April 30, 2024 : 3:56 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

सियोल में सैकड़ों ड्रोंन से आसमान में सोशल डिस्टेंसिंग, हैंडवॉश और मास्क की तस्वीर बनाई; फ्रंटलाइन वर्करों का शुक्रिया अदा किया

  • Hindi News
  • Happylife
  • Drones Light Up Seoul Sky With Coronavirus Messages 300 Unmanned Aerial Vehicles Used To Showcase Awareness Messages Amid COVID 19 Battle

सियोलएक महीने पहले

  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के मामले तेजी से घटने पर फ्रंटलाइन वर्कर और देशवासियों का जताया गया आभार
  • सियोल में हेन नदीं के किनारे आसमान में तारों की तरह टिमटिमाए 300 ड्रोंन

साउथ कोरिया की राजधानी सियोल में हाल ही में आसमान में तारों की तरह टिमटिमाते ड्रोंस ने कोरोना से बचाव का संदेश दिया। सियोल में हेन नदी के ऊपर पर आसमान में सैकड़ों ड्रोंस इकट्‌ठा हुए और सोशल डिस्टेंसिंग, हैंडवॉश, मास्क लगाने का अनुरोध करने के साथ स्वास्थ्य कर्मियों का धन्यवाद अदा किया। यह आयोजन साउथ कोरिया में कोरोना के मामले नियंत्रित होने की खुशी में आयोजित किया गया था।

इस पहल में 300 ड्रोंस शामिल हुए
देशवासियों को महामारी से बचाव के लिए दिए गए इस संदेश में 300 ड्रोंस शामिल किए गए। इसे देखने के लिए हेन नदीं के तट पर लाखों लोग इकट्‌ठा हुए। हर एक तस्वीर को 10 मिनट तक बनाए रखा गया।

10 मिनट तक फ्रंटलाइन वर्करों का शुक्रिया अदा किया
इस लाइट शो के दौरान स्वास्थ्य कर्मियों को महामारी में उनके योगदान के लिए और देशवासियों को कोरोना से लड़ने लिए शुक्रिया अदा किया गया।

कोरोना के 63 नए मामले आए

साउथ कोरिया में कोविड-19 के नियंत्रण में आने की घोषणा करने के कुछ ही दिन बाद देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 63 नए मामले सामने आए हैं। यहां के रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र (केसीडीसी) ने बुधवार को बताया कि घनी आबादी वाले सियोल महानगरीय क्षेत्र में कम से कम 36 नए मामले सामने आए, जहां करीब पांच करोड़ 10 लाख लोग रहते हैं।

297 लोगों की मौत हुई

साउथ कोरिया में अभी कोरोना वायरस संक्रमण के 13,879 मामले हैं और 297 लोगों की इससे जान गई है। इस बीच, सरकार ने बुधवार को दो सैन्य विमान इराक भेजकर वहां फंसे करीब 300 दक्षिण कोरियाई नागरिक वापस लाने की घोषणा भी की है।

0

Related posts

लखीमपुर खीरी गैंगरेप हत्या: लव जिहाद के एंगल से भी हो रही जांच, सभी 6 आरोपी गिरफ्तार, जानिए इनके बारे में

News Blast

साप्ताहिक पंचांग, 25 से 31 मई के बीच 5 दिन रहेंगे तीज-त्योहार

News Blast

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपित को 20 साल का कारावास

News Blast

टिप्पणी दें