April 29, 2024 : 5:07 PM
Breaking News
MP UP ,CG

सड़कों पर दौड़ रहे रेत और गिट्टी से ओवरलोड वाहन, सख्ती के बाद भी नहीं लग रहा अंकुश

मौ4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मौ क्षेत्र में रेत-गिट्टी के वाहन लोगों के लिए परेशानी बन रहे हैं। तमाम सख्ती के बाद भी क्षेत्र से अभी भी कई वाहन रेत-गिट्टी लेकर निकल रहे हैं जो ओवरलोड हैं या फिर जिनके पास रायल्टी नहीं हैं। सबसे बड़ी बात तो यह कि तमाम सख्त कार्रवाई और चेकिंग के बाद भी रेत-गिट्टी के जो डंपर सड़कों पर दौड़ रहे हैं उनमें कई की नंबर प्लेट अधूरी दिखाई देती हैं तो कुछ पर तो नंबर ही नहीं दिखाई देती हैं। इसके बाद भी इन वाहनों पर कार्रवाई के लिए कोई जिम्मेदार नहीं दिखाई देते हैं।

गौरतलब है कि रेत और गिट्टी से भरे ओवरलोड वाहनों पर अंकुश लगाने के लिए इस समय राजस्व और पुलिस विभाग संयुक्त रूप से काम कर रहा है। लेकिन इसके बाद भी इन वाहन चालकों पर असर नहीं दिखाई दे रहा है। स्थिति यह है कि यह ओवरलोड वाहन सड़कों पर काफी तेज गति से चलते हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि जब यह वाहन बेहट, स्योढ़ा रोड किनारे मौजूद ढाबों पर रुकते हैं तो वाहन चालक वाहनों को किनारे खड़ा न करते हुए सड़क पर खड़ा कर देते हैं। जिससे कई बार इस सड़कों पर ट्रैफिक जाम हो जाता है।

वहीं जब प्रशासन द्वारा ओवरलोड वाहनों पर इतनी सख्ती की जा रही है, उसके बाद भी ओवरलोड वाहन चल कैसे रहे हैं। आए दिन तेज गति से चलने वाले इन वाहनों के कारण सड़क हादसे होते हैं। समस्या उस समय और बढ़ जाती है जब टक्कर मारने वाले डंपर का नंबर ही नहीं होता है। ऐसे में दुर्घटनाग्रस्त हुए व्यक्ति की कोई भी मदद नहीं हो पाती है। हादसे के समय यदि कोई देख भी ले तो भी नंबर सही नहीं लिखा होने से कोई उस वाहन के बारे में पुलिस को जानकारी नहीं दे पाता है। ऐसे वाहन चालक बच जाते हैं।

0

Related posts

In Varanasi, 196 people were found infected after six months, the DM’s instructions came out of the house, but the mask is necessary. | वाराणसी में छह महीने बाद सर्वाधिक 196 लोग संक्रमित मिले, DM का निर्देश घर से निकले पर मास्क जरूरी

Admin

बिलावली तालाब की पाल पर हाईराइज निगमायुक्त ने अफसरों से पूछा- यह कैसे बनी?

News Blast

भाजपा नेता सत्तन बोले – राम मंदिर निर्माण के सुयश का कोई असली हकदार है तो वह लालकृष्ण आडवानी है

News Blast

टिप्पणी दें