April 28, 2024 : 10:17 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

भारत में लॉन्च हुए वायरलेस इयरबड्स और हेडफोन समेत तीन प्रीमियम ऑडियो प्रोडक्ट, सबसे सस्ता 16990 रुपए का

  • Hindi News
  • Tech auto
  • From Sennheiser Wireless Earbuds To Sony WH 1000XM4 Wireless Headphones These Three Premium Audio Product Launched In India At Starting Price 16990 Rupees

नई दिल्ली19 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सोनी WH-1000XM4 वायरलेस हेडफोन को एक साथ दो सोर्स डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है, साथ ही इसमें गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा सपोर्ट भी मिलता है।

  • सोनी WH-1000XM4 वायरलेस हेडफोन पर 30 सितंबर तक 1500 रुपए का डिस्काउंट दिया जा रहा है।
  • जेब्रोनिक्स साउंडबार 21 सितंबर और सेनहाइजर के इयरबड्स 28 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

भारत में ऑडियो गैजेट सेगमेंट भी प्रतिस्पर्धी होता जा रहा है। ऑडियो प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनियां रोजाना नए-नए गैजेट लॉन्च कर रही है। हालात यह है कि अब बाजार में किफायती से लेकर प्रीमियम ऑडियो गैजेट की काफी विशाल रेंज मौजूद है। शुक्रवार को भी तीन कंपनियों ने अपने नए प्रोडक्ट बाजार में उतारे, जिसमें साउंडबार, हेडफोन और ट्रूली वायरलेस इयरबड्स शामिल हैं। चलिए एक-एक कर बात करते हैं इन प्रोडक्ट्स के बारे में…

1. सोनी WH-1000XM4 वायरलेस हेडफोन

  • सोनी ने भारतीय बाजार में अपना वायरलेस एक्टिव नॉइज कैंसिलेशन हेडफोन WH-1000XM4 लॉन्च किया। इसकी कीमत 29,990 रुपए है। 30 सितंबर तक इसे खरीदने पर कंपनी 1500 रुपए का डिस्काउंट दे रही है, यानी इसे 28500 रुपए में खरीदा जा सकेगा। यह अमेजन, सोनी रिटेल स्टोर्स समेत सोनी के ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफार्म पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। यह WH-1000XM3 का ही अपग्रेड मॉडल है, जिसे दो साल पहले लॉन्च किया गया था, अब पुराने मॉडल को बंद कर दिया जाएगा।
  • कंपनी ने बताया कि दिखने में यह अपने आउटगोइंग मॉडल सा ही दिखता है, और इसमें भी QN1 नॉइज कैंसिलेशन प्रोसेसर दिया गया है, जो पुराने WH-1000XM3 में दिया था, लेकिन बेहतर ऐल्गोरिद्म की बदौलत इसमें 20 फीसदी ज्यादा बेहतर नॉइज कैंसिलेशन परफॉर्मेंस मिलती है।
  • कंपनी का दावा है कि इसमें सिंगल चार्ज में 30 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। इसके अलावा हेडफोन के बाहरी हिस्से में जैश्चर कंट्रोल दिया गया, जिसके साथ एडोप्टिव साउंड कंट्रोल, वियर डिटेक्शन जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। इसमें सोनी हेडफोन कनेक्ट ऐप से भी कंट्रोल किया जा सकता है, जो एंड्रॉयड और आईओएस दोनों डिवाइसेस के लिए उपलब्ध है।
  • खास बात यह भी है कि इसे एक साथ दो सोर्स डिवाइस से कनेक्ट किया जा सकता है, साथ ही इसमें गूगल असिस्टेंट और एलेक्सा सपोर्ट भी मिलता है।

