April 25, 2024 : 4:28 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

5 राशियों के लिए शुभ रहेगा शुक्रवार, शुभ योग बनने से जॉब और बिजनेस में मिल सकता है सितारों का साथ

18 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • कुंभ सहित 6 राशियों के लिए मिला-जुला दिन रहेगा, इन लोगों को धन लाभ तो होगा लेकिन खर्चा भी बढ़ सकता है

4 सितंबर, शुक्रवार को ग्रह-नक्षत्रों से धृति नाम का शुभ योग बन रहा है। इसके प्रभाव से वृष, मिथुन, सिंह, धनु और मकर राशि वाले लोगों को कामकाज में सितारों का साथ मिल सकता है। तनाव कम होगा। उलझे हुए मामले सुलझ सकते हैं। नए और बड़े लोगों से कामकाज में मदद मिल सकती है। इनके अलावा मेष, कर्क, तुला, वृश्चिक, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए मिला-जुला दिन रहेगा। वहीं, कन्या राशि वाले लोगों को पूरे दिन संभलकर रहना होगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार 12 में से 5 राशियों के लिए दिन शुभ रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के अनुसार 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- मानसिक व शारीरिक रूप से आप स्वयं को तनावमुक्त महसूस करेंगे। इस समय अपने लक्ष्य व कार्य के प्रति प्राथमिकता रहेगी। कोई भूमि, संपत्ति की खरीदारी संबंधी रूपरेखा भी बनेगी। रिश्तों की मजबूती को बढ़ाने में आपका विशेष योगदान रहेगा।
नेगेटिव- संतान संबंधी किसी बात को लेकर घर के वातावरण में कुछ उदासी रहेगी। परंतु आपसी सहयोग द्वारा समस्या सुलझ भी जाएगी। जोखिम भरे कार्यों से दूर रहें। भाइयों को आपकी भौतिक तथा भावनात्मक रूप से मदद की जरूरत पड़ सकती हैं।
व्यवसाय- व्यवसाय में किसी भी तरह की साझेदारी के लिए समय उत्तम है। दिन के दूसरे पक्ष में परिस्थितियां अति अनुकूल हैं। परंतु कार्यस्थल पर आंतरिक स्थिति में कुछ बदलाव लाने की आवश्यकता है। नौकरी में ऑफिस का माहौल मधुर बना रहेगा।
लव- पति-पत्नी का आपसी सहयोग घर परिवार के वातावरण को मधुर बनाकर रखेगा। प्रेम संबंधों को भी जल्दी ही विवाह में परिणित होने के अवसर प्राप्त होंगे।
स्वास्थ्य- नसों के खिंचाव की वजह से पैरों में दर्द रह सकता है। व्यायाम पर अधिक जोर दंे।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 9

वृष – पॉजिटिव- आप जिन रुके हुए कार्यों की वजह से परेशान हो रहे थे, आज वे कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। घर की साज सज्जा व सुधार में समय व्यतीत होगा। किसी समारोह में जाने का अवसर प्राप्त होगा और वहां पर आपका वर्चस्व भी बना रहेगा।
नेगेटिव- आय की अपेक्षा खर्चों की अधिकता रहेगी। किसी मित्र की सलाह आपके लिए नकारात्मक साबित हो सकती हैं, इसलिए अपनी क्षमताओं पर ही विश्वास रखें। किसी के साथ गलत लहजे में वार्तालाप करना आपके लिए नुकसानदेह साबित होगा।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी कार्य में भाग्य पूर्ण रूप से सहयोग कर रहा है। संपर्क सूत्र व मीडिया की तरफ से महत्वपूर्ण अनुबंध प्राप्त होंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों को स्थानांतरण संबंधी कोई खुशखबरी प्राप्त हो सकती है। अधिकारी वर्ग से भी संबंध और अधिक बेहतर बनेंगे।
लव- पति-पत्नी के संबंधों में नजदीकियां रहेंगी। किसी पारिवारिक धार्मिक यात्रा का भी प्लान बनेगा।
स्वास्थ्य- अत्यधिक काम की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान अनुभव होगी। दिनचर्या को व्यवस्थित रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

