May 8, 2024 : 7:05 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

मूल नक्षत्र में चंद्रमा होने से बन रहा है अशुभ योग जिसके कारण 8 राशियों को जॉब और बिजनेस में रहना होगा संभलकर

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Due To The Moon In The Original Constellation, Inauspicious Yoga Is Being Formed Due To Which 8 Zodiac Signs Will Have To Remain In Jobs And Business.

18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • अशुभ ग्रह-स्थिति की वजह से गलत हो सकते हैं जॉब और बिजनेस में लिए गए फैसले, कुछ लोगों के लिए हो सकता है तनाव वाला दिन

24 सितंबर, गुरुवार को चंद्रमा मूल नक्षत्र में रहेगा। केतु के नक्षत्र में चंद्रमा के होने से धूम्र नाम का अशुभ योग दिनभर रहेगा। इस कारण मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला और मकर राशि वाले लोगों को संभलकर रहना होगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक अशुभ ग्रह-स्थिति की वजह से जॉब और बिजनेस में लिए गए फैसले गलत साबित हो सकते हैं। अनजाना डर बना रहेगा। तनाव और विवाद वाला दिन भी रहेगा। इनके अलावा वृश्चिक, धनु, कुंभ और मीन राशि के लोग ग्रहों के अशुभ प्रभाव से बच जाएंगे। इस तरह 12 में से 8 राशियों के लिए दिन ठीक नहीं है और अन्य 4 के लिए शुभ रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में रहेगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा। पिछले कुछ समय से चल रही किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी। कोई बड़ा निवेश करने के लिए समय उत्तम है।
नेगेटिव- परंतु दोपहर बाद परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती हैं। फिजूलखर्ची से बचें तथा घरेलू खर्च का संतुलित बजट बनाना भी अति आवश्यक है। कोर्ट केस संबंधी मामलों में कुछ अड़चनें आएंगी। इसलिए इस तरह के काम आज स्थगित ही रखें तो बेहतर है।
व्यवसाय- व्यवसायिक प्रतिद्वंदी आपके सामने कड़ी चुनौती खड़ी कर सकते हैं। अपने प्रोडक्ट की गुणवत्ता से किसी प्रकार की भी लापरवाही ना करें। नौकरी में बॉस व अधिकारी आपके काम से संतुष्ट रहेंगे। पदोन्नति की भी संभावना है।
लव- पारिवारिक वातावरण में आपसी तालमेल व सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में एक-दूसरे की भावनाओं को समझना अति आवश्यक है।
स्वास्थ्य- मौसमी बीमारियों से सतर्क रहना आवश्यक है। अपनी दिनचर्या एकदम सुव्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

वृष – पॉजिटिव- मेहमानों के आगमन से आवभगत में खुशनुमा समय व्यतीत होगा। उपहारों का आदान-प्रदान भी रहेगा। बजट बिगड़ सकता है परंतु फिर भी परिवारिक खुशी के आगे यह नगण्य रहेंगे। युवा वर्ग अपने भविष्य संबंधी योजनाओं के प्रति काफी गंभीर रहेंगे।
नेगेटिव- ध्यान रखें कि इन सब क्रियाकलापों के बीच आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य छूट सकता है। जिसकी वजह से भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा। सभी गतिविधियों में ध्यान केंद्रित रखना अति आवश्यक है।
व्यवसाय- कारोबार में इस समय ज्यादा मेहनत और परिश्रम की आवश्यकता है। कार्य विस्तार संबंधी किसी भी योजना को कार्य रूप में परिणत करने से पहले अच्छी तरह विचार अवश्य करें। नौकरी पेशा व्यक्ति किसी भी अपरिचित व्यक्ति के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें।
लव- पति-पत्नी के बीच कुछ नोकझोंक संभव है। प्रसंग बदनामी व अपयश का कारण बन सकते हैं इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- घर के बड़े बुजुर्गों को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी रह सकती है। स्वास्थ्य संबंधी लापरवाही बिल्कुल ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

