May 18, 2024 : 10:34 PM
Breaking News
क्राइम

1400 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में CBI ने क्वालिटी लिमिटेड कंपनी के खिलाफ दर्ज की FIR, 8 ठिकानों पर मारा छापा

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने राष्ट्रीयकृत बैंकों को 14 सौ करोड़ रुपये का चूना लगाने के आरोप में मशहूर कंपनी क्वालिटी लिमिटेड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 8 जगहों पर छापेमारी की. छापेमारी के दौरान अनेक दस्तावेज मिलने का दावा किया गया है.

सीबीआई प्रवक्ता आर के गौड़ के मुताबिक बैंक ऑफ इंडिया ने सीबीआई को शिकायत दी थी कि दिल्ली स्थित एक निजी कंपनी क्वालिटी लिमिटेड ने अपने निदेशकों और अन्य लोगों के साथ मिलकर बैंकों के कंसोर्टियम को 1400 करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लगाया. इन बैंकों में कैनरा बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आंध्र बैंक, कारपोरेशन बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, धनलक्ष्मी बैंक, सिंडिकेट बैंक आदि शामिल थे और इनका नेतृत्व बैंक ऑफ इंडिया कर रहा था. इस मामले में आरोप है कि उक्त निजी कंपनी ने जिस काम के लिए धन लिया था, वह पैसा फर्जी दस्तावेजों रसीदों आदि के माध्यम से ऐसी जगह पर डायवर्ट कर दिया गया, जिसका लोन से कोई लेना-देना नहीं था.

सीबीआई ने शिकायत के आधार पर विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया. सीबीआई की एफआईआर में क्वालिटी लिमिटेड अमित संजय धींगरा, सिद्धांत गुप्ता, अरुण श्रीवास्तव और अन्य अज्ञात लोगों के नाम दर्ज किए गए हैं. सीबीआई ने इस मामले में आज दिल्ली, सहारनपुर, बुलंदशहर, अजमेर, पलवल आदि स्थानों पर निजी कंपनियों और अन्य आरोपियों के ठिकानों पर कुल मिलाकर 8 जगहों पर छापेमारी की. इस छापेमारी के दौरान अनेक दस्तावेज तथा अन्य जानकारियां मिलने का दावा किया गया है. मामले की जांच जारी है.

ये भी पढ़ें:

सुशांत सिंह राजपूत की विसरा में AIIMS जांच टीम को मिले केमिकल ट्रेसेज़ 

अनुराग-पायल केस में कंगना का कबूलनामा- यहां लड़कियों के साथ होता है सेक्स वर्कर जैसा बर्ताव, मेरे साथ भी हुआ

Related posts

लुधियाना कोर्ट परिसर में विस्फोट, 2 की मौत और पांच अन्य घायल

News Blast

iPhone का वो फीचर, जो बताता है ‘सरकार’ आपकी जासूसी तो नहीं कर रही!

News Blast

पहलवानों के विरोध-प्रदर्शन के एक साल, भारतीय कुश्ती आज कहाँ खड़ी है, क्या है भविष्य

News Blast

टिप्पणी दें