May 5, 2024 : 8:46 PM
Breaking News
करीयर

24 घंटों में 18 लाख एडमिट कार्ड डाउनलोड हो चुके हैं, इससे पता चलता है कि स्टूडेंट्स किसी भी कीमत पर परीक्षा देना चाहते हैं

  • Hindi News
  • Career
  • Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank Said On NEET And JEE: 18 Lakh Admit Cards Have Been Downloaded, This Shows That Students Want To Take The Exam At Any Cost.

8 दिन पहले

  • NEET के 10 लाख और JEE के 7.5 लाख कैंडिडेट्स ने एडमिट कार्ड डाउनलोड किए
  • सोशल डिस्टेंसिंग को देखते हुए NEET के 90 और JEE के लिए 1296 परीक्षा केंद्र बढ़ाए गए हैं

अगले महीने होने जा रही JEE – NEET परीक्षाओं को जहां एक तरफ पोस्टपोन करने की मांग तेज हो रही है। वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का कहना है कि स्टूडेंट्स किसी भी कीमत पर परीक्षा देना चाहते हैं।

24 घंटों में डाउनलोड हो गए 18 लाख एडमिट कार्ड

न्यूज एजेंसी एएनआई से हुई बातचीत में निशंक ने बताया कि जेईई परीक्षा के लिए जहां अब तक कुल 8.58 लाख में से 7.5 लाख कैंडिडेट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर चुके हैं। वहीं नीट के लिए 15.97 लाख में से 10 लाख ने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिया है। यानी दोनों परीक्षाओं के मिलाकर पिछले 24 घंटों में लगभग 18 लाख एडमिट कार्ड डाउनलोड हो चुके हैं। शिक्षा मंत्री ने कहा – इससे स्पष्ट होता है कि छात्र किसी भी कीमत पर परीक्षा चाहते हैं।

परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ी, कैंडिडेट को मनचाहा सेंटर भी मिलेगा

रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि परिस्थितियों को देखते हुए NEET और JEE के परीक्षा केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई गई है। पहले जहां जेईई की परीक्षा 570 सेंटरों पर होनी थी। अब यह संख्या बढ़ाकर 660 कर दी गई है। वहीं नीट की बात करें तो इसके परीक्षा सेंटरों की संख्या 2546 से बढ़ाकर 3842 कर दी गई है। इसके अलावा दोनों परीक्षाओं में स्टूडेंट्स को वही सेंटर अलॉट किया जा रहा है जो उन्होंने चुना है।

0

Related posts

Damoh News : गंगा-जमुना स्कूल में मतांतरण का मामला आया सामने,

News Blast

विराट कोहली विंडीज सीरीज में फ्लॉप, लोग बोले- बड़ी पारी की उम्मीद लेकिन अब इंतजार नहीं होता

News Blast

जनरल कैटेगरी के कटऑफ में 7.5% की गिरावट, पिछले साल की तुलना में 4,499 ज्यादा कैंडिडेट्स क्वालिफाई हुए

News Blast

टिप्पणी दें