मिथुन – पॉजिटिव- किसी प्रतिष्ठित व्यक्ति से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। धार्मिक क्रियाकलापों में भी व्यस्तता बनी रहेगी। जिससे तन और मन दोनों प्रफुल्लित रहेंगे। मित्रों का साथ भाग्योदय कारक साबित होगा। तथा कोर्ट केस में भी स्थितियां आपके पक्ष में होने के योग बने हुए हैं।
नेगेटिव- परंतु अपने विरोधियों की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। आप किसी साजिश या षड्यंत्र में उलझ सकते हैं। आर्थिक निवेश संबंधी निर्णय काफी सोच समझकर ही लें। यदि संभव हो तो उसे फिलहाल टालने में ही भलाई है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में अब सकारात्मक हलचल होने के योग बन रहे हैं। महत्वपूर्ण ऑर्डर मिलने से आर्थिक स्थिति भी काफी बेहतर हो जाएगी। अगर स्थान परिवर्तन संबंधी योजना बन रही है तो अभी उसे कुछ समय के लिए स्थगित कर दें।
लव- घर परिवार की सुख शांति के लिए जीवनसाथी की पूर्ण समर्पण की भावना रहेगी। घर का वातावरण बहुत ही सुखमय तथा शांतिपूर्ण रहेगा।
स्वास्थ्य- घुटनों व टांगों में दर्द की समस्या रह सकती हैं। व्यायाम तथा योगा करना इसका उत्तम उपाय है।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 5

कर्क – पॉजिटिव- परिवार के साथ घर संबंधी वस्तुओं की खरीदारी में समय व्यतीत होगा। हास-परिहास व मनोरंजन भरा वातावरण रहेगा। आप व्यवसाय तथा पारिवारिक जीवन में बेहतरीन तालमेल बिठाकर रखेंगे। इतनी व्यस्तता के बावजूद भी आप सभी कार्यों को सहज तरीके से निपटा लेंगे।
नेगेटिव- परंतु अपने विरोधियों की गतिविधियों पर भी पैनी नजर रखें। आप किसी षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। किसी रिश्तेदार या मित्र से भी गलतफहमी उत्पन्न होने से मन व्यथित रहेगा। विद्यार्थी वर्ग को भी पढ़ाई में काफी अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है।
व्यवसाय- व्यवसाय में धन संबंधी मामलों व योजनाओं को कार्य रूप देने के लिए उत्तम समय है। परंतु अत्यधिक सावधानी रखने की भी आवश्यकता है क्योंकि आर्थिक नुकसान के भी योग बन रहे हैं। राजकीय कार्य सफलता व सुगमता से संपन्न होते रहेंगे।
लव- घर के माहौल को अनुशासित बनाकर रखने में जीवन साथी का पूरा सहयोग रहेगा। परंतु उनके स्वास्थ्य को लेकर आपको चिंता रह सकती है।
स्वास्थ्य- कार्यों के प्रति अधिक तनाव लेने की वजह से शुगर लेवल बढ़ सकता है। अतः सावधानी बरतनी अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 2

