May 17, 2024 : 10:35 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

पढ़े-लिखे डिग्री, डिप्लोमा धारक युवाओं ने छोले कुलचे बना कर किया विरोध प्रदर्शन

गुड़गांव7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • आज युवा पढ़ा लिखा होने के बावजूद बेरोज़गार घूम रहा है

नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ़ इण्डिया (एनएसयूआई) की ज़िला इकाई ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान पढ़े-लिखे डिग्री, डिप्लोमा धारक युवाओं ने विरोध स्वरूप छोले कुलचे बेचे। युवाओं ने कहा कि योग्यता अनुसार नौकरी नहीं है। रोजगार के साधन नहीं हैं। आज युवा पढ़ा लिखा होने के बावजूद बेरोज़गार घूम रहा है।

सरकार रोज़गार देने में नाकाम है और नाकामी छिपाने के लिए कथित राष्ट्रहित के मुद्दे का राग अलाप रही है। युवा जब रोजगार मांगता है तो पकोड़े बेचने की नसीहत दी जाती है। एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अभिषेक यादव की अगुवाई में गुरुवार को पालम विहार व्यापार केंद्र मार्केट में पढ़े लिखे युवाओं ने प्रधानमंत्री के जन्मदिन को राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस के रूप में मनाया। इस दौरान युवाओं युवाओं ने अपनी शैक्षणिक योग्यता लिखे पंप्लेट अपने हाथो में लेकर और माथे पर काली पट्टी बांधकर केंद्र सरकार के ख़िलाफ नारेबाजी की। युवाओं ने कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार युवाओं को रोजगार देने में आजतक की सबसे विफल सरकार है। एक पढ़ा लिखा शासक ही रोज़गार की बात कर सकता है। पढ़ने लिखने में काफ़ी मेहनत की थी, लेकिन अब रोजगार के लिए दर दर भटक रहे हैं।

0

Related posts

16 राज्यों में 10 लाख आबादी पर 25 हजार कोरोना टेस्ट भी नहीं हो रहे, इनमें यूपी, बिहार और एमपी समेत 10 प्रदेशों में भाजपा सत्ता में

News Blast

लापता युवक का नदी में मिला शव, जहर पीकर खुदकुशी करने की आशंका

News Blast

पीएम मोदी की रायपुर में जनसभा, आइजी, डीआइजी, दस एसपी, 20 एएसपी, 30 डीएसपी की निगरानी में होगा सुरक्षा घेरा

News Blast

टिप्पणी दें