May 13, 2024 : 10:39 PM
Breaking News
MP UP ,CG

नाइट कर्फ्यू और रविवार का लॉकडाउन भी खत्म, सिटी बसों के साथ ही संभागभर में दौड़ेंगी बसें

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Indore
  • Indore Lockdown News: Sundays Will Not Be A Lockdown Day In Madhya Pradesh Indore City; Collector Manish Singh Announced

इंदौर13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कलेक्टर मनीष सिंह के साथ बैठक के बाद बसों के संचालन पर सहमति बन गई।

  • इंदौर के साथ ही प्रदेशभर में शुरू हो जाएगा बसों का संचालन, इंदौर-भोपाल चार्टर्ड के साथ ही बीआरटीएस पर दौड़ेंगी आई बस
  • कलेक्टर ने पर्यटन को खाेलने को लेकर कहा -बारिश के कारण अभी वहां खतरा, इस पर बाद में निर्णय लेंगे

लाॅकडाउन के बाद से धीरे-धीरे खुल रहे इंदौर को शनिवार से पूरी तरह से अनलॉक हो जाएगा। शुक्रवार को इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने नाइट कर्फ्यू के साथ ही रविवार के लॉकडाउन काे भी खत्म करने की घाेषणा कर दी। इसके अलावा लंबे समय से थमे हुए बसाें के पहिए भी अब कल से दौड़ेंगे शुरू कर देंगे। बस ऑपरेटर्स की टैक्स की मांग काे सरकार ने मान लिया है। इसके बाद ही संचालक बस चलाने पर राजी हाे गए हैं। इसके अलावा इंदौर से भोपाल दौड़ने वाली एआईसीटीएसएल की बसों का भी संचालन शनिवार से शुरू हो रहा है। बीआरटीएस पर भी लंबे समय बाद आई बस दौड़ती नजर आएंगी। हालांकि, अभी पर्यटन को बंद रखने का कलेक्टर ने निर्णय लिया है।

कलेक्टर मनीष सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को बस आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक में इंदौर से भोपाल और इंदौर संभाग में बसों के संचालन शुरू करने पर सहमति बन गई। बैठक में आई बस और सिटी बसों को शुरू करने का भी निर्णय लिया गया। बस आनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कहा की आज या कल से इंदौर संभाग में बसों का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। इंदौर से भोपाल वाल्वों बस सर्विस भी शुरू हो जाएगी। बैठक में तय किया गया कि इंदौर में पहले बीआरटीएस पर आई बस शुरू की जा रही है। इसके बाद सिटी बस का संचालन शुरू किया जाएगा।

किराए टैक्स सहित अन्य समस्याओं पर बात हुई
कलेक्टर ने बताया कि बस आनर्स एसोसिएशन की टैक्स, किराए के निर्धारण सहित अन्य समस्याओं के निराकरण के लिए वरिष्ठ अधिकारियों से बात की गई। इसके बाद अगस्त तक टैक्स माफ करने, किराए के निर्धारण के लिए समिति की बैठक आयोजित करने, परमिट की समस्याओं के निराकरण आदि के संबंध में बात बनी।

बस चलने से लोगों को राहत मिलेगी

उन्होंने बताया कि बसों के संचालन से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि बसों के अवैध संचालन के संबंध में भी कार्यवाही की जाएगी। इंदौर में बसों का संचालन पूरी क्षमता के साथ संचालन शीघ्र शुरू हो जाएगा। बैठक के बाद बस आनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष ब्रजमोहन राठी ने बताया कि करीब 5 दिन से हमारी चर्चा चल रही थी। शनिवार को शासन द्वारा टैक्स को लेकर हमारी मांगे मान ली गई हैं। इसके बाद हम अब आज या कल से बसों का संचालन शुरू कर देंगे।

लंबे समय बाद चलेंगी आई बसें

अगस्त तक पूरा टैक्स माफ कर दिया गया है। इसके साथ ही एसोसिएशन ने अपनी सेवाएं शुरू करने की घोषणा कर दी है। वहीं, कलेक्टर ने एआईसीटीएसएल की सेवाएं भी शुरू करने की घोषणा कर दी है। अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेस प्राइवेट लिमिटेड (एआईसीटीएसएल) के सीईओ संदीप सोनी ने बताया कि बसों के संचालन पर निर्णय हो गया है। हम शनिवार से ज्यादा से ज्यादा बसों का संचालन शुरू कर देंगे। इसमें इंदौर-भोपाल चार्टर्ड के साथ ही बीआरटीएस पर दौड़ने वाली आई बस शामिल हैं।

सितंबर का 50 फीसदी टैक्स माफ
कलेक्टर ने बताया कि मार्केट के साथ ही औद्योगिक क्षेत्र पूरी तरह से खुल चुके हैं। ऐसे में टर्नओवर को बढ़ाने के लिए बसों का संचालन जरूरी था। इसे लेकर लंबे समय से बात चल रही थी। इनकी टैक्स माफी की मुख्य मांग को शासन ने मान लिया है। अगस्त तक पूरी तरह से टैक्स माफ किया गया है, जबकि सितंबर में 50 फीसदी टैक्स लिया जाएगा। यानी की सितंबर का भी 15 दिन का ही टैक्स देना होगा। किराए को लेकर समिति के साथ बैठक के बाद निर्णय लिया जाएगा।

0

Related posts

नौकरी के लिए CM हाउस के बाहर प्रदर्शन:69 हजार शिक्षक भर्ती में खाली सीटें भरने को लेकर अभ्यर्थियों ने की नारेबाजी, पुलिस ने लाठीचार्ज करने की बात कहकर धमकाया

News Blast

बिजली कंपनी का कर्मचारी भी संक्रमित इसलिए दफ्तर बंद, नवलपुरा ग्रिड पर लगाया रूटीन शिविर

News Blast

Yogi Adityanath Ayodhya Kisan Sammelan Latest News And Updates: CM Yogi Adityanath Adress Kisan Sammelan Inaugrate Launch Projects Of 90 Crore In Ayodhya Uttar Pradesh | CM योगी राम नगरी में आज 90 करोड़ की 40 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण-शिलान्यास, किसानों का भ्रम भी दूर करेंगे

Admin

टिप्पणी दें