सिंह – पॉजिटिव- दिन की शुरुआत ही बहुत सुखद रहेगी। कुछ नया करने की आपकी इच्छा पूर्ण होगी। भाग्य का सितारा प्रबल है। अपने कार्यों के प्रति आपका उत्साह आपको अवश्य ही सफल बनाएगा। किसी प्रियजन से मुलाकात भी होगी।
नेगेटिव- परंतु जल्दबाजी में कोई गलत फैसला लेने से दिक्कत उत्पन्न हो सकती हैं। ज्यादा रोक-टोक की वजह से बच्चे विद्रोही हो सकते हैं। इसलिए अपनी बात को शांतिपूर्ण तरीके से समझाना जरूरी है। यह समय शांतिपूर्ण तरीके से व्यतीत करने का है।
व्यवसाय- युवाओं को रोजगार के नए अवसर पर मिलेंगे। जिसकी वजह से उनके अंदर आत्म विश्वास उत्पन्न होगा। इस समय साझेदारी संबंधी निर्णय लेना भी लाभदायक रहेगा। मल्टीनेशनल कंपनी में काम करने वाले व्यक्ति अपने प्रोजेक्ट को पूरा करने में ज्यादा ध्यान दें।
लव- कभी-कभी आपकी ईगो, जीवनसाथी के साथ संबंधों में तनाव उत्पन्न कर देती है। उन्हें कोई अच्छा उपहार देना आपके संबंधों में नजदीकियां लाएगा।
स्वास्थ्य- किसी-किसी समय आकारण ही मानसिक तनाव रहेगा। मेडिटेशन करने में भी कुछ समय व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- नीला, भाग्यशाली अंक- 1

कन्या – पॉजिटिव- दिन संपत्ति दायक रहेगा। कुछ समय से मन में चल रहा कोई द्वंद्व समाप्त होगा। अपने नजदीकी लोगों के साथ भंेट-मुलाकात खुशी प्रदान करेगी। अधिकतर काम समय पर पूरे हो जाएंगे जिसकी वजह से मन में संतोष रहेगा।
नेगेटिव- घर मे संतान की किसी नकारात्मक गतिविधि को लेकर क्लेश या कलह का वातावरण बन सकता है। सरकारी काम में किसी भी प्रकार की दखलअंदाजी ना करें अन्यथा पेनल्टी देने जैसे स्थिति उत्पन्न हो सकती हैं। पैतृक संपत्ति संबंधी मामलों में भी कुछ गलतफहमियां बढ़ेंगी।
व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में आज बहुत अधिक मेहनत की आवश्यकता है। किसी प्रकार के धन संबंधी नुकसान होने की भी आशंका लग रही है। आज पैसे का लेनदेन न हीं करें तो उत्तम है। साझेदारी संबंधी व्यवसाय सफल रहेंगे।
लव- जीवनसाथी का सहयोग आपको संबल प्रदान करेगा। तथा घर में भी प्रेम व सकारात्मक ऊर्जा भरा वातावरण रहेगा।
स्वास्थ्य- पैर या एड़ी में दर्द की शिकायत रहेगी। अधिक मेहनत करने के साथ-साथ कुछ आराम करने की भी आवश्यकता है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

