May 10, 2024 : 7:29 PM
Breaking News
करीयर

परीक्षा के दो दिन पहले तक जारी नहीं हुआ एडमिट कार्ड, 16 सितंबर से होने वाली परीक्षा को लेकर असमंजस में कैंडिडेट्स

  • Hindi News
  • Career
  • UGC NET 2020| Admit Card Is Still Not Released Before The Two Days Of Exam, Candidates Are Confused About The Exam To Be Held From September 16

21 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

16 सितंबर को आयोजित होने वाले यूजीसी नेट एग्जाम एनटीए की तरफ से अभी तक एडमिट कार्ड जारी नहीं किया गया है। परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराने वाले कैंडिडेट्स के पास अभी तक एग्जाम सेंटर आदि की कोई डिटेल्स नहीं हैं। एजेंसी की तरफ से एडमिट कार्ड जारी करने को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है। हालांकि, कयास लगाए जा रहे है कि आज यूजीसी नेट का एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है।

जून में होनी थी परीक्षा

कोरोना महामारी के कारण अन्य सभी परीक्षाओं की ही तरह UGC NET 2020 जून का आयोजन भी स्थगित करना पड़ा। बाद में इसे सितंबर में आयोजित करने का फैसला किया गया। एनटीए की तरफ से जारी परीक्षा के शेड्यूल के मुताबिक यूजीसी नेट 16 से 18 सितंबर और 21 से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाएगा। इससे पहले परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड करीब एक महीने पहले जारी कर जाता था। लेकिन, इस बार एडमिट कार्ड अभी तक रिलीज नहीं किया गया है।

ऑनलाइन मोड में होगी पेपर

परीक्षा का पहला पेपर टीचिंग एंड रिसर्च एप्टीट्यूड का होगा, जिसमें 50 ऑब्जेक्टिव क्वेश्चन होंगे। वहीं, दूसरा पेपर सब्जेक्ट पर आधारित होगा। इसमें स्टूडेंट्स 84 विषयों में से किसी एक विषय का चयन करना होता हैं और कैंडिडेट्स उसी विषय की परीक्षा दे सकते हैं। यूजीसी नेट का सिलेबस नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से पहले ही जारी किया जा चुका है। एग्‍जाम ऑनलाइन मोड से ही आयोजित किया जाएगा। छात्रों को मल्टिपल च्‍वाइस सवालों में सही जवाबों को सेलेक्‍ट करना होगा। गलत जवाब देने पर नेगेटिव मार्किंग की जाएगी।

0

Related posts

सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बाद बुधवार दोपहर 2 से सिंगल शिफ्ट में आयोजित होगी परीक्षा, 16 अक्टूबर को एक साथ जारी होगा दोनों परीक्षाओं रिजल्ट

News Blast

लापता साबुन का रहस्य कहानी से समझाएं बच्चों को क्या होता है कोरोना वायरस, कैसे करें इससे बचाव

News Blast

पहली बार ऑनलाइन आयोजित होगी एलएसएटी-इंडिया की प्रवेश परीक्षा, 14 जून को होगा ऑनलाइन टेस्ट

News Blast

टिप्पणी दें