मिथुन – पॉजिटिव- आप कड़ी मेहनत व परिश्रम से वह सब कुछ हासिल कर सकते हैं जिसकी आपने तमन्ना की है। बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद इस समय आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। घर परिवार के साथ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा।
नेगेटिव- आर्थिक कशमकश रह सकती है। कहीं भी धन संबंधी निवेश ना करें क्योंकि पैसा वापस मिलना बहुत मुश्किल रहेगा। विद्यार्थियों को अपनी प्रतियोगी परीक्षा संबंधी पढ़ाई में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में क्वांटिटी के चक्कर में क्वालिटी के साथ किसी प्रकार का भी समझौता ना करें। कोई बड़ा ऑर्डर आपके हाथ से निकल सकता है या डील भी कैंसिल हो सकती है। नौकरी में मनोवांछित उपलब्धि मिलने के आसार हैं।
लव- कामकाज में चल रही शिथिलता का प्रभाव पारिवारिक जीवन पर ना पड़ने दंे। जीवनसाथी तथा बच्चों का पूर्ण सहयोग मिलेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में छोटे-मोटे उतार-चढ़ाव रहेंगे। परंतु थोड़ी सी सावधानी आपको स्वस्थ रखेगी।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- आज का दिन परिवार के साथ हर्षोल्लास के साथ व्यतीत होगा। कहीं से कोई शुभ समाचार भी प्राप्त होगा। कार्यकुशलता के दम पर आप वह उपलब्धि हासिल कर लेंगे जिसकी कभी आपने तमन्ना की थी।
नेगेटिव- परंतु सब कुछ ठीक रहते हुए भी आपको कहीं ना कहीं रिक्तता का एहसास रहेगा। और अगर मनन करेंगे तो इसकी वजह कुछ भी नहीं रहेगी। अपनी भावनाओं व क्रोध पर नियंत्रण रखें। क्योंकि इसके प्रभाव से कुछ संबंध खराब हो सकते हैं।
व्यवसाय- कामकाज को आप पूरी गंभीरता व संजीदगी से लेंगे। इस समय यह ध्यान रखना आवश्यक है कि कहीं आपके ट्रेड सीक्रेट लीक तो नहीं हो रहे। पार्टनरशिप संबंधी व्यापारिक गतिविधियों पर नजर रखें। किसी प्रकार का धोखा हो सकता है।
लव- पारिवारिक सुख शांति बनी रहेगी। संतान की शिक्षा व कैरियर संबंधी गतिविधियों में भी आप सहयोग दे पाएंगे।
स्वास्थ्य- अत्यधिक मेहनत व परिश्रम की वजह से थकान व बदन दर्द जैसी स्थिति रहेगी। समय-समय पर आराम अवश्य ले।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

सिंह – पॉजिटिव- किसी सम्मेलन या समारोह में जाने का अवसर प्राप्त होगा। तथा सम्मान के साथ आपकी आवभगत भी रहेगी। संतान संबंधी कार्य जैसे विवाह, नौकरी आदि कार्य की योजना सफल होगी। मेहमानों की आवाजाही भी रह सकती है।
नेगेटिव- आपको अपने गुस्से व आवेश पर जरूर नियंत्रण रखना चाहिए। किसी पर अत्यधिक भरोसा या विश्वास करना नुकसानदायक हो सकता है। बेहतर होगा कि अपने निर्णय ही सर्वोच्च रखें। घर के वरिष्ठ सदस्यों कं स्वास्थ्य का ध्यान रखना भी आवश्यक है।
व्यवसाय- व्यापार में विस्तार की योजना पर काम शुरू होगा। मशीनरी, नई तकनीक आदि का प्रयोग सफल रहेगा। लंबित चल रहे कोर्ट केस संबंधी मामले के भी पूरा होने का समय आ गया है। सरकारी सेवारत व्यक्ति किसी उलझन में पड़ सकते हैं।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। किसी नजदीकी मित्र के साथ पारिवारिक गेट-टुगेदर भी होगी।
स्वास्थ्य- यूं स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन किसी पुरानी बीमारी के प्रति भी सचेत रहने की नितांत आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

कन्या – पॉजिटिव- यह समय ऊर्जा, जोश और उमंग से परिपूर्ण रहेगा। बच्चों के साथ धैर्य रखते हुए व्यवहार करें, जिससे वे आपके कायल हो जाएंगे। कई प्रकार के खर्चों का भी समय है परंतु आप मैनेज कर लेंगे। अपनों के साथ मनोरंजन में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- रिश्तेदारों के साथ व्यवहार करते समय सावधानी बरतें। कोई ऐसी बात मुंह से निकल सकती है जिस से संबंध खराब होने की आशंका है। कुछ हद तक खर्चों पर भी नियंत्रण आवश्यक है।
व्यवसाय- व्यापार में नई पार्टियों तथा नए लोगों से व्यवसायिक संबंध स्थापित करने से पहले सोच-विचार अवश्य करें। किसी की बातों में आकर आपका अहित हो सकता है। नौकरी में सहकर्मी आपके विरुद्ध उच्च अधिकारियों के कान भर सकते हैं।
लव- घर-परिवार में आपसी सौहार्द तथा प्रेम बना रहेगा। विपरीत परिस्थितियों के कारण प्रेम संबंधों के उजागर होने की आशंका है।
स्वास्थ्य- कब्ज, वायु विकार आदि जैसी समस्या रह सकती हैं। खानपान हल्का ही रखें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