2. जेब्रोनिक्स ZEB-Juke Bar 9700 Pro साउंडबार

  • जेब्रोनिक्स ने भी भारतीय बाजार में अपनी नया साउंड बार ZEB-Juke Bar 9700 Pro लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि इसमें बेहतरीन साउंड एक्सपीरियंस मिलेगा। ईजी ऑपरेशन के लिए इसमें रिमोट कंट्रोल भी मिलता है। साउंडबार के साथ एक सब-वूफर भी मिलता है। कंपनी का दावा है कि जेब्रोनिक्स पहला भारतीय ब्रांड है, जिसने डॉल्बी एटमोस से लैस साउंडबार लॉन्च किया है। इसकी प्रोडक्ट की कीमत 17,999 रुपए है, जो 21 सितंबर से फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।
  • यह 2.1 स्पीकर कॉन्फिग्रेशन के साथ आता है। इसमें 16.51 सेमी. ड्राइवर्स के साथ चार 5.71 सेमी और दो 5.08 सेमी. ड्राइवर मिलते हैं। इसमें कुल 450 वॉट का साउंड आउटपुट मिलता है। फोन से कनेक्ट करने के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 कनेक्टिविटी सपोर्ट मिलता है।

3. सेनहाइजर CX 400BT ट्रूली वायरलेस इयरबड्स

  • प्रीमियम ऑडियो इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी सेनहाइजर ने भी भारतीय बाजार में अपने नए ट्रूली वायरलेस इयरबड्स CX 400BT लॉन्च किए। पिछले महीने ही कंपनी इन्हें यूरोपीयन बाजार में उतारा था। भारत में इसकी कीमत 16,990 रुपए है, यह 28 सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इसकी प्री-बुकिंग शुरू हो चुकी है, जो 18 सितंबर से 27 सितंबर तक चलेगी। यह ब्लैक और व्हाइट कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसे कंपनी की ऑफिशियल साइट समेत ई-कॉमर्स प्लेटफार्म से खरीदा जा सकेगा।
  • सेनहाइजर के CX 400BT ट्रूली वायरलेस इयरबड्स के ट्रूली वायरलेस इयरबड्स में 7 एमएम के ड्राइवर्स मिलते हैं। इसमें ब्लूटूथ 5.1 कनेक्टिविटी के साथ स्मार्ट कंट्रोल ऐप की सुविधा भी मिलती है।
  • कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में यह 7 घंटे तक काम करते हैं, जबकि चार्जिंग केस के साथ इसमें 20 घंटे तक की बैटरी लाइफ मिलती है। बड्स को फुल चार्ज होने में 1.5 घंटे का समय लगता है और सिर्फ 10 मिनट की चार्जिंग में यह एक घंटे तक चल सकता है।

ये भी पढ़ सकते हैं…

1. अमेरिका की तुलना में भारत में बहुत महंगी बिकेगी एपल की नई वॉच, एक जैसे मॉडल के बावजूद कीमत में इतना है अंतर, देखें प्राइस लिस्ट

2. आपका फोन भी हैंग हो रहा है! तो फॉलो करें ये 7 काम की टिप्स, मेमोरी भी फ्री हो जाएगी और फोन पहले से तेज चलेगा

3. बड़े काम की है ये चार्जिंग केबल, फोन के पास जाते ही खुद-ब-खुद हो जाती है कनेक्ट, कीमत 250 रुपए से भी कम

0

Related posts

CES 2021: ट्रांसपेरेंट टीवी से लेकर वायरलेस वैक्यूम क्लीनर तक; आज लॉन्च हो सकते हैं सोनी, लेनोवो, एलजी और पैनासोनिक के ये प्रोडक्ट्स

Admin

डेटा चोरी करने वाले ऐप्स से सावधान:ये 9 ऐप्स एंड्रॉयड यूजर्स का करते हैं डेटा चोरी, फेसबुक के लॉगिन और पासवर्ड का पता लगा लेते हैं

News Blast

गूगल मैप्स के नए फीचर आपकी यात्रा को बनाएंगे और आसान, रास्ते में कहां जंगल और कहां झाड़ियां सबकी जानकारी मिलेगी

News Blast

टिप्पणी दें