May 7, 2024 : 4:12 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

डीसीडब्ल्यू दुष्कर्म के मामले फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की अपील की

नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिख कर दिल्ली के हाल के दो दुष्कर्म के मामले फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की अपील की। बुधवार को लिख पत्र में आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने पिछले महीने हुए 12 वर्ष की बच्ची और दो दिन पहले छावला में हुए 80 वर्ष की महिला के साथ दुष्कर्म के मामले में जल्द से जल्द चार्जशीट करवाने और मामले को फास्ट ट्रैक करवाकर दोषियों को फांसी की सजा सुनिश्चित कराने की अपील की।

पत्र में मालीवाल ने लिखा कि दिल्ली में 12 वर्षीय बच्ची के साथ 4 अगस्त को बर्बरता के साथ दुष्कर्म किया गया। पश्चिम विहार की घटना में बच्ची के सिर में भी गहरी चोटें आई। बच्ची की कई सर्जरी भी हुई और लड़की अभी भी आईसीयू में ही भर्ती है। इस बच्ची का परिवार आर्थिक रूप से बेहद कमज़ोर है और उन्हें भी इस घटना से गहरा सदमा पहुंचा है। वहीं, दूसरी घटना सोमवार की है। जिसमें 90 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म किया।

रैन बसेरे मामले में भाजपा महिला मोर्चा ने डीसीडब्ल्यू को सौंपा ज्ञापन
दिल्ली शहरी आश्रय सुधार बोर्ड (डूसिब) के अंतर्गत आने वाले रैन बसेरों में महिलाओं की दयनीय स्थिति और उनके साथ होने वाले अपराध पर नियंत्रण और कार्रवाई की मांग लेकर प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली महिला आयोग कार्यालय में ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा की प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से अध्यक्ष पूनम पाराशर झा, प्रदेश प्रवक्ता टीना शर्मा और युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री इम्प्रीत सिंह बख्शी शामिल थे। प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्ष पूनम पाराशर झा ने बताया की महिला मोर्चा का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल को जगाने आया है।

0

Related posts

लॉकडाउन के कारण 148 साल में पहली बार राजधानी बदलने का समय बदला, जम्मू से 46 ट्रक फाइल और सामान श्रीनगर भेजा गया

News Blast

सूबे के लगभग हर शहर में बाजार व सड़कें सूनी, पुलिस रख रही कड़ी निगरानी, शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य लेने पर बवाल

News Blast

पुलवामा के त्राल इलाके में एक आतंकी मारा गया, सुरक्षाबलों ने 24 घंटे में 3 आतंकी ढेर किए

News Blast

टिप्पणी दें