May 16, 2024 : 10:53 AM
Breaking News
बिज़नेस

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस जुटाएगी 50,500 करोड़ रुपए, 28 सितंबर को शेयर धारकों से एजीएम में लेगी मंजूरी

  • Hindi News
  • Business
  • LIC News: Life Insurance Corporation Of India Housing Finance To Raise Up To Rs 50,500 Crore By Issuing Debt Securities

मुंबई27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस का शुद्ध लाभ पहली तिमाही में 34 प्रतिशत बढ़ कर 817 करोड़ रुपए रहा है। शुद्ध ब्याज आय 1,220 करोड़ रुपए रही है

  • एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, बीमा कंपनी एलआईसी की सब्सिडियरी है
  • यह होम लोन के लिए कर्ज देती है और इसकी ब्याज दर 6.90 प्रतिशत है

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस 50 हजार 500 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रही है। यह पैसा डेट मार्केट से जुटाया जाएगा। कंपनी इसके लिए इसी महीने होने वाली एजीएम में शेयर धारकों से मंजूरी लेगी। कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को यह जानकारी दी है।

डेट सिक्योरिटीज से जुटाया जाएगा पैसा

कंपनी ने बताया कि वह इस पैसे को डेट सिक्योरिटीज और अन्य हाइब्रिड संसाधनों से जुटाएगी। यह प्राइवेट प्लेसमेंट आधार पर किया जाएगा। कंपनी की सालाना आम बैठक (एजीएम) 28 सितंबर को होनी है। एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने बताया कि उसके पास उधारी लेने की कुल क्षमता 3 लाख करोड़ रुपए की है। इसी में से कंपनी 50 हजार 500 करोड़ रुपए इस बार जुटाएगी।

कंपनी ने कहा कि 31 मार्च 2020 तक उसके पास कोई ऐसी एनसीडी नहीं थी जिसके लिए पेमेंट का दावा किया जाए। इसलिए कोई भी निवेशक एनसीडी के पेमेंट के लिए दावा नहीं किया है। इसलिए एनसीडी के लिए कोई तय तारीख से आगे पेमेंट नहीं देना है।

कई चरणों में जुटाई जाएगी रकम

एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस ने स्टॉक एक्सचेंज को बताया कि डेट संसाधनों से 50,500 करोड़ रुपए से ज्यादा की राशि नहीं जुटाई जाएगी। यह डेट संसाधन कई चरणों में जारी होगा। यह 28 सितंबर से लेकर अगले एजीएम तक जारी होगा। बता दें कि एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, एलआईसी की सब्सिडियरी है। यह एनबीएफसी के तौर पर काम करती है। यह मूलरूप से घरों के लिए कर्ज देती है।

शुद्ध लाभ 34 प्रतिशत बढ़ा है

कंपनी का शुद्ध लाभ पहली तिमाही में 34 प्रतिशत बढ़ कर 817 करोड़ रुपए रहा है। शुद्ध ब्याज आय 1,220 करोड़ रुपए रही है। इसका शेयर फिलहाल 300 रुपए के ऊपर है। कंपनी ने हाल में होम लोन की ब्याज दरें घटाकर 6.90 प्रतिशत कर दी थी। यूनियन बैंक के बाद यह सबसे कम ब्याज दर है। यूनियन बैंक 6.70 प्रतिशत पर होम लोन दे रहा है।

0

Related posts

मनी लांड्र्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने ट्रैवल कंपनी कॉक्स एंड किंग्स के 5 कार्यालयों पर छापा मारा

News Blast

जबलपुर : चुनौती बने चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, DGP के रिश्तेदार के घर की थी चोरी

News Blast

होंडा WR-V फेसलिफ्ट लॉन्च, 8.50 लाख से 10.99 लाख रुपए तक है कीमत; व्हाइट कलर के लिए देना होगा एक्स्ट्रा चार्ज

News Blast

टिप्पणी दें