May 15, 2024 : 5:10 PM
Breaking News
बिज़नेस

सिल्वर लेक के निवेश के बाद बायजू का मार्केट वैल्युएशन 80 हजार करोड़ के करीब, कंपनी ने इस साल लगभग 7 हजार से अधिक का फंड जुटाया

  • Hindi News
  • Business
  • Byju Company Valuation 2020 | Silver Lake Company Investments In Raveendran BYJU’S Online Learning Platform; All You Need To Know

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इस निवेश से कंपनी का वैल्यूएशन 79.77 हजार करोड़ रुपए हो जाएगा।

  • नए निवेश से बायजू ने करीब 3,672 करोड़ रुपए जुटाए
  • अगस्त में डीएसटी ग्लोबल ने बायजू में 900 करोड़ का निवेश किया था

ऑनलाइन एजुकेशन कंपनी बायजू ने सिल्वर लेक और मौजूदा निवेशकों से नया फंड जुटाया है। हालांकि कंपनी ने निवेश से जुड़ी जानकारी को सार्वजनिक नहीं किया।

सूत्रों का कहना है कि नए निवेश से बायजू ने करीब 3,672 करोड़ रुपए जुटाए हैं। इससे कंपनी का वैल्यूएशन 79.77 हजार करोड़ रुपए हो जाएगा।

इस साल 7 हजार करोड़ से अधिक का निवेश

इस साल बायजू ने निवेश के जरिए करीब 7 हजार करोड़ से अधिक का फंड जुटाया है। इसमें टाइगर ग्लोबल और जनरल अटलांटिक ने 1.4 हजार करोड़ का निवेश शामिल है। इसके अलावा 27 अगस्त 2020 को एड-टेक यूनिकॉर्न में डीएसटी ग्लोबल ने 900 करोड़ का निवेश किया था। वहीं जून में बायजू को एक अमेरिकी टेक इन्वेस्टर से बॉन्ड के जरिए लगभग 700 करोड़ रुपए का फंड मिला था। बायजू के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) बायजू रवींद्रन ने कहा कि ऑनलाइन एजुकेशन तेजी से बढ़ रही है। इससे पैरेंट्स, टीचर और स्टुडेंट्स को मदद मिल रही है।

वहीं बायजू की ओर से मंगलवार को जारी बयान में कहा गया है कि फंडिंग के नए दौर में सिल्वर लेक के अलावा मौजूदा निवेशकों- टाइगर ग्लोबल, जनरल अटलांटिक और आउल वेंचर्स ने हिस्सा लिया।

इससे पहले मीडिया में खबर थी कि अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की रिटेल सब्सिडियरी रिलायंस रिटेल में हिस्सेदारी खरीद सकती है। कंपनी इसके जरिए रिलायंस रिटेल में करीब 7,300 हजार करोड़ का निवेश कर सकती है।

0

Related posts

पर्सनल लोन लेने का बना रहे हैं प्लान, तो ये जानना जरूरी कि कौन सा बैंक किस ब्याज दर पर दे रहा कर्ज

News Blast

सितंबर से खुल सकता है सिनेमा हाॅल; ग्राहकों को मूवी टिकट पर भारी छूट, एक पर एक मुफ्त टिकट के साथ अन्य डिस्काउंट का ऑफर

News Blast

नौकरी और लागत में कटौती के बावजूद कारोबार बंद करना चाहते हैं स्टार्टअप और एसएमई

News Blast

टिप्पणी दें