May 17, 2024 : 8:30 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

38 गांव संघर्ष समिति ने डिप्टी सीएम से की मुलाकात, समाधान का मिला आश्वासन

गुड़गांव5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

गुड़गांव. डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से बातचीत करते लोग।

जिला प्रशासन द्वारा जिले के 38 अन्य गांवों को निगम में शामिल करने के फैसले के खिलाफ रविवार को 38 गांव संघर्ष समिति कमेटी सहित भारी संख्या में लोग डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला से मिले। समिति के लोगों ने कहा कि 38 गांव की ग्राम पंचायत के लोग किसी भी हाल में निगम में शामिल नहीं होना चाहते, लेकिन जिला प्रशासन जबरन इन गांवों को शामिल करना चाहता है। जिसका वह विरोध कर रहे हैं।

निगम में शामिल होने से उनके गांवों को केवल नुकसान ही है, पहले से निगम में शामिल किए गए गांवों में आज दुर्दशा का आलम बना हुआ है। निगम में शामिल होने के बाद कानून तो तरह-तरह के बना दिए जाते हैं, लेकिन लोगों की सहूलियत दिलाने के नाम पर उन्ही कानूनों में उलझा कर छोड़ दिया जाता है।

बीरू सरपंच ने कहा कि डिप्टी सीएम से उन्हें आश्वासन मिला है कि जबरन उनके गांवों को निगम में शामिल नहीं होने देंगे। जजपा के जिला अध्यक्ष ऋषिराज राणा ने कहा कि डिप्टी सीएम द्वारा आश्वासन दिया गया है कि वह ग्राम स्तर पर प्रस्ताव पास कराकर उन्हें चंडीगढ़ सौंपे। जिसके बाद वह सरकार से बात कर इस मामले को सुलझाने का प्रयास करेंगे।

Related posts

फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुने जाएंगे गोकशी के मामले, जहां हिंदु अल्पसंख्यक वहां धार्मिक संपदाओं की देखरेख के लिए धर्मादा बोर्ड गठित होगा

News Blast

24 घंटे में राज्य में 7 संक्रमितों की मौत, लुधियाना में रेलवे अधिकारी ने दम तोड़ा; अमृतसर में भी 3 की जान गई

News Blast

निर्देश: गुरुग्राम यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेजों को 8 अगस्त से पहले प्रेक्टिकल परीक्षा पूरी करने के निर्देश

Admin

टिप्पणी दें