May 4, 2024 : 12:16 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

सेल्फी के लिये ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन, इनका कैमरा फीचर है शानदार

मोबाइल खरीदते वक्त आज कस्टमर सबसे पहले फोन का कैमरा देखते हैं. यही वजह कि बड़ी से बड़ी मोबाइल कंपनी अपने नये फोन में बेस्ट कैमरा फीचर दे रही है. मार्केट में एक से बढ़कर एक मोबाइल लॉन्च हो रहे हैं जिनके फ्रंट कैमरे बेहद शानदार है. इसके अलावा नये फीचर में अच्छा डुएल कैमरा भी काफी डिमांड में है. डुएल कैमरे का यूज सेल्फी लेने में होता है और सेल्फी के बढ़ते क्रेज ने अच्छे डुएल कैमरे की मांग बढ़ा दी है. इसीलिये नये फोन में डुएल कैमरे और कैमरे से रिलेटेड फीचर्स पर काफी फोकस है. तो चलिये आज हम आपको बताते हैं टॉप 5 फोन जिनका डुएल कैमरा बेस्ट है.

1-हुवावे P40 प्रो
डुएल कैमरे के लिये सबसे बेस्ट है हुवावे P40 Pro . चाइनीज कंपनी हुवावे ने हाल में ही ये नया स्मार्टफोन हुवावे P40 Pro लॉन्च किया है. इस फोन में 4 कैमरे है जिसमें 52 मेगापिक्सल का क्वाड प्राइमरी कैमरा दिया है. इसके अलावा कैमरे के लिये डुएल एलईडी फ्लैश है. फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का है. इस फोन में v10(Q) ऑपरेटिंग सिस्टम है. और इस फोन का प्रोसेसर ऑक्टा कोर बहुत स्ट्रॉन्ग है. फोन में 8 जीबी रैम है और 256 जीबी इंटरनल स्टोरेज है. ये फोन फीचर्स में बहुत ऊपर है खासकर इसका कैमरा और प्रोसेसर दोनो बहुत हाई क्वालिटी के हैं लेकिन इसकी कीमत भी उतनी ही ज्यादा है. इसका प्राइस करीब 1 लाख रुपये या उससे ऊपर है.

2-रियलमी X50 5G
डुएल कैमरे या मेन कैमरे  के लिये रियलमी X50 5G भी काफी बेहतर ऑप्शन है. इस फोन में कुल 6 कैमरे दिए हैं. जिनमे फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का और 8 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है, जबकि रियर में 64 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा लेंस लगा है. ये स्मार्टफोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ आता है. 4200 एमएएच बैटरी है. यह स्मार्टफोन देश में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर इस्तेमाल करने वाला पहला स्मार्टफोन है. इस फोन में 12जीबी रैम है और 256 रोम( रीड ऑन्ली मेमोरी) है. फोन में 6.44 इंच की फुल एचडी क्वालिटी की डिसप्ले स्क्रीन है. अगर कीमत की बात करें तो इसकी कीमत 40 हजार से ऊपर है.

3-ओप्पो रेनो 4 प्रो
डुएल कैमरे के लिये ओप्पो रेना 4 प्रो भी अच्छा स्मार्टफोन है. ओप्पो रेनो 4 प्रो में पांच कैमरे हैं जिनमें से 48 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है. 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है इसके अलावा फोन में अल्ट्रा वाइड लेंस हैं और फोन में लेजर फोकस सेंसर मिलता है. ओप्पो के इस फोन में 8जीबी रैम है, 6.5 इंच की एचडी स्क्रीन है. इस फोन में भी क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720जी ऑक्टा कोर प्रोसेसर है. कीमत की बात करें तो ये फोन करीब 35 हजार की रेंज में मिल रहा है.

4-रियलमी X3 सुपर ज़ूम
इस फोन में 64 मेगापिक्सल का कैमरा है, डुएल फ्रंट कैमरा 32 मेगापिक्सल का है. रियलमी X3 सुपर ज़ूम  स्मार्टफोन में डिम-लाइट कंडीशन में अच्छी फोटोग्राफी के लिए नाइटस्केप 4.0 फीचर  दिया है, इसके साथ ही इस फोन में ट्राइपॉड मोड और अल्ट्रा नाइटस्केप जैसे  फीचर दिये हैं . रीयलमी X3 सुपर ज़ूम फोन में 12 जीबी रैम है, 6.57 इंच की एचडी स्क्रीन है. क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर है. इसकी कीमत भी 30 से 35 हजार के बीच में है.


5-पोको X2
थोड़ा कम रेंज में पोको X2 डुएल कैमरे के लिये अच्छा ऑप्शन है. इसकी कीमत करीब 20 हजार तक है. अगर फोन के कैमरा फीचर की बात करें तो इस फोन में अच्छा ड्यूल फ्रंट कैमरा सेटअप दिया है. 64 मेगापिक्सल का मेन कैमरा है. इस फोन का प्राइमेरी फ्रंट कैमरा सेंसर 20 मेगापिक्सल और सेकेंडरी कैमरा सेंसर 2 मेगापिक्सल है. इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच की डिस्प्ले है जिसमें पंच होल कैमरा सेट अप दिया गया है. रैम 6 जीबी है और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730 जी प्रोसेसर है.

Related posts

ऑफर ऑफ द वीक: रूम हीटर-वॉटर गीजर खरीदना हो या फ्रिज-वॉशिंग मशीन, इन मॉडल्स पर मिल रहा है बढ़िया डिस्काउंट

Admin

Elon Musk Starlink Broadband Service Will Be Pre-booked In India, The Price Will Be Rs 7300

Admin

खुशखबरी! भोपाल रेल मंडल के यात्रियों के लिए रेल किराए में मिलेगी 5% की छूट, बस करना होगा ये काम

News Blast

टिप्पणी दें