May 16, 2024 : 3:17 PM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर राज्य राष्ट्रीय

पीएम मोदी की रायपुर में जनसभा, आइजी, डीआइजी, दस एसपी, 20 एएसपी, 30 डीएसपी की निगरानी में होगा सुरक्षा घेरा

सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों के रायपुर प्रवास को ध्यान में रखकर पुलिस और जिला प्रशासम ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं। सांइस कालेज मैदान में सुबह नौ बजे से होने वाली सभा स्थल पर चप्पे-चप्पे पर डेढ़ हजार पुलिस जवानों को तैनात किया गया है।

मंगलवार को एसपीजी के अधिकारियों के साथ पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारियों, भाजपा नेताओं ने सांइस कालेज मैदान पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान सभा स्थल की सुरक्षा को लेकर चर्चा भी की। पीएम मोदी की सुरक्षा में आइजी रैंक के एक, तीन डीआइजी, दस एसपी, 20 एएसपी, 30 डीएसपी के साथ 1500 सुरक्षा बल के जवानों की सभा स्थल सांइस कालेज मैदान में पर ड्यूटी लगाई गई है। इसके साथ ही वहां डाग स्क्वाड, एडी स्क्वाड, एसपीजी का तगड़ा सुरक्षा घेरा रहेगा।एएसपी सिटी अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि सभा स्थल पर आम जनता का प्रवेश पांच अलग-अलग गेटों से होगा।वहीं वीवीआइपी, वीआइपी, मीडिया कर्मियों के लिए अलग से गेट बनाने के साथ बैठक व्यवस्था की गई है।

मुख्यमंत्री बघेल ने पीएम के दौरे को लेकर ली उच्च स्तरीय बैठक

इधर, प्रधानमंत्री मोदी के छत्तीसगढ़ प्रवास को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उच्च स्तरीय बैठक ली। इसमें सुरक्षा व्यवस्था सहित अन्य तैयारियों पर विचार विमर्श किया गया। इससे पहले मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने मंत्रालय में उच्च स्तरीय बैठक में तैयारियों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री के प्रवास पर जिन विभागों के कार्यक्रम आयोजित किए जाने हैं, उनके विभागीय अधिकारियों को तैयारियां करने के निर्देश दिए है। बैठक में डीजीपी अशोक जुनेजा भी मौजूद थे।

Related posts

कोरोना इंदौर: नए संक्रमित 258, 4 की मौत, रिकवरी रेट 93% के करीब पहुंचा, एक्टिव मरीज भी 3100 हुए, लेकिन जनवरी-फरवरी में केस बढ़ने की आशंका

Admin

किसान आंदोलन: कृषि कानूनाें का विराेध में माॅनसून सत्र के दाैरान संसद के बाहर प्रदर्शन करेंगे किसान

Admin

उत्तराखंड और महाराष्ट्र की संस्कृति में काफी समानता- कोश्यारी

News Blast

टिप्पणी दें