May 20, 2024 : 10:43 AM
Breaking News
MP UP ,CG

मुख्यमंत्री ने कहा- महाकाल की कृपा से सत्ता में अदला-बदली हुई और सवा साल में फिर से हमारी सरकार बन गई, पिछली सरकार ने कर्ज माफी को लेकर धोखा दिया

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Shivraj Singh Chouhan | Shivraj Singh Chauhan In Ujjain Today; Provide Relief To Madhya Pradesh Farmers

उज्जैन6 घंटे पहले

मुख्यमंत्री ने माधवनगर अस्पताल में नए वार्ड के बारे में कलेक्टर से जानकारी ली।

  • मुख्यमंत्री ने उज्जैन जिले के 1 लाख 44 हजार 123 किसानों के खातों में 868 करोड़ रुपए डाले
  • कमलनाथ सरकार पर निशाना, बोले- उन्होंने बीमे का 2200 करोड़ का प्रीमियम भरा ही नहीं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चाैहान शुक्रवार काे उज्जैन पहुंचे। उन्होंने किसानों को बड़ी राहत देते हुए 2019 में खराब हुई फसलों की बीमा राशि प्रदान की। प्रधानमंत्री फसल बीमा की राशि को मुख्यमंत्री ने एक क्लिक के जरिए उज्जैन जिले के 1 लाख 44 हजार 123 किसानों के खातों में 868 करोड़ रुपए डाले।

प्रदेश के 22 लाख किसानों के खातों में 4686 करोड़ रुपए बीमा राशि डलवाई गई है। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि महाकाल की कृपा से सत्ता में अदला-बदली हो गई और सवा साल में हमारी फिर से सरकार बन गई। किसानों को न्याय मिले, ये हमारा संकल्प है।

मुख्यमंत्री ने माधवनगर अस्पताल में नए वार्ड का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री ने माधवनगर अस्पताल में नए वार्ड का शुभारंभ किया।

‘कमलनाथ सरकार ने किसानों को धोखा दिया’

पिछली कमलनाथ सरकार पर हमला करते हुए शिवराज ने कहा कि किसानों को कर्जमाफी को लेकर धोखा दिया गया। पिछली सरकार ने बीमे का 2200 करोड़ का प्रीमियम भरा ही नहीं। हम किसान को परेशान नहीं होने देंगे। भावांतर का पैसा भी सरकार देगी। किसानों ने गेहूं की बंपर पैदावार की, इसलिए अन्नदाता को मेरा प्रणाम। हमारे पास उपज को रखने की जगह नहीं थी। फिर भी हमने गेहूं की खरीदी की, चाहे फिर भले ही हमें उसे खुले में रखना पड़ा। किसान सम्मान निधि को 77 लाख किसानों तक पहुंचाया गया है। बीमा पॉलिसी में और क्या सुधार हो सकते हैं, इसकी जानकारी भी ली जा रही है।

‘मध्य प्रदेश को आत्मनिर्भर बनाएंगे’

सीएम ने कहा कि कोई भी मंडी बंद नहीं होगी। कृषि मंडियां चालू रहेंगी। सभी के किसान क्रेडिट कार्ड बनाए जाएंगे, कोई भी वंचित नहीं रहेगा। दूध उत्पादक के भी क्रेडिट कार्ड बनाए जाएंगे। हम मप्र को आत्मनिर्भर प्रदेश बनाएंगे। जल्द ही नई योजना लाएंगे, जिसका लाभ मध्यप्रदेश के किसानों को मिलेगा। नर्मदा-काली सिंध नदियों का पानी मालवा की धरती पर लाकर रहेंगे। मध्यप्रदेश को बासमती टैग मिले, इसको लेकर कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। हमारा वादा है कि किसानों की आय को दोगुनी करेंगे।

सीएम ने ऑनलाइन खातों में बीमे की राशि डलवाई।

सीएम ने ऑनलाइन खातों में बीमे की राशि डलवाई।

मुख्यमंत्री ने माधवनगर अस्पताल में नए वार्ड का शुभारंभ करते हुए कहा कि कोरोना को देखते हुए बेड्स की बहुत आवश्यकता थी। अस्पताल में 20 नए आईसीयू बेड कोविड मरीजों के लिए तैयार किए गए हैं। इन बेड्स के कारण गंभीर मरीजों को इनका लाभ मिलेगा। संक्रमण लगातार बढ़ रहा है, प्रदेश सरकार इसे लेकर लगातार व्यवस्था कर रही है। पूर्व विधायक पारुल साहू के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने सिर्फ धन्यवाद कहा। इसके अलावा फीस को लेकर पालकों की परेशानी पर बोले सबका ख्याल रखा जाएगा।

पूर्व विधायक पारुल साहू के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने सिर्फ धन्यवाद कहा।

पूर्व विधायक पारुल साहू के कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने सिर्फ धन्यवाद कहा।

0

Related posts

मुंबई में लिव इन पार्टनर की हत्या कर शव के टुकड़े करने का अभियुक्त पुलिस की गिरफ़्त में

News Blast

कानपुर कुशाग्र मर्डर केस: पुलिस के खुलासे पर घरवालों ने उठाए सवाल, कही ये बात

News Blast

बदला-बदला मौसम: आसमान में घने बादल, ठंड गायब, इस दिसंबर में अभी तक की सबसे गर्म रात

Admin

टिप्पणी दें