तुला – पॉजिटिव- आप में हर कार्य को लगन से करने की ललक रहेगी। और अच्छे परिणाम भी प्राप्त होंगे। स्त्री वर्ग विशेष रूप से अपने व्यक्तित्व को निखारने में ध्यान देंगी। उम्मीदें और सपने साकार करने के लिए उत्तम समय है। इसका बेहतर सदुपयोग करें।
नेगेटिव- परंतु ध्यान रखें कि लापरवाही और लेटलतीफी के कारण जरूरी व महत्वपूर्ण काम अधूरे रह सकते हैं। किसी कार्यक्रम में बेइज्जत होना पड़ सकता है या आपके सम्मान को ठेस पहुंच सकती हैं।
व्यवसाय- पुरानी पार्टियों के साथ संबंधों को बेहतर बनाकर रखें। काम की क्वालिटी में सुधार होने की वजह से आपको अच्छे आर्डर प्राप्त हो सकते हैं। नौकरी में अपनी फाइलें व दस्तावेज संभालकर रखें, अन्यथा कोई परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं।
लव- पति-पत्नी में चल रहे मतभेद दूर होंगे। सोशल मीडिया तथा प्रेम संबंधों से इस समय किनारा कर ले तो बेहतर रहेगा।
स्वास्थ्य- मौसमी बीमारियां जैसे सर्दी, जुखाम हावी हो सकते हैं। अपनी दवाइयों का विशेष ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 8

वृश्चिक – पॉजिटिव- आज परिस्थितियों में सकारात्मक बदलाव तथा कई अवसर सुलभ होंगे। कुछ नया सीखने में भी समय व्यतीत होगा। और यही अनुभव आगे व्यवहारिक जीवन में आपके काम आएगा। कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है।
नेगेटिव– पारिवारिक वातावरण में कहीं ना कहीं अशांति महसूस होगी। भाइयों के साथ तालमेल कुछ कमजोर हो सकता है। आय के साथ-साथ खर्चों की भी अधिकता रहेगी। कोई भी अनुचित कार्य अथवा नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें।
व्यवसाय- मार्केटिंग तथा जनसंपर्क का दायरा बढ़ाएं। तथा व्यापार की छोटी से छोटी बारीकियों का गंभीरता से मूल्यांकन करें। नौकरी में आप मृदु व्यवहार तथा उदारवादिता से अपने काम को उचित अंजाम दे पाएंगे।
लव- घर में किसी बच्चे की किलकारी संबंधी शुभ सूचना प्राप्त हो सकती है। परिवार के सदस्यों का भी आपसी सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य में हल्का-फुल्का उतार-चढ़ाव रहेगा। योगा तथा व्यायाम आपको स्वस्थ रखेगा।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

धनु – पॉजिटिव- भूमि अथवा वाहन से संबंधित कोई महत्वपूर्ण काम संभव हो सकता है। समय सुखद अनुभव वाला रहेगा। लाभ की प्राप्ति होगी तथा अपनों के बीच खुशनुमा समय व्यतीत होगा। युवा वर्ग को इंटरव्यू में सफलता मिलने से आत्मविश्वास बढ़ेगा।
नेगेटिव- खास ध्यान देने योग्य बात यह है कि आपको हर किसी पर विश्वास नहीं करना है। क्योंकि कोई ऐसी बात हो सकती है जिसकी वजह से आपकी आलोचना होगी। भावुकता और उदारता आपकी सबसे बड़ी कमजोरी है।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में आज कुछ परेशानियां महसूस होगी। इनसे उबरने के लिए बहुत अधिक मेहनत तथा परिश्रम की जरूरत है। किसी बड़े राजनीतिक व्यक्ति से आपका संपर्क बनेगा। उनके साथ व सहयोग से आपके व्यापार में काफी सहायता मिलेगी।
लव- मुश्किल समय में पारिवारिक लोगों का सहयोग रहेगा। मित्रों का साथ भी आपको संबल व सहायता प्रदान करेगा।
स्वास्थ्य -ब्लड प्रेशर संबंधी दिक्कत रह सकती है। इस समय स्वास्थ्य में बिल्कुल भी लापरवाही ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक– 9

