May 9, 2024 : 10:35 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लिया; टीम ने रिया के घर पर भी तलाशी ली, भाई शोविक को अपने साथ ले गई

  • Hindi News
  • National
  • Samuel Miranda Rhea Showik Chakraborty | Sushant Singh Rajput Case CBI Investigation Latest Updates; Rhea Showik Chakraborty, And Narcotics Bureau Raid News

मुंबई32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम शुक्रवार सुबह 6:30 बजे सैमुअल मिरांडा (नीली टी-शर्ट में) के घर पहुंच गई थी। करीब ढाई घंटे की तलाशी के बाद उसे हिरासत में लिया।

  • नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो सुशांत सिंह की मौत के मामले में ड्रग्स कनेक्शन के एंगल से जांच कर रहा है
  • एनसीबी ने अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है, इन्होंने रिया, शोविक और मिरांडा से कनेक्शन की बात कबूली है
  • शोविक और उसके दोस्त के बीच हुई ड्रग्स चैट गुरुवार को सामने आई थी, जिसमें वह ड्रग डीलर के नंबर दे रहा था

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने पहली बार रिया चक्रवर्ती और सुशांत के हाउस मैनेजर रहे सैमुअल मिरांडा के घर छापेमारी की। दोनों के घर करीब ढाई घंटे तलाशी ली गई। रिया के घर पर उसके भाई शोविक चक्रवर्ती के ड्रग्स कनेक्शन मामले में सबूत तलाशे गए। एनसीबी की अलग-अलग टीमें दोनों के घर सुबह 6:30 बजे ही पहुंच गई थीं।

एनसीबी तलाशी के बाद सैमुअल मिरांडा को हिरासत में लेकर अपने साथ ले गई। कहां ले गई इसकी जानकारी नहीं दी। उधर, एनसीबी की दूसरी टीम शोविक को भी अपने साथ ऑफिस ले गई। बताया जा रहा है कि जांच एजेंसी ने उसे समन किया था। अब ड्रग्स मामले में सवाल-जवाब किए जाएंगे।

एनसीबी ने ड्रग्स के मामले में जैद विलात्रा,अब्दुल बासित परिहार समेत अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। ऐसा बताया जा रहा है कि इन्होंने रिया, उनके भाई शोविक और मिरांडा से कनेक्शन की बात कबूली है। गुरुवार को शोविक और उसके दोस्त के बीच हुई ड्रग्स चैट सामने आई थी, जिसमें वह ड्रग डीलर के नंबर दे रहा था।

अपडेट्स

  • एनसीबी की टीम ने रिया और सैमुअल के घरों पर मोबाइल, हार्ड डिस्क और लैपटॉप की जांच की। रिया की कार की तलाशी भी ली गई। कुछ डिजिटल एविडेंस ही कलेक्ट किए।
  • बताया जा रहा हि कि छापेमारी के बाद रिया के भाई शोविक को भी हिरासत में लिया जा सकता है।
  • एनसीबी ऑपरेशन सेल के डिप्टी डायरेक्टर केपीएस मल्होत्रा ने कहा, ‘ये सब एक प्रोसेस के तहत हो रहा है।’
एनसीबी की टीम सुबह करीब 6.30 बजे रिया के घर पहुंची।

एनसीबी की टीम सुबह करीब 6.30 बजे रिया के घर पहुंची।

ड्रग्स मामले में अब तक क्या हुआ?

  • एनसीबी ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को जैद विलात्रा को कोर्ट में पेश किया गया था। एनसीबी ने कोर्ट से 10 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन 9 दिन की रिमांड मिली। जैद को एक सितंबर को मुंबई से गिरफ्तार किया गया था।
  • एनसीबी ने अब्दुल बासित परिहार को भी गिरफ्तार किया है। सूत्रों को मुताबिक, बासित और जैद का कनेक्शन रिया के सहयोगी सैमुअल मिरांडा से भी रहा है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने पूछताछ में रिया और उनके भाई शोविक का नाम लिया है।
गुरुवार को जैद विलात्रा को कोर्ट में पेश किया गया था।

गुरुवार को जैद विलात्रा को कोर्ट में पेश किया गया था।

शोविक की दोस्त के साथ हुई ड्रग्स चैट सामने आई
रिया और उनके भाई शोविक की ड्रग्स के व्यापार से जुड़े कुछ चैट और उनके पिता के लिए बेटे द्वारा ड्रग्स खरीदने की बात भी सामने आई है। शोविक की 10 अक्टूबर 2019 की कुछ चैट में दोस्त से ड्रग्स को लेकर बातचीत है। चैट में शोविक से ड्रग्स के लिए उसका दोस्त मदद मांगता है। शोविक उसे 5 ड्रग्स बेचने वालों के नंबर देता है। चैट में शोविक का दोस्त उससे ‘वीड’, ‘हैश’, ‘बड’ जैसी ड्रग्स के बारे में पूछ रहा है। शोविक अपने दोस्त को ‘बड’ नाम की ड्रग्स के लिए जैद और बासित का नंबर देता है। माना जा रहा है कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने इन्हीं चैट के आधार पर जैद और बासित को पिछले दो दिन में गिरफ्तार किया है। (शोविक और उसके दोस्त के बीच हुई ड्रग्स चैट की पूरी खबर यहां पढ़ें)

0

Related posts

यूट्यूबर मनीष कश्यप को राहत… कोर्ट से मिली जमानत, NSA का आरोप भी हटा

News Blast

29 और 30 जून को होने वाली दसवीं की परीक्षा के मामले में सुप्रीम कोर्ट का हस्तक्षेप करने से इनकार, सोमवार से शुरू होगी बचे हुए दो पेपर की परीक्षा

News Blast

शिवराज कैबिनेट की बैठक आज:नीमच में मेडिकल कॉलेज को जमीन देने का प्रस्ताव; छिंदवाड़ा यूनिवर्सिटी का नामकरण होगा, ग्वालियर एयरपोर्ट को 57 हेक्टेयर जमीन

News Blast

टिप्पणी दें