May 19, 2024 : 12:11 PM
Breaking News
बिज़नेस

रिलायंस रिटेल वेंचर में केकेआर करेगा 5,500 करोड़ रुपए का निवेश, इससे पहले सिल्वर लेक ने लगाया था पैसा

  • Hindi News
  • Business
  • KKR To Invest Rs 5,500 Crore In Reliance Retail Venture, Silver Lake Had Invested Money Earlier

मुंबईएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि छोटे व्यापारियों के साथ एक समावेशी साझेदारी बनाने के हमारे प्रयास जारी हैं

  • रिलायंस की टेलीकॉम कंपनी में कुल 1.52 लाख करोड़ रुपए का निवेश वैश्विक कंपनियों ने किया था
  • अब रिलायंस रिटेल में यही कंपनियां निवेश शुरू की हैं। अभी तक दो कंपनियों ने निवेश किया है

प्राइवेट इक्विटी (पीई) कंपनी केकेआर रिलायंस रिटेल वेंचर्स (आरआरवीएल) में 5,500 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। यह निवेश आरआरवीएल की प्री मनी इक्विटी वैल्यू 4.21 लाख करोड़ रुपए पर होगा। इसके एवज में केकेआर को रिलायंस रिटेल में 1.28 प्रतिशत इक्विटी शेयर मिलेगा। रिलायंस रिटेल में दो कंपनियों का कुल निवेश अब 13 हजार करोड़ रुपए हो गया है।

केकेआर ने जियो टेलीकॉम में भी किया था निवेश

केकेआर का रिलायंस इंडस्ट्रीज ग्रुप में यह दूसरा निवेश है। इससे पहले इस कंपनी ने जियो टेलीकॉम में निवेश किया था। दोनों निवेश मिलाकर अब 11,367 करोड़ रुपए हो गया है। बता दें कि रिलायंस रिटेल, रिलायंस इंडस्ट्रीज की रिटेल कंपनी है। फिलहाल इसमें यह दूसरा निवेश है। इससे पहले दुनिया की दिग्गज टेक इन्वेस्टर कंपनी सिल्वर लेक ने रिलायंस रिटेल में 7500 करोड़ रुपए निवेश करने का फैसला किया था। इसके बदले में कंपनी को रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी।

सिल्वर लेक ने जियो में 10.200 करोड़ का निवेश किया था

सिल्वर लेक ने रिलायंस की टेक कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स में भी 10,200 करोड़ रुपए का निवेश किया था।रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि छोटे व्यापारियों के साथ एक समावेशी साझेदारी बनाने के हमारे प्रयास जारी हैं। इस संबंध में केकेआर के साथ अपने संबंधों को बढ़ाने में मुझे खुशी है। हमारा मानना ​​है कि रिटेल क्षेत्र में टेक्नोलॉजी का बड़ा योगदान होगा।

रिलायंस इंडस्ट्रीज छोटे व्यापारियों को जोड़ेगी

रिलायंस इंडस्ट्रीज ने अपनी नई स्ट्रैटेजी के तहत छोटे और असंगठित व्यापारियों का ट्रांसफॉर्मेशनल डिजिटलाइजेशन शुरू किया है और इन व्यापारियों के 20 मिलियन से अधिक नेटवर्क का विस्तार करने के लिए प्रतिबद्ध है। रिलायंस रिटेल देश में सबसे बड़ी रिटेल का ऑपरेशन करती है। यह तेजी से बढ़ती हुई और लाभ कमाने वाली कंपनी है। इसके कुल 64 करोड़ फूटफॉल 12,000 स्टोर्स में रहे हैं।

रिलायंस रिटेल का विजन भारतीय रिटेल सेक्टर मे एक विशेष रणनीति के तहत ग्राहकों को सक्षम बनाने की योजना है। इसमें किसानों से लेकर सूक्ष्म, छोटे और मध्यम (एमएसएमई) उद्योगों को शामिल करने की योजना है।

0

Related posts

कोरोना की दूसरी लहर पर शक्तिकांत दास: अच्छे मानसून की उम्मीदों से गांवों की मांग में मजबूती रहेगी, सप्लाई की मांग कृषि पर टिकी है- रिजर्व बैंक गवर्नर

Admin

फेसबुक पर इंस्टाग्राम के जरिए डेटा चुराने का आरोप, यूजर के प्राइवेट डेटा के लिए फोन कैमरा का इस्तेमाल किया

News Blast

आयकर दिवस:इनकम टैक्स रिटर्न भरने वालों को आसानी से मिलता है बैंक लोन, बीते 5 सालों में ITR फाइल करने वालों की संख्या 32% बढ़ी

News Blast

टिप्पणी दें