May 9, 2024 : 4:22 AM
Breaking News
करीयर

RSMSSB Recruitment 2020: राजस्थान में ईसीजी टेक्नीशियन के 195 पदों की भर्तियां, 4 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

RSMSSB ECG Technician Recruitment 2020: राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल स्टाफ सलेक्शन बोर्ड (RSMSSB) ने ईसीजी टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 4 सितंबर से बढ़ाकर 4 नवंबर 2020 कर दी है. जो अभ्यर्थी अभी तक आवेदन फॉर्म अप्लाई नहीं कर पाए थे. वे अब 12 सितंबर से 4 नवंबर तक अप्लाई कर सकते हैं.

आपको याद दिला दें कि राजस्थान सबोर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल स्टाफ सलेक्शन बोर्ड ने पिछले महीने ईसीजी टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक़ इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 सितंबर रखी गई थी. परन्तु बोर्ड ने अप्लाई करने की अंतिम  तिथि को बढ़ाकर 4 नवंबर 2020 कर दी है.

शैक्षिक योग्यता

जो अभ्यर्थी 12वीं पास है और ईसीजी टेक्नीशियन में दो साल का डिप्लोमा कोर्स किये हैं वे इन पदों पर अप्लाई करने के लिए बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

वैकेंसी

इस नोटिफिकेशन के माध्यम से राजस्थान के विभिन्न मेडिकल विभागों/अस्पतालों में ईसीजी टेक्नीशियन 195 के पदों को भरा जाना है. जिसमें गैर-अनुसूचित क्षेत्र के 177 और अनुसूचित क्षेत्र के 18 पद शामिल हैं. इन पदोंपर चयन लिखित परीक्षा के आधार किया जायेगा. लिखित परीक्षा तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी.

आयुसीमा:

कैंडिडेट्स यह ध्यान रखें कि इसके लिए वे ही पात्र मानें जायेंगें जिनकी आयु 1 जनवरी 2021 को 18 वर्ष से 40 वर्ष के बीच हो. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा राजस्थान सरकार के नियमनुसार छूट दी जायेगी.

आवेदन शुल्क

राजस्थान ईसीजी टेक्नीशियन भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को निम्नानुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.  

  • जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस 450/-
  • ओएनसी एनसीएल 350/-
  • एसटी/एससी 250/-

नोट: फीस का भुगतान का डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, ई-मित्र से किया जा सकता है.

पूरा नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें 

Related posts

बच्चों को ईजी लगा पेपर-1 तो पेपर- 2 ने किया कैंडिडेट्स का मूड ऑफ, केमिस्ट्री आसान रही,लेकिन फिजिक्स और मैथ्स ने किया परेशान

News Blast

आज भोपाल आएंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, परिवर्तित मार्ग से गुजरेगा ट्रैफिक, शाम को इन मार्गों पर जाने से बचें

News Blast

जून टर्म- एंड एग्जाम के लिए यूनिवर्सिटी ने जारी किया एडमिट कार्ड, 17 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच होगा परीक्षा का आयोजन

News Blast

टिप्पणी दें