May 7, 2024 : 5:11 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

फर्जी वेबसाइट बना सस्ते दाम पर मोबाइल देने का झांसा देकर ढाई हजार लोगों को ठगा

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Fake Website Fraudulently Cheated Two And A Half Thousand People By Pretending To Give Mobile At A Cheap Price

नई दिल्ली3 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

किस्तों पर मोबाइल दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ है। मामले में युवक को गिरफ्तार किया गया है। इस गैंग ने जालसाजी के लिए फर्जी वेबसाइट बना रखी थी। अभी तक की जांच में खुलासा हुआ है देशभर में ये लोग अभी तक ढाई हजार लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं। आरोपी की पहचान प्रताप विहार गाजियाबाद निवासी जितेन्द्र सिंह (32) के तौर पर हुई। पुलिस ने इसके पास से दो मोबाइल फोन जब्त किए हैं। पुलिस को इस केस में आरोपी के साथियों की तलाश है।

डीसीपी साउथ ईस्ट डिस्ट्रिक आरपी मीणा ने बताया इस मामले में नौ जनवरी को पीड़ित इरफान पठान ने गोविंदपुरी थाने में खुद के साथ हुई धोखाधड़ी की शिकायत दी थी। पुलिस को बताया गया पिछले साल वह गूगल पर मोबाइल खरीदने के लिए साइट चैक कर रहा था। एक साइट पर उसे सस्ते दाम पर किस्त में मोबाइल खरीदने का ऑफर मिला। उसने साइट के प्रतिनिधि से बात की, जिसने वीपीए के द्वारा पंद्रह सौ रुपए डालने के लिए कहा।

इसके बाद डाउन पेयमेंट के नाम पर तीन बार में छह हजार रुपए ले लिए गए। इसके बाद न तो उसे मोबाइल ही डिलीवर हुआ और ना ही रुपए वापस मिले। इस शिकायत पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया। स्पेशल स्टाफ इंस्पेक्टर यशवीर सिंह की टीम ने आरोपी के मोबाइल नंबर को जांच के दायरे में ले लिया। फोन नंबर की कॉल डिटेल निकलवायी गई। एक नंबर रजत शुक्ला के नाम पर पेटीएम और एक्सिस बैंक से रजिस्टर्ड मिला।

0

Related posts

देश में भारी बारिश का अलर्ट:दिल्ली में जमकर बरसे बादल; UP-राजस्थान समेत 8 राज्यों में 2 दिन जोरदार बारिश का अनुमान, कई जगह बाढ़ और लैंडस्लाइड का खतरा

News Blast

अर्नब गोस्वामी का हाईकोर्ट में दावा- पुलिस ने जूते से मारा, पानी तक नहीं पीने दिया

News Blast

बच्चों में फैल रहा कोरोना:सीरो सर्वे में मुंबई के 50% बच्चों में संक्रमण मिला, ज्यादातर की उम्र 10 से 14 साल

News Blast

टिप्पणी दें