May 2, 2024 : 2:11 PM
Breaking News
MP UP ,CG

सुबह 5 बजे डीआईजी जेल पहुंचे, दो घंटे तक महिला बैरक समेत अन्य जगहोंं की जांच की

इंदौर40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

जिला जेल में सुबह से हलचल बढ़ गई थी। पुलिस की आवाजाही सुबह से ही जारी रही।

  • जेलर और आरोपी श्वेता का बात करते फोटो वायरल होने के बाद डीआईजी पांडे जांच के लिए पहुंचे
  • अफसर बोले- जेलर को हक है बात करने का, लेकिन फोटो क्यों और कैसे वायरल हुआ, ये जांच करेंगे

जिला जेल के जेलर केके कुलश्रेष्ठ और हनीट्रैप की आरोपी श्वेता विजय जैन के बीच बातचीत का एक फोटो वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया है। भोपाल मुख्यालय ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं, जिसके बाद डीआईजी संजय पांडे जांच के लिए बुधवार शाम इंदौर पहुंचे। जेल सूत्रों के अनुसार, वे गुरुवार अलसुबह 5 बजे ही जेल पहुंच गए। यहां करीब ढाई घंटे रहे और करीब साढ़े 7 बजे वापस लौट गए। उन्होंने यहां महिला बैरक का ही दौरा किया।

जेलर और श्वेता का यह फोटो वायरल होने के बाद मामला गरमा गया है।

जेलर और श्वेता का यह फोटो वायरल होने के बाद मामला गरमा गया है।

यह है मामला
फोटो में कुलश्रेष्ठ महिला वार्ड के बाहर कुर्सी पर बैठे हुए हैं और श्वेता से बात कर रहे हैं। जेल मैन्युअल के अनुसार, महिला वार्ड में पुरुष अफसर जाकर किसी महिला कैदी से अकेले में बात नहीं कर सकते। इनके बीच क्या बात हुई, इसकी जानकारी नहीं मिली, लेकिन जो फोटो वायरल हुआ, उसके साथ मुख्यालय तक ये शिकायत भी पहुंची कि श्वेता और हनीट्रैप की अन्य आरोपियों को जेल में वीआईपी सुविधाएं देने पर बात हो रही थी। इस फोटो को किसी जेलकर्मी ने ही खींचा और वायरल किया।

जेल डीआईजी पांडे इस बात की भी जांच कर रहे हैं कि फोटो किसने लिया। बताते हैं कि पहले भी कुलश्रेष्ठ के महिला वार्ड में जाकर कैदियों से बात करने की शिकायत हो चुकी है। महीनेभर में ये दूसरा मामला है, जब हनीट्रैप की आरोपियों के कारण कोई जेल अफसर फंसा है। इससे पहले जेल अधीक्षक अदिति चतुर्वेदी का इन्हीं आरोपियों की पैरोल की चिट्‌ठी लिखने पर तबादला हो गया था।

जेलर बोले- खुली जगह पर बैठा था
जेलर का कहना है कि जिस स्थान पर मैं बैठा था, वह खुला स्थान है। कोई भी महिला बंदिनी आ सकती हैं तो वह अपनी समस्या को लेकर बात कर सकती है। मैं भी उनकी बात सुन रहा था। इसी दौरान का यह वाक्या है। बिना साजिश के यह नहीं हो सकता। जेल में मोबाइल पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

जेल अधिकारी सक्षम है, किसी से भी बात कर सकता है: पांडे
डीआईजी पांडे के मुताबिक, जेल अधिकारी को हक होता है कि वह किसी भी महिला कैदी से बात करे। जहां तक वहां किसी महिला अफसर के मौजूद रहने की बात है, तो कोई न कोई अफसर-कर्मी तो साथ रहती ही है। यह फोटो क्यों और किन परिस्थितियों में वायरल किया, यह जांच का विषय है।

कोरोना कैसे फैला, इसकी भी जांच
जेल में पांडे ने 50 से ज्यादा कैदियों और स्टाफ के कोरोना संक्रमित निकलने को लेकर व्यवस्थाएं भी देखीं। कई बंदियों ने आवेदन दिए हैं कि कोरोनाकाल में उन्हें रिहा किया जाए या पैरोल दी जाए।

0

Related posts

Crowds gathered at Shailputri temple on the first day of Navratri in Varanasi, devotees wished for freedom from the epidemic | वाराणसी में नवरात्र के पहले दिन शैलपुत्री मंदिर में उमड़ी भीड़, भक्तों ने महामारी से मुक्ति की कामना किया

Admin

राजधानी के 3 मार्केट से ग्राउंड रिपोर्ट:न्यू मार्केट, लखेरापुरा और चौक बाजार में 40% लोग बिना मास्क मिले, महिला-बच्चे भी; CM ने कल वल्लभ भवन की लापरवाही का जिक्र किया था

News Blast

पिता की मौत के बाद बेटी का हमदर्द बना, मकान दिलाने का झांसा देकर दुष्कर्म किया; आरोपी पहले दो शादियां कर चुका है

News Blast

टिप्पणी दें