मकर – पॉजिटिव- आज कोई महत्वपूर्ण सूचना या समाचार प्राप्त हो सकता है। धन संबंधी कुछ कार्य संपन्न होंगे। मानसिक रूप से आप सुकून का अनुभव करेंगे। किसी समारोह या पार्टी में भी व्यस्तता रह सकती हैं।
नेगेटिव- बच्चों को लेकर किसी प्रकार की चिंता रहेगी। अनावश्यक ही डर व बेचैनी की स्थिति रहेगी। जिसकी वजह से आप अपनी क्षमता व योग्यताओं का भरपूर इस्तेमाल करने में असमर्थ रह सकते हैं।
व्यवसाय- कामकाज में बहुत अधिक गंभीरता व एकाग्रता रखना जरूरी है। लापरवाही से कोई बड़ा ऑर्डर निरस्त हो सकता है। जिसकी वजह से आर्थिक नुकसान की संभावना है। इनकम टैक्स, सेल टैक्स जैसे कामों को कंप्लीट रखें।
लव- दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। युवा वर्ग अपने प्रेम संबंधों के प्रति मर्यादित तथा गंभीर रहेंगे।
स्वास्थ्य- संतुलित आहार के साथ-साथ शारीरिक परिश्रम व व्यायाम जैसी बातों पर भी ध्यान दें। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।
भाग्यशाली रंग- सफेद , भाग्यशाली अंक- 4

कुंभ – पॉजिटिव- आज भाग्य आपके पक्ष में है। रुकावट तथा बाधाओं के बावजूद आप सभी महत्वपूर्ण कामों को निपटाने में सक्षम रहेंगे। पिछले कुछ समय से चल रहे किसी विवाद में भी स्थितियां संभल जाएंगी। मित्रों व सहयोगियों से संबंध प्रगाढ़ होंगे।
नेगेटिव- अपने बजट को अपनी आवश्यकताओं के अनुसार सीमित व संतुलित रखें। भूमि या वाहन के लिए अगर ऋण लेने की योजना बन रही है तो उस पर एक बार पुनः विचार अवश्य करें। घर के किसी व्यक्ति के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में कोई काम रुक सकता है। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह का भी अनुसरण करें। शेयर बाजार व तेजी मंदी से ताल्लुक रखने वाले लोग सावधानी से काम करें। विस्तार की योजना पर भी निवेश फायदेमंद रहेगा।
लव- पति-पत्नी में किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से गलतफहमियां उत्पन्न हो सकती हैं। बेहतर होगा कि समस्याओं को आपस में ही बैठकर सुलझाएं।
स्वास्थ्य- वाहन चलाते समय किसी भी प्रकार की लापरवाही नुकसानदायक हो सकती है। व्यसन और तनाव जैसी स्थितियों से दूर रहे।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

मीन – पॉजिटिव- समय मान प्रतिष्ठा वर्धक है। अपने आसपास के सकारात्मक लोगों से बातचीत करके अपने आपको हल्का महसूस करेंगे। शानदार समय व्यतीत होगा। दैनिक कार्यों के साथ-साथ आप अन्य कार्य बड़ी सहजता से पूरा कर पाएंगे।
नेगेटिव- बच्चों को ज्यादा ढील ना दें। अन्यथा परेशानी उत्पन्न हो सकती हैं। और कुछ लोगों के मध्य अपमानित भी होना पड़ सकता है। पैसा आने से पहले जाने का रास्ता भी तैयार रहेगा इसलिए फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखना आवश्यक है।
व्यवसाय- भागीदार व कर्मचारियों के साथ चल रहा संबंधों में तनाव समाप्त होगा। कारोबार में पारदर्शिता रखना अत्यंत आवश्यक है। अगर प्रॉपर्टी में निवेश कर रहे हैं तो किसी अनुभवी व्यक्ति से पेपर वगैरा अवश्य चेक करवाएं।
लव- पारिवारिक सदस्य हर मुश्किल से मुश्किल स्थिति मे आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहेंगे। प्रेम प्रसंगों के अवसर तो मिलेंगे परंतु उनसे निश्चित दूरी में रखनी चाहिए।
स्वास्थ्य –सर्दी, खांसी व एलर्जी जैसी दिक्कत रह सकती हैं। रोग निवृत्ति के प्राकृतिक तरीकों पर अधिक भरोसा करें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 2

0

Related posts

छठ पूजा 20 को, सूर्य को जल चढ़ाकर बोलना चाहिए अर्घ्य मंत्र, गुड़ का दान करें

News Blast

महामारी में बदलें रमजान की डाइट: सेहरी, इफ्तार के दस्तरखान में पारंपरिक व्यंजनों के बजाय नए जायकों की एंट्री, मैंगो मोहीतो और रिच स्मूदी से बढ़ाएं अपनी इम्यूनिटी

Admin

कौरव पक्ष के सभी बड़े योद्धा मारे जा चुके थे, युद्ध अंतिम चरण में था, उस समय अश्वथामा पांडवों के शिविर में चुपचाप गया और द्रौपदी के पांचों पुत्रों का मार डाला

News Blast

टिप्पणी दें