तुला – पॉजिटिव- आपकी परेशानियों में नजदीकी रिश्तेदारों का पूर्ण सहयोग रहेगा। जिसकी वजह से आपको तनाव से काफी राहत महसूस होगी। किसी महत्वपूर्ण कार्य की नींव रखने के लिए आज का दिन उत्तम है। इस समय अतिरिक्त आय की प्राप्ति के योग भी बन रहे हैं।
नेगेटिव- विरोधी सक्रिय होकर आपके कामों में विघ्न डाल सकते हैं। फिजूलखर्ची से बचें। पारिवारिक गतिविधियों पर पर बहुत अधिक अनुशासन रखना उन्हे परेशान कर सकता है। चचेरे भाई-बहनों के साथ संबंधों में खटास आ सकती है।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल का माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा। परंतु किसी ऑर्डर के निरस्त होने की वजह से तनाव रहेगा। नौकरी पेशा स्त्री वर्ग को विशेष रूप से कोई उपलब्धि प्राप्त होगी तथा उच्चाधिकारी प्रसन्न रहेंगे।
लव- परिवार के साथ किसी धार्मिक अनुष्ठान में जाने का अवसर प्राप्त होगा जिससे सभी लोग अपने अंदर बहुत अधिक शांति महसूस करेंगे।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। सिर्फ तनाव की वजह से सिर दर्द, माइग्रेन की समस्या रह सकती है।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक – पॉजिटिव- लंबे समय से चल रही किसी चिंता व तनाव से आज कुछ राहत मिलेगी। बीमा, निवेश जैसी आर्थिक गतिविधियों में व्यस्तता रहेगी। संपत्ति संबंधी विवाद किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मध्यस्थता से हल हो जाएंगे। कहीं से किसी शुभ समाचार की प्राप्ति भी होगी।
नेगेटिव- आर्थिक पक्ष में बहुत अधिक सुधार नहीं होगा। कार्यों में चल रहे अनावश्यक विलंब व रुकावट के कारण मूड खराब रह सकता है। शत्रु और विरोधियों की गतिविधियों को भी नजरअंदाज ना करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा का प्रभाव आपके काम पर भी पड़ेगा। प्रतिद्वंदी आपके विरुद्ध कोई षड्यंत्र रच सकते हैं। किसी एम.एल.ए. या राजनेता से आपकी मुलाकात फायदेमंद साबित होगी। सरकारी सेवारत व्यक्तियों का अपने क्षेत्र में दबदबा बना रहेगा।
लव- जीवन साथी के साथ संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंधों को विवाह में परिणित होने के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।
स्वास्थ्य- गर्मी जनित रोगों से कुछ परेशानी रहेगी। खानपान व दिनचर्या को व्यवस्थित बनाकर रखें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

धनु – पॉजिटिव- आप अपने आसपास की गतिविधियों से अपना ध्यान हटाकर आत्म केंद्रित होने का प्रयत्न करेंगे। जिससे आपको काफी शांति व तनाव से मुक्ति मिलेगी। कोई महत्वपूर्ण अभिलाषा पूरी होने से मन खुश रहेगा। तथा नए काम की शुरुआत की योजनाएं बनेंगी।
नेगेटिव- आत्म केंद्रित होने की वजह से आप नजदीकी रिश्तेदारों के साथ भी कुछ कट जाएंगे। जिसकी वजह से उनकी नाराजगी सहन करनी पड़ सकती है। आध्यात्मिक गतिविधियों में अधिक ध्यान केंद्रित करने की वजह से कोई महत्वपूर्ण काम रुक सकता है।
व्यवसाय- अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए किसी नए काम की शुरुआत संबंधी योजनाएं बनेंगी। कार्यस्थल में सहयोगी की सहायता से सभी गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। युवा वर्ग को किसी कारण से कैरियर संबंधी किसी योजना को स्थगित करना पड़ सकता है।
लव- दांपत्य जीवन खुशनुमा रहेगा। मित्रों से मेल मुलाकात खुशी प्रदान करेगी।
स्वास्थ्य– पिछले कुछ समय से चल रही स्वास्थ्य संबंधी दिक्कत से राहत मिलेगी। परंतु अभी लापरवाही करना उचित नहीं है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- आज आपको अपने काम का पूरा मेहनताना प्राप्त होगा। लोगों से भेंट – मुलाकात करने तथा सामाजिक सक्रियता बढ़ाने में आपको सफलता मिलेगी तथा आय में भी वृद्धि होगी। यह समय आत्म अवलोकन और धन संबंधी मामलों का आंकलन करने का है।
नेगेटिव- परंतु बहुत अधिक सोच-विचार करने में कुछ उपलब्धियां हाथ से निकल सकती है। इसलिए तुरंत निर्णय लेकर अपने काम शुरू करें। व्यवसायिक तनाव की वजह से घर का वातावरण भी तनाव पूर्ण रहेगा। अनावश्यक यात्राओं से परहेज करें।
व्यवसाय- साझेदारी संबंधी व्यवसायिक गतिविधियां सुचारू रूप से चलती रहेंगी। आपके निर्णय व्यवसाय को आगे बढ़ाने में ज्यादा लाभदायक रहेंगे। भाग्य पूरी तरह से आपके पक्ष में है, उसका सम्मान करें।
लव- विवाहित जीवन सुख कारक रहेगा। प्रेम संबंधों में रोमांटिक माहौल बना रहेगा।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की वजह से किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है। इसलिए लापरवाही ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 8

