May 22, 2024 : 1:32 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

ड्रग्स की 70 हजार गोलियां बरामद, अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के 2 सदस्य मणिपुर से गिरफ्तार

फरीदाबाद10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • नकली आईपीएस की सूचना पर कार्रवाई, वह ड्रग पैडलर भी निकला

फरीदाबाद पुलिस की गिरफ्त में आया नकली आईपीएफ ड्रग्स पैडलर निकला। क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 की टीम ने रिमांड के दौरान उसके कमरे से करीब 70000 ड्रग्स की गोलियां बरामद की हैं। वहीं दूसरी ओर इस अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के दो अन्य सदस्यों को मणिपुर से गिरफ्तार किया गया है। इनमें गैंग का एक सदस्य इंफाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से प्लेन में बैठकर कोलकाता भागने की फिराक में था।

लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम ने एयरपोर्ट अथॉरिटी से संपर्क कर प्लेन को रनवे पर रुकवाकर उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उसे कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर पुलिस लेकर आई है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के मुताबिक यह अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह अभी तक करीब 300 लग्जरी कारों को दिल्ली-एनसीआर से चोरी कर मणिपुर और पूर्वोत्तर के राज्यों में पहुंचा चुका है।

पूछताछ के बाद दिल्ली से बरामद हुई ड्रग्स की गोलियां
क्राइम ब्रांच की टीम ने 10 सितंबर को दिल्ली बदरपुर बॉर्डर से नकली आईपीएस अबंग मेहताब और उसके साथी कबीर खान को गिरफ्तार किया था। पुलिस व टोल कर्मियों की आंखों में धूल झोंकने के लिए अबंग मेहताब अपने पास एनआईए के एसीपी का आईकार्ड रखता था। पुलिस ने जब इन दोनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि नकली आईपीएस अबंग मेहताब ड्रग पैडलर भी है।

वह एनसीआर से वाहन चोरी करने के साथ-साथ नशे के कारोबार में भी लिप्त है। पुलिस प्रवक्ता एवं एसीपी आदर्श दीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने जब अबंग मेहताब व कबीर खान के दिल्ली के लोकल ठिकाने की तलाशी ली तो वहां से 70 हजार ड्रग (ट्रेमाडोल हाइड्रोक्लाराइट डिकोरिन) की गोलियां और मेडिकल ऑफिसर का फर्जी पहचान पत्र, भारत सरकार व पुलिस के स्टीकर बरामद हुए।
ड्रग्स तस्करी में म्यामार बॉर्डर पर पहले भी पकड़ा जा चुका है: क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 के प्रभारी विमल कुमार ने बताया कि नकली आईपीएस अफसर अबंग मेहताब इसके पहले म्यामार बॉर्डर से पकड़ जा चुका है। वह जमानत पर छूटकर फिर से इस धंधे में शामिल हो गया। उन्होंने बताया उसने अपने गैंग के साथ मिलकर दिल्ली-एनसीआर से ऑन डिमांड करीब 300 लग्जरी गाड़ियों को चोरी कर मणिपुर समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में पहुंचा चुका है। पुलिस के अनुसार नकली आईपीएस कारों को चोरी करने के बाद जब सड़क के रास्ते मणिपुर जाता था तो उस गाड़ी में ड्रग्स की गोलियां भी अपने साथ ले जाता था।

प्लेन में बैठ चुके गैंग के एक सदस्य को किया गिरफ्तार: क्राइम ब्रांच प्रभारी ने बताया कि नकली आईपीएस से पूछताछ के बाद इसके गैंग के अन्य सदस्यों को पकड़ने के लिए टीम मणिपुर पहुंची। वहां चोरी की कार खरीदने वाले मणिपुर निवासी दो अन्य आरोपी मोहम्मद असकर को उसके गांव चोबाक लिलोंग, थौबल, मणिपुर से गिरफ्तार किया गया। जबकि एक अन्य सदस्य अरिबम गुनानांडा को इंफाल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया।

पुलिस के मुताबिक वह मणिपुर से कोलकाता भागने की फिराक में था। फरीदाबाद पुलिस ने जब मोहम्मद असकर को गिरफ्तार कर लिया तो इसकी सूचना अरिबम को हो गई। पुलिस के मुताबिक इसके बाद वह इंफाल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंच कर इंडिगो एयरलाइंस से कोलकाता जाने की फ्लाइट में बैठ चुका था और फ्लाइट रनवे पर थी।

0

Related posts

अच्छी खबर: रेलवे बोर्ड के सीईओ बोले-2024 तक सभी को मिलेगा कंफर्म टिकट; ऑन डिमांड चलाई जाएंगी ट्रेनें

Admin

जेल में बंद हत्यारोपी ने नाबालिग टिकटॉक स्टार पर कराया था हमला

News Blast

मध्य प्रदेश में सरकारी स्कूलों के बच्चों के लिए स्टडी फ्रॉम होम; स्कूल की घंटी की जगह अब टीचर, पेरेंट्स बजा रहे थाली

News Blast

टिप्पणी दें