीज 18 हजार पार

News Blast

दाे भाइयों की माचना में डूबने से माैत; बड़े का पैर फिसला तो बचाने के लिए छोटा भी कूदा

News Blast

टिप्पणी दें