कुंभ – पॉजिटिव- आपकी आदतों व दिनचर्या में आश्चर्यजनक सुधार आ रहा है। समाज में आपकी योग्यता व काबिलियत की सराहना होगी। बीमा, निवेश जैसी आर्थिक गतिविधियों में व्यस्तता बनी रहेगी। घर के बुजुर्गों के साथ किसी मंदिर या धार्मिक स्थल की यात्रा भी संभव है।
नेगेटिव- परंतु दूसरों के झगड़ों में दखलंदाजी ना करें अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। कुछ अनावश्यक खर्चे भी सामने आएंगे, जिनसे आपको मुक्ति पाना मुश्किल है। प्रॉपर्टी से संबंधित किसी मुद्दे को लेकर भी लड़ाई-झगड़ा हो सकता है।
व्यवसाय- कारोबार में कुछ दिक्कतें व परेशानियां आएंगी लेकिन आप हर मुश्किल व परेशानी का हल विवेकपूर्ण तरीके से निकाल लेंगे। कामकाज में गोपनीयता का थोड़ा अधिक ध्यान रखना जरूरी है। कोई आपकी गतिविधियों का नाजायज फायदा उठा सकता है।
लव- पति-पत्नी में चली आ रही गलतफहमिओं का निराकरण हो जाएगा। और संबंध पहले की तरह मधुर हो जाएंगे। परंतु प्रेम प्रसंगों से दूरी बनाकर ही रखना उचित है।
स्वास्थ्य- संयमित दिनचर्या व आदतों में बदलाव आपको स्वस्थ व निरोगी रखेगा।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 8

मीन – पॉजिटिव- आज आप बुद्धि बल व चतुराई से एक-एक समस्या का समाधान बहुत ही आसानी से प्राप्त करेंगे। और आपको अपने प्रयासों को लेकर मन में संतोष रहेगा। विनम्रता व सौम्यता से फंसा हुआ पैसा निकालने में भी सफलता हासिल होगी
नेगेटिव- परंतु कोई जलन की भावना से आपकी आलोचना व निंदा कर सकता है। इसलिए थोड़ा सावधान रहने की आवश्यकता है। महिला वर्ग को अपने ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की शिकायत रह सकती है। परंतु थोड़ी सी सूझबूझ से वातावरण अच्छा बन जाएगा।
व्यवसाय-व्यापार तथा कारोबार में नए-नए तरीकों को अपनाना जरूरी है। और आप अपनी मेहनत द्वारा सफलता भी हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा जिंदगी की गाड़ी एक बार फिर पटरी पर आ जाएगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों के लिए भी समय संतोष कारक है।
लव- विवाहित जीवन सामान्य रहेगा। विवाहेतर प्रेम संबंधों की वजह से मानहानि जैसी स्थिति उत्पन्न हो सकती है।
स्वास्थ्य- थकान की वजह से सर्वाइकल व कंधों में दर्द रहेगा। योगा और व्यायाम पर भी कुछ समय व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

0

Related posts

Maharashtra: 11 साल की बच्ची से नौ लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म, हत्या की जांच के दौरान हुआ राजफाश

News Blast

आपका हेल्थ डेटा सरकार के पास रहेगा; हर नागरिक काे मिलेगा आधार जैसा यूनिक आईडी, डिजिटल हेल्थ मिशन से जुड़ेंगे मरीज, अस्पताल और हेल्थ प्रोवाइडर

News Blast

लक्षण दिखना बंद होने के 8 दिन बाद भी संक्रमित हो सकते हैं कोरोनावायरस के मरीज, चीनी शोधकर्ताओं का दावा

News Blast

टिप्पणी दें